प्रमुख सुर्खियाँ :

प्राइम वीडियो ने अक्षय कुमार स्टारर फिल्म ‘सम्राट पृथ्वीराज’ के प्रीमियर की घोषणा की

मुंबई। अमेज़ॉन प्राइम वीडियो ने आज ऐतिहासिक घटनाओं पर आधारित एक्शन-ड्रामा फिल्म, सम्राट पृथ्वीराज के एक्सक्लूसिव स्ट्रीमिंग प्रीमियर की घोषणा की। भारत के साथ-साथ दुनिया के 240 देशों में प्राइम वीडियो के सभी मेंबर्स 01 जुलाई, 2022 से अमेज़ॉन प्राइम वीडियो पर हिंदी के साथ-साथ तमिल और तेलुगु भाषाओं में इस फिल्म की एक्सक्लूसिव स्ट्रीमिंग का आनंद ले सकते हैं। डॉ. चंद्रप्रकाश द्विवेदी के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म को यश राज फिल्म्स ने प्रोड्यूस किया है, जिसमें अक्षय कुमार, मानुषी छिल्लर, संजय दत्त, सोनू सूद, मानव विज, आशुतोष राणा और साक्षी तंवर जैसे बेहतरीन कलाकारों ने अभिनय किया है। यश राज फिल्म्स (YRF) के साथ लाइसेंसिंग डील के तहत ‘बंटी और बबली-2’ और ‘जयेशभाई जोरदार’ के बाद ‘सम्राट पृथ्वीराज’ तीसरी फिल्म है, जिसका प्रीमियर प्राइम वीडियो पर किया गया है।

अक्षय कुमार ने कहा, “अपने तीन दशक के करियर में मुझे इससे पहले इतनी बड़ी ऐतिहासिक फिल्म में भूमिका निभाने का मौका नहीं मिला है। बड़े पर्दे पर सम्राट पृथ्वीराज चौहान की भूमिका निभाना मेरे लिए बेहद सम्मान की बात है। मैं बेहद उत्साहित हूं कि 1 जुलाई से अमेज़ॉन प्राइम वीडियो के जरिए यह ऐतिहासिक कहानी अब घर-घर तक पहुंचने वाली है, और मुझे खुशी है कि दुनिया भर के दर्शक इस माध्यम से भारत के एक महान योद्धा और शक्तिशाली राजा, सम्राट पृथ्वीराज चौहान की प्रेरणादायक कहानी को देख पाएंगे।”

 

डॉ. चंद्रप्रकाश द्विवेदी के डायरेक्शन में बनी फिल्म, ‘सम्राट पृथ्वीराज’ को यश राज फिल्म्स द्वारा प्रोड्यूस किया गया है, जिसमें अक्षय कुमार, मानुषी छिल्लर, संजय दत्त और सोनू सूद ने मुख्य किरदार निभाए हैं। भारत के साथ-साथ दुनिया के 240 देशों में प्राइम वीडियो के सभी मेंबर्स 01 जुलाई, 2022 से अमेज़ॉन प्राइम वीडियो पर इस फिल्म की एक्सक्लूसिव स्ट्रीमिंग का आनंद ले सकते हैं।

 

शंकर-एहसान-लॉय की मशहूर तिकड़ी के संगीत से सजी फिल्म, ‘सम्राट पृथ्वीराज’ भारतीय इतिहास के सबसे महान राजाओं और दिलेर योद्धाओं में से एक — चहमान वंश के पृथ्वीराज चौहान की प्रेरणादायक एवं मनोरंजक कहानी प्रस्तुत करती है। ऐतिहासिक घटनाओं पर बनी इस एक्शन ड्रामा में सुपरस्टार अक्षय कुमार ने मुख्य भूमिका निभाई है, जो कवि चंदबरदाई द्वारा लिखित महाकाव्य ‘पृथ्वीराज रासो’ पर आधारित है।

दीप्ति अंगरीश

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account