DROR ने MobiKwik के साथ साझेदारी कर पहला “सोशल डिस्टेंसिंग कॉन्टेस्ट” शुरू किया

 

नई दिल्ली। कोविड-19 वैश्विक महामारी को दूर करने हेतु लोगों को प्रोत्साहित करने के लिए DROR, ‘सोशल डिस्टेंसिंग स्कोर’ को पेश करने वाला भारत का पहला नागरिक सुरक्षा एवं सोशल डिस्टेंसिंग ऐप है, जिसने MobiKwik के सहयोग से अपनी तरह का पहला ‘सोशल डिस्टेंसिंग कॉन्टेस्ट’ लॉन्च किया। इस कॉन्टेस्ट के जरिये भारत में कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग के महत्व पर जागरूकता फैलाने के साथ-साथ एकजुटता की भावना को बढ़ावा देने का प्रयत्न किया जा रहा है। इस कॉन्टेस्ट का उद्देश्य कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए सुझाए गए स्वास्थ्य परामर्शों का पालन कर रहे लोगों को प्रेरित करना और उनका सम्मान करना है।

DROR के सह-संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी धीरज नौहबर ने कहा, “इस कॉन्टेस्ट और फीचर का उद्देश्य हमारे यूज़र्स के बीच सोशल डिस्टेंसिंग के महत्व को बढ़ाना है। हमारा प्रयास है कि लोग कोविड-19 महामारी के प्रसार को रोकने के लिए दी जा रही सभी स्वास्थ्य सलाहों का पूरी तरह पालन करें। हम सबसे ज्यादा सोशल डिस्टेंसिंग स्कोर बनाने वाले सभी विजेताओं को पुरस्कृत करेंगे और उन्हें सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने के लिए समाज के नायकों के रूप में सम्मानित करेंगे। “सोशल डिस्टेंसिंग स्कोर” समुदाय-प्रेरित प्रयास के रूप में सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करने के लिए सभी को प्रेरित करेगा। हमें खुशी है कि इस कॉन्टेस्ट के माध्यम से हमने एक बेहतर, उज्जवल और सुरक्षित कल की ओर ले जाने वाले समाज के बीच सकारात्मक बदलाव को प्रोत्साहित करने के लिए एक छोटी सी भूमिका निभाई है।”

 

यह कॉन्टेस्ट ऐप के अग्रणी फीचर ‘सोशल डिस्टेंसिंग स्कोर’ के इर्द-गिर्द घूमती है। भाग लेने के लिए, यूज़र्स को DROR एप्लिकेशन डाउनलोड कर इस कॉन्टेस्ट में खुद को रजिस्टर करना होगा, जहाँ वे अपने दैनिक, साप्ताहिक और 14 दिन का ‘सोशल डिस्टेंसिंग स्कोर को ट्रैक कर सकते हैं। यूज़र्स कोअपने सोशल डिस्टेंसिंग स्कोर को सोशल नेटवर्किंग साइटों जैसे फेसबुक, इंस्टाग्राम या ट्विटर पर साझा करना होगा। इस स्कोर के आधार पर, सोशल डिस्टेंसिंग कॉन्टेस्ट में कुछ भाग्यशाली विजेताओं को उच्चतम सोशल डिस्टेंसिंग स्कोर के आधार पर चुना जायेगा और उन्हें MobiKwik डिजिटल वॉलेट के माध्यम से 5000 रुपए तक के वॉलेट-कैश वाउचर के जरिये पुरस्कृत करेगा।

 

इस रणनीतिक साझेदारी के बारे में बात करते हुए, MobiKwik की सह-संस्थापक, उपासना ताकू ने कहा, “हम DROR के साथ इस साझेदारी की घोषणा करते हुए खुश हैं और मानते हैं कि हम बड़े पैमाने पर पुरे देश और समाज में सोशल डिस्टेंसिंग के बारे में जागरूकता पैदा करने की दिशा में अपना योगदान दे सकते हैं। एक संगठन के रूप में हम समझते हैं कि कोविड-19 महामारी के संक्रमण को कम करने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग बहुत अधिक आवश्यक है। यह मजेदार कॉन्टेस्ट लोगों को अपने दैनिक जीवन में सोशल डिस्टेंसिंग रखने के लिए प्रेरित करेगी और इसके साथ ही उन्हें इसके लिए पुरस्कृत होने का मौका भी देगी।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.