प्रमुख सुर्खियाँ :

ओला ने कोविड-19 से प्रभावित ड्राईवर-पार्टनर्स के लिए 30,000 रुपये तक का बीमा कवरेज ऑफर किया

नई दिल्ली। ओला ने आज बताया कि यह अपने ड्राईवर-पार्टनर्स और उनके जीवनसाथी के कोविड-19 की जाँच में पॉजिटिव पाए जाने पर उनकी आमदनी में होने वाले नुकसान को बीमा सुरक्षा प्रदान करेगी. पूरे भारत में ओला ड्राईवर-पार्टनर्स के लिए ख़ास तौर पर डिजाईन किये गए इस प्रस्ताव से मौजूदा विश्वव्यापी महामारी के प्रभाव से उनके परिवारों के आर्थिक हित की सुरक्षा होगी.

सभी योग्य ओला ड्राईवर-पार्टनर्स और उनके जीवनसाथी को 30,000 रुपये की फ्लोटर राशि से कवर किया जाएगा. इस बीमा के तहत वे कोविड-19 से संक्रमित पाए जाने की तारीख से अधिकतम 21 दिनों तक 1000 रुपये प्रतिदिन के हिसाब से क्षतिपूर्ति प्राप्त कर सकते हैं. इसमें समय-समय पर सरकार द्वारा स्वीकृत नियमों के अनुसार किसी योग्य चिकित्सक द्वारा अस्पताल में भर्ती होने या घर पर संगरोधन (क्वारंटाइन) की घटना शामिल होगी. इस क्षतिपूर्ति के लिए ड्राईवर समुचित मेडिकल डॉक्यूमेंट्स देकर स्वयं और (या) अपने जीवनसाथी के लिए दावा कर सकते हैं. यह व्यवस्था तत्काल प्रभाव से लागू है और भारत में ओला बाइक, ओला ऑटो, ओला रेंटल्स और आउटस्टेशन सहित समस्‍त कैटेगरी में सभी ओला ड्राईवर-पार्टनर्स के लिए उपलब्ध है.

कंपनी ने ड्राईवर-पार्टनर्स और उनके परिवार के सदस्‍यों के लिए मुफ्त मेडिकल सहायता देने हेतु अग्रणी डॉक्टर कंसल्टेशन ऐप, एमफाइन (Mfine) से भी गठबंधन किया है. प्रत्येक ड्राईवर-पार्टनर एमफाइन प्लैटफॉर्म के माध्यम से तीन बार डॉक्टर से निःशुल्क परामर्श ले सकते हैं. यह परामर्श उनके खुद के लिए और उनके परिवार के सदस्यों के लिए एक स्पेशल कोड के साथ मिलेगा. एमफाइन प्लैटफॉर्म पर सम्पूर्ण भारत के 500 से अधिक प्रमुख डॉक्टर्स जुड़े हैं जो इस समय तत्काल ऑनलाइन परामर्श प्रदान करते हैं, जिसके लिए यूजर को खुद किसी क्लिनिक या अस्पताल में जाने की ज़रुरत नहीं होती है.

ड्राईवर-पार्टनर्स के लिए इस व्यापक पेशकश के बारे में, आनंद सुब्रमण्यिन, प्रवक्‍ता एवं प्रमुख-कम्‍यूनिकेशंस, ओला ने कहा कि, “कोविड-19 के प्रकोप ने देश भर में लाखों लोगों की आजीविका के सामने खतरा पैदा कर दिया है. इसमें हमारे ड्राईवर-पार्टनर्स और उनके परिवार भी शामिल हैं। अपने विशेष तौर से तैयार इस बीमा प्रस्ताव के माध्यम से हम ड्राईवर-पार्टनर्स और उनके जीवनसाथी को कोविड-19 से संक्रमित होने पर सुनिश्चित आर्थिक सहायता प्रदान करने में सक्षम होंगे. इसके अतिरिक्त, सभी ड्राईवर-पार्टनर्स और उनके जीवनसाथी के लिए निःशुल्क मेडिकल सहायता के माध्यम से हमारा उद्देश्‍य उनका व्यक्तिगत स्वास्थ्य और खुशहाली सुनिश्चित करना है. हम इस मुश्किल वक्त से एक साथ मजबूती से बाहर निकलने के लिए अपने ड्राईवर-पार्टनर्स और उनके परिवारों, उपभोक्ताओं, तथा सामान्य नागरिकों से सम्पूर्ण इकोसिस्टम के साथ मिलकर काम करने के समस्त उपायों पर चिंतन-प्रक्रिया जारी रखेंगे.”

ओला ने ड्राईवर-पार्टनर्स के लिए एक समर्पित तत्परता पद्धति के माध्यम से अनुशंसित व्यक्तिगत स्वच्छता को अपनाने का महत्व दोहराना जारी रखा है. कंपनी ड्राईवर-पार्टनर्स को मास्क और सैनिटाईजर मुहैया करने के अलावा उनके बीच जागरूकता बढ़ाने के लिए आठ स्थानीय भाषाओं में स्वास्थ्य सम्बन्धी परामर्शी सन्देश पहले ही जारी कर चुकी है. ओला पार्टनर केयर और सेफ्टी रिस्पांस टीमें ड्राईवर-पार्टनर्स की किसी भी चिंता को दूर करने और किसी भी लक्षण के बारे में अग्रसक्रिय होकर बताने को प्रोत्साहित करने के लिए 24×7 काम कर रहीं हैं.

 

 

टीम डिजिटल

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account