प्रमुख सुर्खियाँ :

मोजो नेटवर्क ला रहा है पूर्ण सुरक्षित, विस्तृत क्लाउड

नई दिल्ली। मोजो नेटवर्क भारत की मेगा वाईफाई पहल को समर्पित एक क्लाउड इन्फ्रास्ट्रक्चर ला रहा है। सरकार भारत के डिजीटाइजेशन पर फोकस कर रही है, ऐसे में वाईफाई से जुडी सभी योजनाओं को बडा, आसान और सुरक्षित वाईफाई चाहिए। मोजो नेटवर्क अपने नए, क्लाउड मैनेज्ड, सुरक्षित और हाई परफाॅरमेंस वाले वाईफाई के माध्यम से इन जरूरतों को पूरा करता है।क्वेडजैन वायरलैस के फाउंडर और सीईओ सी.एस.राव कहते हैं कि मोजो क्लाउड वाईफाई कैरियर ग्रेड वाई फाई इंडस्ट्री की कई जरूरतों को एक साथ पूरा करता है। मोजो वाईफाई टैक्नोलाॅजी परम्परागत कंट्रोलर आधारित आर्कीटेक्चर की कई जटिलताओं को दूर करता है और इसकी लागत कम कर देता है। इस तरह यह गांवों, स्मार्ट शहरों, और अन्य सार्वजनिक वाईफाई जरूरतों को आपस मे जोडने के लिए पूरी तरह उपयुक्त है। यह साॅल्युशन बहुत आसान है और इसका काॅन्फिगरेशन बहुत सरल है। यह अच्छा उत्पाद है और इसके साथ ही मोजो का ग्राहकों के साथ जुडाव इसे और बेहतर तथा एप्रोचेबल बनाता है।
एनआईटीआईई की डायरेक्टर प्रोफेसर करूणा जैन कहती हैं कि ‘‘मोजो के क्लाउड बेस्ड वाईफाई साल्युशन से हमारी जरूरतें अच्छी तरह पूरी हो रही हंै। इसकी क्षमता, सुरक्षा और गति काफी अच्छी है और छात्र इसका भारी उपयोग भी कर पा रहे है। इसके साथ ही मोाजो की टीम का पूरा सहयोग भी मिल रहा है।‘‘ मेजो क्लाउड वाईफाई को स्थापित करना आसान है और यह सुरक्षित ढंग से काम करता है। ग्राफिकल ट्रबलशूटिंग, वाईफाई यूजर एनेलेटिक्स और सोशल एंगेजमेंट “काग्नेटिव वाईफाई” जैसे आधुनिक फीचर्स के कारण मोाजो का क्लाउड मैनेज्ड वाईफाई साॅल्युशन वायरलैस नेटवर्क को ऐसी समझ देता है जो क्लाउड असीमित गणना और स्टोरेज की क्षमता से ही सम्भव है। इसका परिणाम हमें एक शानदार सेल्फ ड्राइविंग नेटवर्क के रूप में मिलता है। इससे बिजनैस को बेहतर नेटवर्क और डाटा की सुरक्षा की सुविधा मिलती है। इसके साथ ही आईटी की लागत कम होती है और नेटवर्क मे आने वाली समस्याओं को दूर करने में समय कम लगता है।
इस अवसर पर मोजो नेटवक्र्स की को-फाउंडर और प्रेसीडेंट किरण देशपाण्डे ने कहा कि भारत में डिजीटाइजेशन को गति देने की बडी चुनौती सामने है। मोजो नेटवर्क के जरिए हम भारतनेट को नेक्स्ट जनरेशन वाईफाई प्रदान करने जा रहे हंै। नेशनल नाॅलेज नेटवर्क और भारत के स्मार्ट शहरों को हम हमारे वृहद कैरियर क्लास वाईफाई से जोडकर देश के डिजीटल इन्फ्रास्ट्रक्चर को वाईफाई आधारित साइबर हमलों से बचाएंगे। वाईफाई को भारत मे कई बार हैक किया जा चुका है और इसलिए सबसे अच्छी वाईफाई सुरक्षा तकनीक की जरूरत है। मोजो ने वायरलैस इंट्रजन डिटेक्शन और प्रिवेन्शन टेक्नोलाॅजी विकसित की है। इसका इस्तेमाल दुनिया भर के प्रतिष्ठित संस्थान और सरकारों द्वारा किया जाता है। हम भारत के डिजीटाइजेशन के लिए तेज और और बेहतर वाईफाई टेक्नोलाॅजी चाहते हैं।
मोजो नेटवक्र्स के को-फाउंडर और सीटीओ प्रवीण भागवत कहते हैं कि मोजो नेटवर्क में हम वाईफाई को क्लाउड और ओपन स्टैण्डर्ड से पूरी तरह बदल रहे है। हम नेटवर्क को प्रोपराइटरी नेटवर्क से मुक्त करते हैं और मशीन लर्निंग की ताकत और एआई का प्रयेाग करते है ताकि समस्याओं को दूर करने तथा विश्लेषण के लिए यह बेहतर क्षमता हासिल कर सके। डाटा और मैनेजमेंट प्लान्स को अलग करने की क्षमता रखने वाला मोजो वाईफाई आसानी से स्थापित किया जा सकता है और बडे पैमाने पर इसका सरल उपयोग सम्भव है। मोजो नेटवर्क के नवाचार आईट को बेहतर यूजर एक्सपीरियंस, अधिक विकल्प, गति और कम लागत से सशक्त बनाते हैं।

 

टीम डिजिटल

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account