प्रमुख सुर्खियाँ :

Political Interview, अभय ने इस्तीफा देकर कमजोरी दिखाई : भूपेंद्र सिंह हुड्डा

नई दिल्ली। हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि इनेलो के विधायक अभय सिंह चौटाला ने इस्तीफा देकर कमजोरी दिखाई । भूपेंद्र सिंह हुड्डा कहते हैं, ‘उन्हें मैंने इस्तीफा न देने का आग्रह किया था । विपक्ष के विधायक को इस्तीफा नहीं देना चाहिए था । इससे अविश्वास प्रस्ताव में हमारा एक वोट कम हो गया ।’ श्री हुड्डा कलानौर के सत जिदा कल्याण काॅलेज में आयोजित रजत जयंती समारोह के मुख्यातिथि के रूप में पधारे थे । उन्होंने काॅलेज द्वारा प्रकाशित स्मारिका का विमोचन भी किया । इससे पूर्व हवन यज्ञ में पूर्णाहुति डाली

भूपेंद्र सिंह हुड्डा से – लाल किले की घटाना के बारे में क्या कहेंगे?

यह बहुत शांतिप्रिय और अहिंसक आंदोलन चल रहा था । यह घटना बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है । इसकी जांच होनी चाहिए । ये कौन लोग थे -आतंकवादी या विदेशी एजेंसियों के लोग? लाल किला हमारी स्वतंत्रता की लड़ाई का प्रतीक है । क्या किसी ने इसे किसी बदनीयत से बदनाम करने की कोशिश की ?

 

Ques – आपने घोषणा की थी कि किसान आंदोलन में शहीद हुए किसानों के परिवारों को आर्थिक मदद दी जायेगी ?

हां । हमने यह वादा पूरा किया और अब तक चौदह किसानों के परिवारों को दो दो लाख रुपये की मदद दे चुके हैं । मैं यह कहना चाहता हूं कि जो लोग लाल किले की इस घटना में शामिल थे , वे किसान नहीं हो सकते ।

भूपेंद्र सिंह हुड्डा से – जाट आरक्षण आंदोलन जो रोहतक में भड़का था उसके बारे में आज क्या प्रासंगिक है ?

प्रकाश सिंह रिपोर्ट से सरकार पीछे क्यों हट गयी ? इस अवसर पर काॅलेज की प्रबंधक  सभिति के अध्यक्ष व पूर्व सांसद शादी लाल बतारा विधायक बी बी बतरा , शकुंतला खटक , पूर्व विधायक आनंद सिंह दांगी ,चक्रवर्ती शर्मा, संत कुमार बधवा,  कलानौर पालिका से एम सी बिट्टू सरदार , रामनारायण , लीला आदि मौजूद थे ।

Interview Taken By senior journalist, Kamlesh Bhartiya

टीम डिजिटल

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account