प्रमुख सुर्खियाँ :

Pak News : सुरक्षा एजेंसियों ने इमरान खान की हत्या की साजिश की सूचना दी है : मंत्री

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने शुक्रवार को दावा किया कि प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ रविवार को अविश्वास प्रस्ताव से पहले देश की सुरक्षा एजेंसियों ने खान की हत्या की साजिश की सूचना दी है। ‘डॉन’ अखबार ने चौधरी के हवाले से बताया कि इन खबरों के बाद सरकार के फैसले के अनुसार खान की सुरक्षा बढ़ा दी गयी है।

उनका यह बयान तब आया है जब एक हफ्ते पहले पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के नेता फैसल वावड़ा ने ऐसे ही दावे किए थे। उन्होंने कहा था कि खान के ‘‘देश को बेचने’’ से इनकार करने पर उनकी हत्या की साजिश रची जा रही है। वावड़ा ने कहा था कि खान की जान को खतरा है।

वावड़ा ने यह भी कहा था कि खान को कई बार कहा गया कि 27 मार्च को हुई उनकी रैली के मंच के सामने बुलेटप्रूफ कांच लगाए जाने की आवश्यकता है लेकिन उन्होंने इनकार कर दिया था।

सूचना मंत्री चौधरी ने ये दावे तब किए हैं जब एक दिन पहले खान ने देश के नाम दिए संबोधन में नेशनल असेंबली में अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान से पहले विपक्षी नेताओं और उनके कथित आकाओं द्वारा उनकी सरकार के खिलाफ ‘‘अंतरराष्ट्रीय साजिश’’ को नाकाम करने का आह्वान किया।

खान ने देश को दिए संबोधन में ‘धमकी वाले एक पत्र’ पर भी चर्चा की, जिसे उन्होंने कथित तौर पर उनकी गठबंधन सरकार को गिराने के लिए विदेशी साजिश का ‘‘सबूत’’ बताया। उन्होंने इस इस धमकी के पीछे अमेरिका का नाम लिया, जो शायद जुबान फिसलने के कारण ऐसा हुआ।

टीम डिजिटल

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account