डटकर खाती हूं, डटकर डांस करती हूं – नरगिस फाखरी

पांच साल से ज्यादा बाॅलीवुड में वक्त गुजारने वालीं नरगिस टिट-फिट नजर आती हैं। चेहरे से मासूमियत झलकती है और बाॅडी टिच-टाच। बीते दिनों एक मुलाकात में उन्हें अपने ब्यूटी-फिटनेस मंत्र साझा किए।

फिटनेस सीक्रेट

मैं डांस करती हूं। मुझे लगता है कि खुद को फिट और स्वस्थ रखने के लिए यह एक अच्छा तरीका है। मुझे योग, स्विमिंग और जुंबा डांस करना जिम जाने से ज्यादा आसान लगता है। मैं जब अमेरिका में थी तो पुहृटबॉल, बास्केट बॉल, टेनिस वगैरह खूब खेलती थी और साइकिल चलाती थी। लेकिन यहां पर मैं डांस ही ज्यादा करती हूं। इसके अलावा मैं अपनी डाइट पर भी ध्यान देती हूं।

डाइट में नो कंट्रोल

मैं खुद को कुछ भी खाने से नहीं रोकती। मेरी स्लिम फिगर देख कर लोगों को यह लगता होगा कि मैं डाइटिंग करती हूं लेकिन ऐसा नहीं है। मेरा मानना है कि इंसान को सब कुछ खाना चाहिए मगर एक लिमिट में। आपको पता होना चाहिए कि आपके शरीर को क्या चाहिए और कौन-सी चीज है जो आपको फायदा या नुकसान पहुंचा सकती है। खुद को भूखा रखना सजा है और मैं ऐसा नहीं करती हूं। नारियल पानी, फल और सब्जियां ज्यादा लेती हूं ताकि तरोताजा रह सवूंहृ। हां, फास्ट-पूहृड खाने से बचती हूं और चाईनीज सूप मेरे पेहृवरेट हैं।

दमकती त्वचा का राज

– अच्छी क्वालिटी के ब्यूटी प्रॉडक्ट इस्तेमाल करती हूं और हमेश अपनी त्वचा को साफ व नम रखने की कोशिश करती हूं। धूप से बचती हूं और सनस्क्रीन के बिना बाहर नहीं निकलती। इसके अलावा मैं दिन में खूब सारा नारियल पानी पीती हूं ताकि मेरा सिस्टम टॉक्सिवेंहृट से मुक्त रहे। जब मैं शूटिंग पर नहीं होती हूं तो मेकअप भी नहीं करती हूं ताकि मेरी स्किन खुल कर सांस ले सके। अच्छी और झुर्रियों रहित त्वचा के लिए एलो वीरा का इस्तेमाल भी करती हूं।

लिप केयर

– क्रीम में थो़डी-सी चीनी मिला कर होठों पर लगाइए तो आपके होंठ प्रेहृश और स्वस्थ रहेंगे। इसके अलावा अच्छी क्वालिटी का लिप-बाम इस्तेमाल करना चाहिए।

हेयर केयर

– मेरे बाल मेरे लिए शुरु से ही बहुत अहम रहे हैं और चाहे कुछ हो जाए, मैं रोजाना २० मिनट तक गर्म तेल से इनकी मालिश जरूर करवाती हूं। मॉडलिंग में हमें अक्सर अपने बालों के साथ तरह-तरह के स्टाईल और एक्सपेरिमैंट करने प़डते हैं। इसलिए मुझे अपने बालों को स्वस्थ रखना होता है और इस मालिश से ही मैं ऐसा कर पाती हूं।

दीप्ति अंगरीश

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account