प्रमुख सुर्खियाँ :

New Game : निकलओडियन ने गूगल की मदद से लूडो गेम नए रूप में प्रस्तुत किया

नई दिल्ली। हम जो भी गेम्स खेलते हुए बड़े हुए हैं, उन सबमें लूडो (Ludo) सभी का चहेता है। यह हर आयु वर्ग के लोग खेते हैं। यह खेल से भी बढ़कर है। पासे के पलटते ही यह आपके दोस्तों को दुश्मनों में तब्दील कर सकता है। अनेक बोर्ड गेम्स होने के बाद भी, लूडो को जीतने की रणनीति अतुलनीय है। लाॅकडाऊन के दौरान लूडो की जैसे एक लहर आ गई, क्योंकि हम सभी अपने अपने घरों में बैठकर वर्चुअल गेम्स खेलने और जीतने में लग गए। अब समय आ गया है, अपग्रेड होने का। पुरानी यादों को वापस लाते हुए अग्रणी किड्स ब्रांड एवं लगातार 7 सालों से अपनी श्रेणी में लीडर, निकलओडियन गूगल इंडिया (Google India) के सहयोग से आपके लिए निकलओडियन लूडो लेकर आया है। यह आपके पसंदीदा निक टून्स की गोटियां एवं उनकी आवाज के साथ गेम को हैंड्स-फ्री खेलने का अभिनव फाॅर्मेट है। कितना अद्भुत है?

सालों से जिन्होंने युवाओं के मन पर राज किया है, उन निकटून्स के बढ़ते शौक एवं लोकप्रियता को देखते हुए निकलओडियन और गूगल ने बच्चों के चहेते किरदारों द्वारा लूडो के शौक को नए रूप में प्रस्तुत करने का प्रयास किया है, जिससे यह खेल और ज्यादा मनोरंजक हो गया है। यह गेम यूज़र्स को डिवाईसी पर उनकी वाॅईस के साथ खेलने में समर्थ बनाएगी। गूगल से इस क्लासिक गेम को और ज्यादा आकर्षक बनाते हुए आप पहली बार गूगल की मदद से अपनी आवाज द्वारा निकलओडियन खेल सकेंगे। इस गेम में चार हाउस होंगे, जिनमें से प्रत्येक में केवल दो गोटियां होंगी। इन गोटियों पर पर आपके चहेते निकटून्स के चेहरे होंगे।

आपको गेम खेलने के लिए ‘ओके गूगल, टाॅक टू निकलओडियन लूडो’ कहना होगा। हरे और लाल रंग की गोटियों का नाम क्रमशः मोटू-पतलू और रुद्र रंगीला रखा गया है और नीली एवं पीली गोटियों का नाम शिवा-रेवा और हैप्पी पिनाकी रखा गया है। उत्साह को बढ़ाने के लिए गेम में चहेते निकटून्स की आवाज दी गई है। लाॅन्च के अवसर पर निकलओडियन लूडो में यूज़र्स को नया लुक एवं फील मिलेगा। क्लासिक बोर्ड के मुकाबले इसका डिज़ाईन आधुनिक एवं न्यूनतम है। यह गेम एक खिलाड़ी अकेले खेल सकता है या फिर एक ही जगह मौजूद चार दोस्त एक साथ खेल सकते हैं। अगर आप छोटे गेम में तरोताजा होना चाहते हैं, तो चार गोटियों की बजाय दो गोटियों का फाॅर्मेट आपको अपने दोस्तों के साथ फिर से जुड़ने और एक दूसरे का मन हल्का करने का अवसर देगा। निकलओडियन लूडो इंग्लिश भाषा में उपलब्ध है और सभी यूज़र्स इसे खेल सकते हैं।
इस अभियान के बारे में सोनाली भट्टाचार्य, हेड मार्केटिंग, किड्स टीवी नेटवर्क, वायकाॅम18 ने कहा, ‘‘अभिनवता की निरंतर भावना के साथ निकलओडियन में हम विभिन्न अतुलनीय टचप्वाईंट्स द्वारा सदैव अपने युवा दर्शकों को अद्वितीय व दिलचस्प अनुभव प्रदान करने का प्रयास करते हैं। गूगल के साथ यह सहयोग एक मानसिकता वाले साझेदारों के साथ मिलकर मीडिया व मनोरंजन के क्षेत्र के विभिन्न पक्षों का अनुभव प्रदान करने वाले एक प्लेटफाॅर्म का निर्माण करने का प्रयास है, ताकि वो अपने चहेते निकटूंस के साथ मनोरंजन की दुनिया में प्रवेश कर सकें।’’

निकलओडियन के फ्रैंचाईज़ी चैनल्स पर हाई रोटेशन आॅन एयर प्रमोशन एवं निकलओडियन के फ्रैंचाईज़ी सोशल मीडिया व गेमिंग प्लेटफाॅम्र्स पर मजबूत डिजिटल प्लान के साथ इस अभियान को आगे बढ़ाने के लिए इसे सभी संभव स्क्रीन्स, यानि ब्रांड के यूट्यूब, आॅन-एयर एवं डिजिटल माध्यमों द्वारा बच्चों तक पहुंचाया जाएगा। चैनल ने आकर्षक गतिविधियों के साथ एक विशाल इन्फ्लुएंसर प्रमोशन एवं डिजिटल इंगेज़मेंट की भी योजना बनाई है, ताकि निकलओडियन लूडो उनकी दिलचस्पी व आकर्षण बनाकर रखे।

इसलिए अब और ज्यादा डाउनलोड, और ज्यादा इंस्टाॅलेशन किए जाने की जरूरत नहीं। यूज़र्स ‘ओके गूगल, टाॅक टू निकलओडियन लूडो’ कहकर केवल अपनी वाॅईस द्वारा गेम खेल सकते हैं। इसलिए यह गेम यूज़र्स को खेलकर देखने का एक दिलचस्प कारण दे रहा है!

 

 

दीप्ति अंगरीश

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account