पीएम मोदी की है मिथिला पर नजर: विभय कुमार झा

मधुबनी /पटना । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मन की बात कार्यक्रम में एक बार फिर बिहार की बात की और मिथिला क्षेत्र की बात की। स्वयंसेवी संस्था अभ्युदय के राष्ट्ीय अध्यक्ष व भाजपा नेता विभय कुमार झा ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी लगातार बिहार की स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं। उनकी प्राथमिकता की सूची में मिथिला क्षेत्र भी है। अपने मन की बात कार्यक्रम में उन्होंने मधुबनी पेंटिंग का जिक्र किया। मधुबनी पेंटिंग कहिए अथवा मिथिला पेंटिंग भाव एक ही है। विभय कुमार झा ने कहा कि हम मिथिलावासियों के लिए यह सुकून की बात है कि पीएम मोदी की नजर में मिथिला है।

उन्होंने मधुबनी पेंटिंग्स वाले मास्क बनाने वाले बिहार के महिला स्व-सहायता समूहों, बांस से पानी की बोतल और टिफिन बॉक्स बनाने के लिए पूर्वोत्तर के राज्यों में, लेमन ग्रास की खेती के लिए झारखंड के किसानों, लद्दाख में खुबानी जैसे फल को मौसम की मार से बचाने के लिए किए जा रहे प्रयासों और ड्रैगन फ्रूट की खेती के लिए कच्छ के किसानों की सराहना की। मोदी ने बिहार में अपने गांवों में मोतियों की खेती करने के लिए वहां के कुछ युवाओं की तारीफ की और कहा कि लोगों के ऐसे ही प्रयासों से आत्मनिर्भरता के रास्ते खुल गए हैं। उन्होंने कहा, ‘‘यही तो आत्मनिर्भरता की बात है।’’

अभ्युदय के अध्यक्ष व भाजपा नेता विभय कुमार झा ने कहा कि मिथिला क्षेत्र में बाढ के समय भी प्रधानमंत्री के नेतृत्व में केंद्र सरकार लगातार परिस्थिति पर नजर बनाए हुए हैं। हमें यह स्मरण रखना चाहिए कि जब पीएम मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री थे, उस समय भी उन्होंने मिथिला में बाढ को लेकर आर्थिक सहायत का पेशकश की थी। विभय कुमार झा ने कहा कि जब भी वे मिथिला आते हैं, मिथिला की कला-संस्कृति की सराहना करते हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.