मुस्लिम महिलाओं के धैर्य को पुरस्कृत करने का वक्त आ गया है : शाइस्ता अंबर

नयी दिल्ली : आज का दिन ऐतिहासिक है, पीड़िताएं वर्षों से कष्ट सह रही हैं और आज उनके धैर्य को पुरस्कृत करने का वक्त आ गया है. ‘ट्रिपल तलाक’ बिल लोकसभा में पेश हो गया है. हम सभी सांसदों से यह आग्रह करते हैं कि वे इस बिल को सर्वसहमति से पास कर दें, ताकि महिलाओं को उनका हक मिल सके. उक्त बातें अॅाल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की अध्यक्ष शाइस्ता अंबर ने कही.
गौरतलब है कि आज सरकार ने ‘ट्रिपल तलाक’ बिल को लोकसभा में पेश कर दिया है. विपक्षी पार्टियां इस बिल में सजा के प्रावधान पर सवाल उठा रही है. हालांकि सूत्रों के हवाले से ऐसी जानकारी मिली है कि कांग्रेस लोकसभा में बिल का समर्थन करेगी. हालांकि वह इसके आपराधिक प्रावधान पर सवाल उठा रही है.
एआईएमआईएम के अध्यक्ष असद्दुदीन ओवैसी ने भी बिल का विरोध किया. उन्होंने कहा कि यह बिल मौलिक अधिकारों का उल्लघंन करता है और इस बिल में कई खामियां हैं. उन्होंने कहा कि इस बिल की जरूरत ही नहीं है क्योंकि देश में महिला के अधिकारों की रक्षा के लिए पहले से कई कानून हैं. वहीं उत्तर प्रदेश के मंत्री मोहसिन रजा ने कहा कि जो लोग मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड को रिमोट से चलाते हैं, वही लोग ‘ट्रिपल तलाक’ का विरोध कर रहे हैं.

 

(साभार: प्रभात खबर )

Leave a Reply

Your email address will not be published.