बीते 90 वर्षों से हमें निशाना बनाया जा रहा : भागवत

नागपुर। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत ने सोमवार को कहा कि बीते 90 वर्ष से संघ को निशाना बनाया जा रहा है लेकिन इसमें चिंता की कोई बात नहीं है क्योंकि समाज एक है और हमेशा ऐसा ही बना रहेगा। भागवत ने यह भी कहा कि वह राजनीतिक व्यक्ति नहीं हैं।

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए नागपुर में मतदान करने के बाद संघ प्रमुख संवाददाताओं से बातचीत कर रहे थे । उनसे हिंदुत्व विचारक वी डी सावरकर को भारत रत्न दिये जाने की मांग के मुद्दे पर कांग्रेस द्वारा संघ को निशाना बनाने के बारे में पूछा गया था ।

इसके जवाब में भागवत ने कहा, ‘‘हम पर तो बीते 90 वर्ष से हमले किए जा रहे हैं। इसलिए चिंता की कोई बात नहीं है क्योंकि समाज एक है और हमेशा एक ही रहेगा। यह तो राजनीति है और यह सब उसी का हिस्सा है। लेकिन समाज एक है और हमेशा एक ही रहेगा। ’’ राज्य विधानसभा चुनाव के परिणाम के बारे में पूछे जाने पर भागवत ने कहा, ‘‘मैं राजनीतिक व्यक्ति नहीं हूं इसलिए इसका अनुमान मैं नहीं लगा सकता। तीन दिन में परिणाम आ जाएगा तब सभी को पता चल जाएगा।’’

भागवत ने लोगों से मतदान करने का अनुरोध किया। उन्होंने कहा कि यह नागरिकों की जिम्मेदारी है कि वह अपने जन प्रतिनिधियों को चुनें।

उन्होंने कहा, ‘‘ हम 100 फीसदी मतदान पर जोर देते हैं। किसी व्यक्ति या माहौल को देखकर वोट ना दें बल्कि मुद्दों के आधार पर मतदान करें।’’ भागवत मतदान के लिए सुबह सात बजे ही महल इलाके में स्थित मतदान केंद्र पर पहुंच गए थे।

टीम डिजिटल

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account