घर पर अस्पताल जैसा आईसीयू फिलिप्स के संग

 

अभी तक, फिलिप्सं 2500 से अधिक रोगियों को होम केयर सर्विसेस उपलब्ध करवा चुकी है। 200 से अधिक डॉक्टर्स फिलिप्स के साथ केयर के एक हिस्से के रूप में काम कर रहे हैं। फिलिप्स सभी शहरों के 200 से अधिक अस्पतालों में सीधे डॉक्टर्स के साथ मिलकर काम कर रही है। फिलिप्सि द्वारा उपलब्ध कराई जाने वाली आईसीयू सर्विसेस किफायती है, अस्पताल की तुलना में 30-40 प्रतिशत सस्ती।

नई दिल्ली । फिलिप्स इंडिया लिमिटेड ने घर पर उच्च गुणवत्ता और स्वास्थ्य देखभाल की विस्तृत श्रृंखला उपलब्ध कराने के लिए अपनी हेल्थ केयर/होम सर्विसेस का श्वसन और गंभीर देखभाल से आगे विस्तार करने की घोषणा की है। नई कस्टोमाइज्ड सेवाएं अत्याधुनिक स्वास्थ्य देखभाल उपकरण, मरीज मॉनीटरिंग सिस्टम द्वारा समर्थित होंगी और इन्हें भारत के अग्रणी चिकित्सकों तथा अस्पतालों के साथ परामर्श कर विकसित किया गया है। नई सेवाएं एनसीआर, मुंबई, हैदराबाद और बेंगलुरु में उपलब्ध कराई जाएंगी। इस साल के अंत तक 5 अन्य शहरों तक इनका विस्तार करने की योजना है। पिछले कुछ महीनों में इसने सफलतापूर्वक भारत के चार शहरों में आईसीयू/होम पेश किया है, घर पर अस्पताल जैसा आईसीयू सेटअप प्रदान करता है, जो मरीज और देखभाल करने वाले दोनों के लिए चीजों को आसान बनाता है। इन आईसीयू/होम सेटअप्स को तकनीकी रूप से उन्नत उपकरणों, आईसीयू प्रशिक्षित नर्सों और एक चिकित्सक के लगातार रिमोट सुपरविजन द्वारा संचालित किया जाता है।
फिलिप्स हेल्थकेयर/होम, इंडिया की बिजनेस लीडर रिचा सिंह ने कहा किऐसा अनुमान है कि 2050 तक भारत में प्रत्येक 5 में से एक व्यक्ति 50 वर्ष की आयु से अधिक का होगा। ये एक बहुत बड़ा अवसर है और फिलिप्स अपने डॉक्टर्स व पैरामेडिक्स की विशेषज्ञ केयर टीम और टेक्नीकल एडवांस्ड कनेक्टेड केयर उपकरणों के साथ देखभाल सेवा में बदलाव लाने में मदद करने की स्थिति में है। उन्होंने यह भी कहा कि फिलिप्स ने हमेशा लोगों के स्वास्थ को बेहतर बनाने और स्वस्थ जीवन और रोकथाम से लेकर डायग्नोसिस, उपचार और होम केयर तक की संपूर्ण स्वास्थ निरंतरता के बेहतर परिणाम सुनिश्चित करने पर ध्यान केंद्रित किया है।

फिलिप्स अब लघु अवधि (अस्थायी) और दीर्घकालिक (स्थायी) देखभाल क्षेत्र दोनों में अधिक से अधिक रोगियों की सेवा करने के लिए अपनी सेवा पेशकश का विस्तार कर रही है। नए देखभाल क्षेत्र में, जो कि रोगी के घर पर इसके विशेषज्ञ देखभाल करने वालों द्वारा उपलब्ध कराई जाएगी, शामिल हैं लघु और दीर्घ अवधि दोनों उपचार के लिए पीड़ानाशी देखभाल, ऑपरेशन के बाद देखभाल, बुजुर्ग देखभाल, विभिन्न रोगों के लिए अस्पताल में भर्ती होने की जरूरत को कम करने के लिए ड्रग इनफ्यूजन थेरैपीज, वाउंड थेरैपी, डॉक्टर ऑन कॉल, और विभिन्न पुनर्वसन सेवाएं। अधिकांश सेवाएं इसके कनेक्टेड केयर प्लेटफॉर्म द्वारा समर्थित होंगी, जो घर पर रिमोट मॉनीटरिंग को संभव बनाता है और अस्पताल जैसी देखभाल की सुविधा सुनिश्चित करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.