फेसबुक पर अब सोशल नेटवर्किंग के साथ शॉपिंग का भी मजा लीजिए

नई दिल्ली। फेसबुक अब अपना ऑनलाइन बिजनस बढ़ाने की तैयारी कर रहा है। इसको लिए यह पॉप्युलर सोशल नेटवर्किंग साइट अब ई-कॉमर्स की दुनिया में अपनी जगह बनाने जा रही है। इसके लिए कंपनी फेसबुक और इंस्टाग्राम पर ‘शॉप्स’ फीचर लाई है। इसकी मदद से मर्चेंट्स फेसबुक और इंस्टाग्राम पर आसानी से ऑनलाइन शॉप सेटअप कर सकते हैं। जहां वो अपनी जरूरत के हिसाब से लुक्स को कस्टमाइज कर सकेंगे और प्रॉडक्ट्स को डिस्प्ले कर सकेंगे।

शॉप्स के लॉन्चिंग के मौके पर कंपनी प्रॉडक्ट मैनेजमेंट डायरेक्टर जॉर्ज ली ने कहा, ‘हमारा प्राइमरी फोकस यह सुनिश्चित करना है कि स्मॉल और मीडियम बिजनस भी मौजूदा कठिन परिस्थितियों में ऑनलाइन उपस्थिति दर्ज करा कर सर्वाइव कर सकें।’ अमेरिका में कोरोना वायरस का सबसे बुरा असर हुआ है। मौजूदा वक्त में वहां बाजार बंद है जिससे रिटेल सेक्टर पर बहुत बुरा असर हुआ है। इससे अमेरिका में 3 करोड़ से ज्यादा लोग बेरोजगार हो गए हैं।

शॉप्स के जरिए आप फेसबुक पेज और इंस्टाग्राम प्रोफाइल्स के जरिए बिजनस को बढ़ावा दे सकेंगे। इसके अलावा आपक बिजनस स्टोरीज और ऐड में भी नजर आएगा। आप अपने स्टोर से किया प्रॉडक्ट डिस्प्ले करना चाहते हैं यह भी आप तय कर सकेंगे। अपनी शॉप्स को दें कस्टमाइज लुक फेसबुक शॉप्स पर आप अपनी शॉप के लिए कस्टमाइज लुक और कलर चूज कर सकेंगे। पर्चेज के लिए उपलब्ध सामान शॉप में नजर आएगा। बायर सारे आइटम्स को ब्राउज कर सकते हैं.

 

 

टीम डिजिटल

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account