Piaggio ने अपने 6 फीट के डीजल कार्गो आपे एक्‍स्‍ट्रा एलडीएक्‍स+ को लॉन्च किया

नई दिल्ली। इटली के पियाजियो ग्रुप की 100% सहायक कंपनी और छोटे कॉमर्शियल वाहन बनाने वाली भारत की अग्रणी निर्माता कंपनी पियाजियो व्हीकल प्राइवेट लिमिटेड (पीवीपीएल) ने 6 फीट डेक लंबाई के कार्गो आपे एक्‍स्‍ट्रा एलडीएक्‍स+ को लॉन्च किया। 599CC के स्मार्ट और शक्तिशाली डीजल इंजन से लैस इस वाहन में 5+1 गियरबॉक्स हैं, जो इसे बेहतरीन माइलेज, शानदार लोडिंग क्षमता और उच्‍च टॉर्क देता है। नए एल्युमिनियम क्लच से इसे एक स्मूथ ड्राइविंग अनुभव और 30,000 किमी का लंबा जीवन मिलता है।

पियाजियो की ऐप एक्‍स्‍ट्रा रेंज पहले से ही 5 फीट और 5.5 फीट के साथ बाजार में उपलब्ध है। इसका नया वैरिएंट 6 फीट डेक लेंथ ज्यादा लोड लेने की जरूरत को पूरा करने के उद्देश्य से बनाया गया है ताकि ज्यादा स्पेस मिल सके और ग्राहक ज्यादा कमाई कर सकें। ऐप एक्‍स्‍ट्रा एलडीएक्‍स+ की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 2,65,615 रुपए (एक्‍सपुणे शोरूम) है।

पियाजियो व्हीकल्स प्राइवेट लिमिटेड के चेयरमैन और एमडी श्री डिएगो ग्रैफी ने कहा, “ पियाजियो में लास्ट माइल ट्रांसपोर्टेशन में हम अपने ग्राहकों को महत्‍वपूर्ण समाधान के साथ इस श्रेणी में बेस्ट टेक्नोलॉजी प्रदान करते हैं। हमारी नई BSVI परफॉर्मेंस रेंज को बाजार में प्रतिद्वंदियों की तुलना में काफी सफलता मिली है। ऐप ‘एक्स्ट्रा एलडीएक्‍स + का डेक साइज पहले से बड़ा है, जो हमारे ग्राहकों की कमाई को बढ़ाने में मदद करेगा। हम इसके जरिए तीन पहिया कार्गो कैटेगरी में अग्रणी होने की स्थिति को और मजबूत करेंगे।”

पियाजियो इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के कॉमर्शियल व्हीकल बिजनेस के हेड और ईवीपी श्री साजू नायर ने कहा, “हम आपे एक्‍स्‍ट्रा एलडीएक्‍स+ डीजल कार्गो को लॉन्च करके काफी खुश हैं । मार्केट रिसर्च से हमें पता चला कि ग्राहकों को लंबी डेक और ज्यादा लोडिंग में सक्षम प्रोडक्ट की जरूरत है। अधिक शक्तिशाली 599 स्मार्ट BS-6 इंजन ने हमें डीजल प्लेटफॉर्म पर इस संस्करण को विकसित करने का मौका दिया। हमें लगता है कि 6 फीट वैरिएंट विशेष रूप से कैप्टिव ग्राहकों और ई-कॉमर्स डिलीवरी व्यवसायों के लिए उपयुक्त होगा और 4Wh एससीवी कार्गो उत्पादों को कड़ी टक्कर देगा।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.