नमस्ते थाईलैंड फिल्म फेस्टिवल -3 का आयोजन

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। भारत और थाईलैंड के बीच सांस्कृतिक और सामाजिक अंतर को कम करने के लिए, नमस्ते थाईलैंड फिल्म फेस्टिवल के तीसरे संस्करण के साथ वापस आया है। रॉयल थाई दूतावास ने पीवीआर सिनेमा के सहयोग से पीवीआर सिलेक्ट सिटीवॉक में मॉडर्न थाई रोमांटिक कॉमेडी फ्रेंड जोन की स्क्रीनिंग के साथ फिल्म फेस्टिवल का उद्घाटन किया। इस शानदार उद्घाटन समारोह में कई गणमान्य नागरिक उपस्थित थे, जिसमें किंगडम ऑफ कंबोडिया के राजदूत श्री उंग सीन, रिपब्लिक ऑफ इंडोनेशिया के राजदूत श्री सिधार्तो आर सूर्योदीपुरो, अल-सल्वाडोर के राजदूत श्री एरियल एन्द्रादे गैलिंडो शामिल हैं। थाईलैंड के राजदूत श्री चुतिंतोर्न गोंगसकडी और पीवीआर लिमिटेड के सीईओ, इंटरनेशनल डेवलपमेंट, श्री रेनौड पैलेयर के स्वागत भाषण के बाद थाई रोमांटिक कॉमेडी फिल्म फ्रेंड जोन की स्क्रीनिंग के साथ तीन दिवसीय फेस्टिवल पर से पर्दा उठाया गया। इस फिल्म में एक ग्रे जोन दिखाया गया है, जहां दोस्त और प्रेमी के बीच रिश्ते फंस जाते हैं।
सल 2017 से नमस्ते थाईलैंड फिल्म फेस्टिवल आयोजित किया जाता है। इसका कारण है भारतीय दर्शकों के लिए थाई फिल्मों को प्रदर्शित कर भारतीय और थाई संस्कृतियों के बीच अंतर को कम करना। यह फेस्टिवल 14 से 16 जून 2019 तक चलेगा और इसमें छह विशेषरूप से तैयार फिल्मों का प्रदर्शन किया जाएगा, जो थाईलैंड की संस्कृति और परंपरा का प्रदर्शन करती हैं।
भारत में थाईलैंड के राजदूत श्री चुतिंतोर्न गोंगसकडी ने कहा कि हमें खुशी है कि फ्रेंड जोन के उद्घाटन और स्क्रीनिंग के लिए बड़ी संख्या में लोग आए। यह फेस्टिवल 5 और फिल्मों के साथ रविवार तक जारी रहेगा। इसमें कोई शक नहीं है कि फिल्में समाज का प्रतिबिंब होती हैं, फिल्में दिखाती हैं कि लोग कैसे सोचते हैं और किस तरह से वे कहानियां सुनाते हैं। इस साल हमनें 6 फिल्मों को चुना है, जिनमें 6 अलग-अलग तरह की कहानियां हैं, जिन्हें अलग-अलग तरीकों से बताया गया है। सभी थाई
संस्कृति और समाज को प्रतिबिंबित करती हैं। आपकी फिल्मों में जो भी पसंद है, वो सब हमारे पास है। हम आशा करते हैं कि आप थाई संस्कृति और उसके लोगों की विशिष्टता और विविधता का आनंद लेंगे, साथ ही साथ हमारी दोनों संस्कृतियों के बीच समानता और संबंधों को भी पहचानेंगे।” फिल्मों के चयन में सिनेमा की लगभग हर शैली ड्रामा, कॉमेडी, हॉरर, डॉक्यूमेंट्री और एनिमेशन शामिल है। फेस्टिवल के दौरान दिखाई जाने वाली अन्य फिल्में हैं ‘2,215’, ‘होमस्टे’, ‘द प्रोमिस’, ‘द लीजेंड ऑफ मॉय थाई रू 9 सत्रा’ और ‘सडनली ट्वेंटी’।

पीवीआर लिमिटेड के सीईओ, इंटरनेशनल डेवलपमेंट, श्री रेनौड पैलेयर ने इस अवसर पर कहा, “फिल्म दर्शकों के लिए मल्टीप्लेक्स में थाई संस्कृति को लाने के लिए रॉयल थाई दूतावास के साथ भागीदारी कर हम खुश हैं। इस पहल के साथ, पीवीआर सिनेमा न केवल बेजोड़ आतिथ्य सेवाओं बल्कि वैकल्पिक कंटेंट की स्क्रीनिंग के साथ अपने दर्शकों के लिए फिल्म देखने के अनुभव को बढ़ाने की प्रतिबद्धता को दोहराता है।”नमस्ते थाईलैंड फिल्म फेस्टिवल स्मृति चिन्ह उन लोगों को प्रदान किया जाएगा जो फेस्टिवल के दौरान फिल्म देखने आएंगे और फेसबुक गतिविधि में भाग लेंगे। सभी फिल्म की स्क्रीनिंग फ्री और पहले आओ पहले पाओ के आधार पर है। स्क्रीनिंग के दौरान विशेष डिश (थाई ग्रीन करी) भी परोसी जाएगी। राजदूत के आवास से आए शेफ पीवीआर के शेफ मयंक तिवारी के साथ मिलकर दर्शकों को वास्तविक थाई स्वाद से परिचित कराएंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.