Oriflames सेलिब्रेटस 25 Years

नई दिल्ली। दो दशक पहले, एक अनूठे ब्रांड ने हमारे सुंदरता का अनुभव करने के तरीके और लाखों जिंदगियों को बेहतर बनाने के वादे के साथ भारत में कदम रखा था। स्वीडन के प्रमुख डायरेक्ट सेलिंग सौंदर्य ब्रांड, ओरिफ्लेम ने यह अटल वादा किया गया था, जिसने पिछले 25 वर्षों में, एक अमिट छाप छोड़ते हुए भारत में गहरी जड़ें जमा ली हैं। अनुसंधान और नवाचार द्वारा संचालित उच्च गुणवत्ता वाले सौंदर्य उत्पादों को वितरित करते हुए व्यावसायिक अवसरों के साथ व्यक्तियों को सशक्त बनाने का इसका मिशन लगातार आगे ही बढ़ा है।

आज, ओरिफ्लेम ने लाखों लोगों के जीवन को छुआ है, कई सपने पूरे किए हैं और ऐसे उत्पाद पेश किए हैं जो आपको सुंदर बनाते और एहसास कराते हैं। और अब समय है कि इस अविश्वसनीय यात्रा का जश्न मनाया जाए! क्योंकि ओरिफ्लेम ने 14 दिसंबर, 2020 को अपनी रजत जयंती पूरी की। इस अवसर को याद रखने और जश्न मनाने के लिए, ब्रांड ने एक मेगा वर्चुअल इवेंट की मेज़बानी की जिसे भारत और दुनिया भर से हजारों लोगों ने देखा। इस कार्यक्रम में एक शानदार मंच था, जिसे नवीनतम तकनीक का उपयोग करके ब्रांड के खुद के सफर जितना जादुई और शानदार बनाने के लिए जीवंत किया गया था।

 

भारत में सुंदरता की नई परिभाषा गढ़ रहा है

ओरिफ्लेम ने सुंदरता पर अपने अनोखे नज़रिये को सामने लाकर एक खूबसूरत बदलाव को जन्म दिया है। अपने मूल से ही असाधारण रूप से स्वीडिश, ओरिफ्लेम समग्र सुंदरता में विश्वास करता है। संक्षेप में, ओरिफ्लेम का मानना है कि सुंदरता न केवल इसमें है कि आप कैसे दिखते हैं, बल्कि यह भी है कि आप कैसा महसूस करते हैं, कैसे रहते और काम करते हैं। यह ज़िंदगी जीने का पूरा तरीका है जिसमें स्वस्थ होना, सुंदर त्वचा का आनंद लेना, खुद को अभिव्यक्त करना और मज़े करना शामिल है। यह आत्मविश्वास और संतुलन के बारे में है जो अंदर से पैदा होता है।

 

प्रकृति से प्रेरित, विज्ञान से सशक्त

ओरिफ्लेम न केवल प्रकृति के बारे में गहराई से परवाह करता है, बल्कि प्रगतिशील विज्ञान पर भी ध्यान केंद्रित करता है। नवाचार के प्रति ओरिफ्लेम का जुनून इसके हर उत्पाद में दिखाई देता है। प्रकृति के सबसे प्रभावी अवयवों का उपयोग करते हुए, ओरिफ्लेम में मौजूद उद्योग के अग्रणी वैज्ञानिक विशेषज्ञ फॉर्मूला तैयार करने के लिए उम्मीद से बढ़कर काम करते हैं। बायोटेक्नोलॉजी, केमिस्ट्री, स्किन बायोलॉजी, टॉक्सिकोलॉजी, न्यूट्रास्युटिकल्स, और अन्य जैसे विषयों के क्रॉस-सेक्शन में अनुभवी, इन शानदार वैज्ञानिकों ने वैश्विक अनुसंधान करके और इनका लाभ उठाकर पेटेंट कॉस्मेटिक तकनीकों और नवाचारों का निर्माण किया है।

 

