यमाहा फैसिनो मिस दिवा : एक कदम और करीब हुईं दिल्ली

नई दिल्ली। यमाहा फैसिनो मिस दिवा – मिस यूनिवर्स इंडिया 2018 के लिए बहुप्रतीक्षित ऑडिशन दिल्ली के रोजेट हाउस में हुआ। ऑडिशन के दौरान 80 प्रतियोगियों को चुना गया और इसके लिए हरेक ने अपना सर्वश्रेष्ठ दिया ताकि प्रतिष्ठावाले खिताब के करीब पहुंच सकें। 2013 में स्थापित बीसीसीएल की प्रोपर्टी मिस दिवा इस बार अपने छठे वर्ष में है। इस आयोजन की विजेता प्रतिष्ठा वाली मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व करती हैं जबकि पहली रनर अफ मिस सुपरनेशनल आयोजन में भारत का प्रतिनिधित्व करती है।
प्रतियोगियों का चुनाव भिन्न प्राचलों पर किया गया। इनमें रैम्प वॉक से लेकर परफेक्ट बॉडी, संचार कौशल आदि शामिल हैं। यमाहा फैसिनो फैशनेबल युवाओं को प्रेरित करने की चाहत में है और इस सौंदर्य प्रतियोगिता का प्रायोजक है जो अपने पांचवें वर्ष में है। इस गठजोड़ से आज की प्रतिभाशाली और महत्वाकांक्षी महिला को इसकी शक्ति औऱ सुविज्ञता मिलेगी जिससे वे पहली बार स्टार बनने की अपनी चाहत हासिल कर सकें।
मिस यूनिवर्स इंडिया 2018 की तलाश 24 जून को शुरू हुई थी और इसका आयोजन 10 शहरों में किया गया। इनमें लखनऊ, कोलकाता, इंदौर, हैदराबाद, पुणे, अहमदाबाद, बैंगलोर, चंडीगढ़ और दिल्ली शामिल हैं। यह प्रतियोगिता मुंबई में पूरी होगी। इसके बाद चार शहरों – गोवा, दिल्ली, चेन्नई और मुंबई का दौरा होगा। यह एक अनूठा अवधारणा आधारित आयोजन है और इसमें भाग लेने वाले खिताब के लिए मुकाबला करेंगे। उप प्रतियोगिताओं का आयोजन इन शहरों में थिमैटिक संध्या के साथ किया जाएगा।

इस बार पैनेलिस्ट और जजों में विशिष्ट फैशनेबल लोग शामिल थे :

1. मिस दिवा अर्थ 2014 – अलंकृता सहाय ने कॉमेडी फिल्म, “लव पर स्क्वैयर फुट” से ऐक्टिंग में शुरुआत की।
2. संजीव दत्ता – एक भारतीय शिक्षाविद, मेनटॉर, शिक्षक, प्रशिक्षक और मास्टर स्प्रिट लाइफ सक्सेस कोच और पाठ्यक्रम सलाहकार हैं उन्हें बच्चों और वयस्कों में व्यक्तित्व बनाने में सुविज्ञता है।
3. मंदिरा विर्क एक फैशन पेशेवर हैं जिन्हें रचनात्मकता विरासत में मिली है और वे नई दिल्ली तथा लंदन के प्रमुख फैशन स्कूल से हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.