प्रमुख सुर्खियाँ :

New Initiative : ‘बैक टू लर्न’ पहल के साथ एमजी आई सेव द चिल्ड्रन के साथ


नई दिल्ली। एमजी मोटर इंडिया (MG Motor India) ने “बैक टू लर्न” पहल के तहत सेव द चिल्ड्रन के साथ अपने सहयोग को आगे बढ़ाने का फैसला किया है। यह पहल मुख्य रूप से ऑनलाइन टीचिंग क्लासेस और लड़कियों के लिए सुरक्षित तौर पर स्कूलों में लौटने पर केंद्रित है। इसमें स्कूल के बाहर हो चुकी लड़कियों के माता-पिता तक पहुंचना और सोशल डिस्टेंसिंग के साथ कम्युनिटी पाठशालाओं को शुरू करना शामिल है ताकि लड़कियां फिर से पढ़ाई शुरू कर सकें। इसके अलावा एसडीएमसी स्कूलों में बच्चों के डेटाबेस का अपग्रेडेशन, एजुकेशन किट और स्पोर्ट्स किट का वितरण, और स्कूल स्टाफ को ऑनलाइन और ऑफलाइन साइकोसोशल सपोर्ट प्रदान करना शामिल है। अन्य गतिविधियों में स्कूल लाइब्रेरी को समृद्ध करना और स्कूलों को फिर से खोलने के रूप में एक ‘वॉश (WASH) पैकेज’ की शुरुआत शामिल है।

कार्यक्रम के बारे में बोलते हुए एमजी मोटर इंडिया (MG Motor India) के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक राजीव चाबा ने कहा, “एमजी और सेव द चिल्ड्रन ने 2020 में क्वालिटी एजुकेशन के माध्यम से वंचित तबके की लड़कियों को सशक्त बनाने के उद्देश्य से अपनी भागीदारी शुरू की थी। ‘बैक टू लर्न’ पहल इस भागीदारी को आगे बढ़ाते हुए लड़कियों को घरेलू कामों जैसे अन्य कामों में व्यस्तता से दूर करते हुए वापस स्कूल में दाखिला दिलाने में मदद करती है। हम शिक्षा के क्षेत्र में विभिन्न गैर-सरकारी संगठनों और अन्य भागीदारों के साथ काम करना जारी रखेंगे।” दिल्ली में स्थानीय समुदायों के बीच अभियान को आगे बढ़ाने जागरूकता बढ़ाने के लिए मोबाइल ऑडियो-विज़ुअल वैन भेजे जाएंगे।

सेव द चिल्ड्रन (Save the Children) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुदर्शन सुचि ने कहा, “हम एमजी मोटर के साथ अपने संबंधों को आगे बढ़ाने को लेकर बेहद खुश हैं। हमारा मानना है कि जब लड़कियां शिक्षित होती हैं, तो परिवार, समुदाय और देश मजबूत और समृद्ध होते हैं। हम एमजी मोटर इंडिया के समर्थन से काफी खुश हैं, ताकि उन लड़कियों की निरंतर शिक्षा सुनिश्चित की जा सके, जो अपने परिवार और आने वाली पीढ़ियों के लिए चेंजमेकर बनेंगी ”।

एमजी ने पहले न्यू नॉर्मल में बच्चों के लिए ऑनलाइन टीचिंग क्लासेस संचालित करने के लिए गुरुग्राम स्थित एक एनजीओ, इम्पैक्ट (IIMPACT) सहित कई गैर सरकारी संगठनों के साथ काम किया है।

टीम डिजिटल

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account