प्रमुख सुर्खियाँ :

Orient Electric ने लॉन्च की Emergency LED Lights

नई दिल्ली। ओरिएंट इलेक्ट्रिक लिमिटेड, जोकि 2.4 बिलियन अमेरिकी डॉलर के विविधिकृत सीके बिरला ग्रुप का एक अंग है, ने इमरजेंसी एलईडी लाइटिंग सोल्यूशंस की अपनी नई रेंज पेश की है। यह रेंज बिजली कटौती के समय चार घंटे तक का बैकअप लाइटिंग मुहैया कराती है। इस रेंज में एलईडी बल्ब, एलईडी बैटन, एलईडी रिसेस पैनल और बल्कहेड शामिल हैं, जिनका इस्‍तेमाल रेगुलर लाइटिंग स्रोत के तौर पर किया जा सकता है। और जब बिजली कटौती होती है तो यह अपने आप इमरजेंसी मोड में शिफ्ट हो कर रोशनी प्रदान करती है। इससे बिजली जाने की स्थिति में भी आप अपना सामान्य कामकाज जारी रख सकते हैं।

 

 

ओरिएंट की नई इमरजेंसी एलईडी लाइट्स में इनबिल्ट बैटरी है, जो नियमित पावर सप्लाई के दौरान अपने आप चार्ज होती रहती है और जैसे ही बिजली जाती है, इमरजेंसी मोड एक्टिवेट हो जाता है। ओरिएंट इमरजेंसी एलईडी लाइट्स विश्वसनीय और किफायती होने के साथ ही ओवरचार्जिंग प्रोटेक्‍शन के साथ आती है और इनकी 25,000 घंटो तक  की मेंटेनेंस फ्री लाइफ होती है। कंपनी ने अपने प्रॉडक्ट के प्रति लोगों को जागरूक करने और इमरजेंसी लाइट्स की बिक्री का प्रबंध करने के लिए समर्पित एसएमएस सेवा शुरू की है। इन इमरजेंसी लाइट्स में दिलचस्पी रखने वाले उपभोक्‍ता प्रॉडक्ट का विस्तृत विवरण हासिल करने के लिए एसएमएस में “EMLIGHTS” लिखकर “56161” पर भेज सकते हैं।

 

ओरिएंट इलेक्ट्रिक के एक्‍जीक्‍यूटिव वाइस प्रेसिडेंट, पुनीत धवन ने कहा, “Emergency LED Lights को बिजली के सामान्य सॉकेट में भी फिट किया जा सकता है। यह बिजली जाने के बाद अपने आप इमरजेंसी मोड में चली जाती हैं और 4 घंटे का पावर बैकअप देती हैं। बिजली आने के बाद यह सामान्य स्थिति में लौट आती है और बिजली के सामान्य इस्तेमाल के दौरान चार्ज होती रहती हैं। दिलचस्प बात यह है कि इन्हें लाइट के पोर्टेबल सोर्स के रूप में भी इस्तेमाल किया जा सकता है। भारत में निर्मित यह इमरजेंसी एलईडी लाइट्स बिजली बचाने में सक्षम है।”

 

टीम डिजिटल

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account