मेरापेशेंट ऐप रखेगा आपके मेडिकल रिकार्डस को व्यवस्थित 

जयपुर। मेरापेशेंट ऐप , केमिस्ट्स और डायग्नॉस्टिक्स केंद्र के लिए एक एग्रीगेटर प्लेटफॉर्म है, जहां उपयोगकर्ता अपने दवा का पर्चा अपलोड कर सकते हैं और अपनी दवाओं और टेस्टों के लिए सर्वोत्तम मूल्य पर उचित सेवा प्राप्त कर सकते हैं। मेरापेशेंट एप पर अपलोड किया गया पर्चा, एप के मेडिकल रिकॉर्ड कॉलम में सेव हो जाता है जिसे किसी भी वक्त उपयोग में लिया जा सकता हैं। मेडिकल टेस्ट हो जाने पर, डायग्नॉस्टिक्स केंद्र द्धारा जाँच कि रिपोर्ट भी मेरापेशेंट एप पर अपलोड की जा सकती है जिसके जरिए उपयोगकर्ता के आने जाने के खर्चों में कमी व समय की बचत की जा सकती हैं।
मेरापेशेंट  ऐप के फाउंडर मनीष मेहता ने बताया कि ग्रामीण इलाकों के रोगियों को अच्छी स्वास्थय सेवाऐं पाने के लिए, काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। डॉक्टर का पर्चा, जांच रिपोर्ट के गुम हो जाने पर दोबारा डॉक्टर को दिखाना, जांच कराने से खर्चा बढ़ जाता है। वहीं दुसरी और, ऐप के माध्यम से केमिस्ट की दुकान से दवाईयां मंगवाने पर या डायग्नोस्टिक लैब्स पर टेस्ट बुक कराने पर विभिन्न छूट भी मिलती हैं जिससे  उपयोगकतार्ओं को फायदा पँहूचता हैं। हम चाहते हैं कि उपयोगकर्ता अपनी चिकित्सा देखभाल का प्रभारी खुद बनें। हम रोगी को सशक्त बनाना चाहते हैं , उनके मूल्यवान समय और प्रयासों का प्रबंधन करना चाहते है।
व्यापक सर्वे एंव रिसर्च कर हेल्थकेयर को आम आदमी तक पँहुचाने और केमिस्ट्स ,डायग्नॉस्टिक्स केंद्र और उपयोगकतार्ओं से जुड़े स्वास्थ्य देखभाल क्षेत्र की संतुलित पर्यावरण प्रणाली बनाने और विकसित करने के लिए मेरापेशेंट ऐप का निर्माण किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.