PNB ने फिनटेक इनोवेशन सेंटर की स्थापना के लिए IIT कानपुर के साथ किया Collabration

नई दिल्ली। देश के प्रमुख सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक पंजाब नैशनल बैंक (PNB) ने भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT), कानपुर और फर्स्ट (फाउंडेशन फॉर इनोवेशन एंड रिसर्च इन साइंस एंड टेक्नोलॉजी) के साथ संयुक्त रूप से आईआईटी परिसर में पंजाब नैशनल बैंक-आईआईटी कानपुर इनोवेशन सेंटर स्थापित करने के लिए गठबंधन की घोषणा की है।

पीएनबी के एमडी एवं सीईओ सीएच. एस. एस. मल्लिकार्जुन राव और बैंक तथा आईआईटी कानपुर एवं फर्स्ट के उच्चाधिकारियों की मौजूदगी में पीएनबी के हेडक्वार्टर, द्वारका, नई दिल्ली में एमओयू पर हस्ताक्षर किए गए। इस साझेदारी के अन्तर्गत, पीएनबी और आईआईटी कानपुर फिनटेक इनोवेशन सेंटर (एफआईसी) की स्थापना करेंगे जो चुनौतियों का समाधान करने और बीएफएसआई में अवसरों का पता लगाने के लिए नवीन समाधान को प्रोत्साहित करने के लिए एक वाहन के रूप में कार्य करेगा।

 

PNB और IIT Kanpur 

 

 

PNB और IIT Kanpur में फिनटेक इनोवेशन सेंटर बनाकर आईआईटी कानपुर की अनुभवी फैकल्टी एवं फर्स्ट की मदद से तकनीकी चुनौतियों का सामना करने के लिए आरएंडडी सिस्टम और नए उत्पाद विकसित करना चाहता है। आईआईटी कानपुर के तकनीकी कौशल और पीएनबी की वित्तीय विशेषज्ञता की साझेदारी इसे एक उपयुक्त फिन-टेक साझेदारी बनाती है जो नवाचारों और उद्यमशीलता की उत्कृष्टता में मदद करेगी। फिनटेक इनोवेशन सेंटर को वित्तीय संस्थानों के समग्र इको सिस्टम, शिक्षाविदों, वी सी कोष, प्रौद्योगिकी कंपनियों और प्रमुख सरकारी संगठनों से फंड मुहैया किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.