ऐसे उत्पाद जिनसे ग्रह मुस्कुराता है

पर्यावरण और ग्रह के प्रति अटूट प्रतिबद्धता भी ओरिफ्लेम को अनूठा बनाता है। चूंकि यह हमारे आसपास की दुनिया की देखभाल करने में विश्वास रखता है, इसलिए इसकी सभी सामग्रियों की एक सख्त इको-एथिकल स्क्रीनिंग करके यह सुनिश्चित किया जाता है कि वे नैतिक रूप से प्राप्त की जाती हैं, उपयोग करने में सुरक्षित और उच्च गुणवत्ता वाली हैं। ओरिफ्लेम कभी भी लुप्तप्राय स्रोतों से प्राप्त सामग्री का उपयोग नहीं करता है। इसके उत्पाद सख्त यूरोपीय मानकों के अनुरूप भी हैं और जीएमओ से 100% मुक्त हैं। ओरिफ्लेम अपने स्क्रब उत्पादों में बादाम के गोले जैसे 100% प्राकृतिक रूप से पैदा होने वाले एक्सफोलिएंट्स का उपयोग करता है जो समुद्रों को प्रदूषित नहीं करते हैं। यह अपने लव नेचर रिंस-ऑफ उत्पादों में बायोडिग्रेडेबल अवयवों का भी उपयोग करता है।

 

 

लोगों और समुदायों को सशक्त कर रहा है

जब से इसने भारत में कदम रखा है, तब से ओरिफ्लेम ने देश के सभी हिस्सों के लोगों को अपनी निजी सुंदरता का जश्न मनाने और अपने सपनों को पूरा करने में सक्षम बनाया है। इसने लाखों लोगों को खुद का व्यवसाय स्थापित करने और इसके उच्च गुणवत्ता वाले उत्पादों को बढ़ावा देकर, साझा करके और बेचकर अपना जीवन बदलने का अधिकार दिया है। अपने ब्रांड भागीदारों को सशक्त बनाते हुए, ओरिफ्लेम महिलाओं और बाल सशक्तीकरण पर ध्यान देने के साथ समुदायों का उत्थान करने के मिशन पर रहा है। 2006 में दीपालय के साथ जुड़ने के बाद से, पिछले 14 साल से, ओरिफ्लेम ने ओखला के दीपालय स्कूलों और हरियाणा के नुह जिले में 7000 से अधिक लड़कियों की शिक्षा का समर्थन किया है।

 

सुंदरता का आनंद फैलाने वाले उत्पाद

ओरिफ्लेम की सुंदरता के प्रति प्रतिबद्ध होने के केंद्र में, इसकी उच्च प्रदर्शन वाले, विश्वसनीय, सुरक्षित और प्रभावी उत्पादों की श्रेणी है। 500 से अधिक उच्च-गुणवत्ता वाले उत्पादों के पोर्टफोलियो को विकसित करने में कई वर्षों के शोध और परीक्षणों का समय लगता है, और ओरिफ्लेम केवल सर्वश्रेष्ठ अनुसंधान, नई तकनीकों और बुनियादी ढांचे का इस्तेमाल करता है है। भारत में इस लंबे और सफल सफर पर बोलते हुए, ओरिफ्लेम इंडियामें वीपी और दक्षिण एशिया के प्रमुख और एमडी, श्री फ्रेडरिक विडेल ने कहा, “25 साल पहले भारत में कदम रखने के बाद से, हम ओरिफ्लेम की गहन वृद्धि और तब से हमें मिल रहे प्यार को देखकर बेहद खुश हैं। भारत में, उद्यमशीलता की भावना सदियों से मौजूद रही है, जिसे मैं ओरिफ्लेम व्यवसाय में युवाओं की आमद से एक नई उछाल के साथ जीवंत होते देखता हूं। हमारे पास अंतहीन व्यापार के अवसर पैदा करने, देश भर में महिलाओं को सशक्त बनाने की दिशा में काम करने, अद्भुत उत्पादों में नवाचार लाने और खूबसूरत यादें बनाने का अद्भुत अनुभव रहा है। बस अगले 25, 50 और 100 वर्षों का इंतज़ार है!”

Leave a Reply

Your email address will not be published.