कभी नहीं सोचा था कि इतना कुछ मिलेगा : रणवीर सिंह

फिल्म पदमावत की सफलता के बाद फिर एक बार अभिनेता रणवीर सिंह अपनी फिल्म सिंम्बा लेकर तैयार हैं जो कि, 28 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। पिछले दिनों सिंम्बा फिल्म से जुड़े एक प्रोमोशनल इंटरव्यू में हमारी मुलाकात रणवीर से हुई। इस मुलाकात में हमने उनसे उनकी फिल्म के बारे में काफी कुछ पूछा। पेश हैं, हमारी बातचीत के प्रमुख अंश।

सिंम्बा फिल्म की कहानी क्या है ?
फिल्म की कहानी शिवगढ़ में रहने वाले एक छोटे बच्चे की है, जो बड़ा होकर सिंघम जैसा सच्चा और ईमानदार पुलिस ऑफिसर बनना चाहता है लेकिन जैसे-जैसे वो बड़ा होता है उसकी सोच बदलने लगती है। अब वो सिंघम की तरह ईमानदार नहीं बल्कि भ्रष्ठ बन जाता है। लोगों से पैसे वसूलने शुरू कर देता है, लेकिन एक दिन उसकी लाइफ एक ऐसी घटना घटती है, जो उसे बदल देती है। फिर वो किस तरह एक भ्रष्ठ पुलिस ऑफिसर से ईमानदार पुलिस ऑफिसर बनता है, यही फिल्म में दिखाया गया है।

सिंम्बा को देखकर सिंघम का क्या रिएक्शन था ?
सिंघम का रिएक्शन अच्छा था। मुझे याद है, मैं मेहबूब स्टूडियो में सिंम्बा का शूट कर रहा था और बगल के ही फ्लोर पर अजय देवगन, अनिल कपूर और बौनी कपूर जी टोटल धमाल के लिए शूट कर रहे थे। जब ये तीनों हमारे सेट पर पहुंचे, तो रोहित सर ने फिल्म के कुछ सींस अजय सर, अनिल सर और बौनी सर को दिखाए। जब ये तीनों चले गए तो रोहित सर ने मुझे बताया कि वो अजय सर को काफी सालों से जानते हैं लेकिन आज तक अजय सर ने किसी भी एक्टर की इतनी तारीफ नहीं की थी जितनी वो मेरी करके गए हैं।

ऑडियंस अब आपको एक वर्सटाइल एक्टर मानने लगी है, इस पर आप क्या कहेंगे ?
देखिए, हर एक इंसान का अपना नजरिया होता है। जरूरी नहीं है कि, मुझे जो फिल्म पसंद हो वो ही फिल्म आपको भी पसंद आए। उसी तरह जरूरी नहीं है कि सभी लोग मुझे वर्सटाइल एक्टर समझें, लेकिन मेरी हमेशा कोशिश रही है कि, मैं एक वर्सटाइल एक्टर बनूं और मुझे लगता है कि, उसमें मैं सफल भी हुआ हूं। मैंने अगर रामलीला जैसी फ़िल्म की है तो लुटेरा भी की है। दिल धड़कने दो की है तो बाजीराव मस्तानी भी की है। इस साल भी अगर आप देखें तो पदमावत की और अब सिंम्बा जैसी मसाला फिल्म भी कर रहा हूं। मैंने हमेशा अलग-अलग जोनर की फिल्में करने की कोशिश की है और ऑडिएंस ने पसंद भी मुझे किया है।

क्या आपने कभी सोचा था कि, इतने कम समय में आप इतने बड़े सितारे बन जाएंगे ?
बिल्कुल भी नहीं, जो कुछ भी इस वक्त मेरे साथ हो रहा है उसकी मैंने कभी कल्पना भी नहीं की थी। मैंने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि, मैं एक दिन इतना बड़ा हीरो बन जाऊंगा। मुझे याद है, जब मैं छोटा था तो, अमिताभ बच्चन की फिल्में देखता था और आज सिर्फ 33 साल की उम्र में मैं अपनी शादी में अमिताभ बच्चन के साथ नाच रहा हूं। अरे यार, दीपिका पादुकोण मेरी वाइफ है, अब इससे ज्यादा क्या होगा मेरे साथ। मुझे प्रियंका चोपड़ा हमेशा कहती है कि, मैं एक ऐसा स्टार हूं जिसको अभी तक यकीन नहीं हुआ है कि, मैं स्टार बन गया हूं। मैंने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि, मुझे इतना कुछ मिलेगा।

यह साल आपके लिए काफी खास रहा है ?
सच यार, यह साल मेरे लिए कई मायनों में अच्छा रहा। साल की शुरुआत पदमावत से हुई जो कि, मेरे करियर की सबसे बड़ी हिट फिल्म साबित हुई। उसके बाद इस साल मैंने शादी भी की और ऐसी शादी की जिसके बारे में मैंने सपने में भी नहीं सोचा था। अब सिंम्बा रिलीज के लिये तैयार है और मेरे करीबियों का मानना है कि, सिंम्बा लोगों को जरूर पसंद आएगी और मैं भी सिंम्बा को लेकर काफी कॉन्फिडेंट हूं।
रणवीर ने आगे बताते हुए कहा कि, बस बीच में मैंने अपनी नानी को खो दिया, यही थोड़ा सा दुखदायक था, बाकी तो यह साल मेरे लिए काफी अच्छा रहा। अगले साल के शुरुआत में ही मैं फिल्म 1983 की शूटिंग शुरू कर दूंगा। फिर उसके बाद करन जोहर की फिल्म तख्त करूंगा। बस यही कामना करता हूं कि, इस साल की तरह आने वाला साल भी मेरे लिए खास रहे और मैं ऐसे ही सभी का मनोरंजन करता रहूं।

दीप्ति अंगरीश

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account