प्रमुख सुर्खियाँ :

सैमसंग ने पीवीआर से मिलकर किया एक नया काम

नई दिल्ली। फिल्म एग्ज़ीबिशन कम्पनी पीवीआर और देश के सबसे भरोसेमंद कंज्यूमर इलैक्ट्रॉनिक्स ब्राण्ड और डिस्प्ले टेक्नोलॉली की प्रमुख कम्पनी सैमसंग ने  ऑनिक्स सिनेमा एलईडी लांच करने की घोषणा की। नई डिस्प्ले तकनीक से फिल्म देखने के शैकीन लोगों को लाजवाब पिक्चर क्वालीटी, ट्रू कलर और ज्यादा वाइब्रेंसी और एक्युरेसी के साथ सही मायनों में वह देखने को मिलेगा जो निर्देशक दिखाना चाहते हैं। असल में, सिनेमा दिखाने के लिए फिल्म प्रोजेक्टर का इस्तेमाल 120 से वर्षों से अधिक समय से हो रहा है। पर इस नेक्स्ट-जेन इनोवेशन से पुराने फिल्म प्रोजेक्टर इतिहास बन जाएंगे और सिनेमा हॉल में फिल्म देखने का नया नजरिया सामने आएगा। दरअसल यह सिनेमा प्रदर्शन तकनीक के इतिहास में नए अध्याय की शुरुआत होगी। इसके लिए आप पीवीआर आइकन, वसंत कुंज, नई दिल्ली में इस स्क्रीन पर फिल्म देखने का आनंद ले सकते हैं।
पीवीआर ऑनिक्स सिनेमा एलईडी स्क्रीन के उद्घाटन के अवसर पर सैमसंग साउथवेस्ट एशिया के प्रेज़िडेंट और सीईओ एच सी होंग के साथ पीवीआर लिमिटेड के संयुक्त प्रबंध निदेशक संजीव बिजली मौजूद थे। साथ ही बॉलीवुड की अभिनेत्री श्रद्धा कपूर और अभिनेता राजकुमार राव भी अपनी उपस्थिति से माहौल को खुशनुमा बना रहे थे।
इस अवसर पर पीवीआर लिमिटेड के संयुक्त प्रबंध निदेशक संजीव बिजली ने बताया कि सैमसंग का नाम उपयोगी इनोवेशंस में हमेशा सबसे आगे रहा है और भारत में ऑनिक्स स्म्क् सिनेमा स्क्रीन्स लांच कर हम बहुत खुश हैं। यह स्क्रीन आ गया है और पीवीआर आइकन, वसंत कुंज, नई दिल्ली में आप इस स्क्रीन पर फिल्म देखने का आनंद ले सकते हैं। हमारे सिनेमा एग्ज़ीबिशन चेन ने भारत के सिने प्रेमियों के लिए पहली बार थिएटर तकनीक का नया नजरिया पेश किया है। उन्होंने कहा कि ‘हम अपने ग्राहकों को सिनेमा देखने का विश्वस्तरीय अनुभव देना चाहते हैं। सैमसंग से साझेदारी हमारी इस प्रतिबद्धता की दिशा में अगला कदम है।
इस मौके पर  पुनीत सेठी, वाइस प्रेजिडेंट, कंज्यूमर इलैक्ट्रॉनिक्स इंटरप्राइज़ बिज़नेस, सैमसंग इंडिया ने कहा कि भारत के लोगों को फिल्में देखना बहुत पसंद है। हमारी फिल्मों में वाइब्रेंट कलर्स और शानदार संगीत होते हैं। ऑनिक्स सिनेमा एलईडी ऐसे कंटेंट को बखूबी दिखाएंगे। हमें विश्वास है कि यह तकनीक फिल्म इंडस्ट्री में ‘धूम मचा’ देगी। फिल्म देखने का नया नजरिया पेश करेगी जिससे दर्शक रोमांचित हो जाएंगे। उन्होंने कहा कि आज पूरी दुनिया में सैमसंग के ऐसे गिनती के स्क्रीन लांच किए गए हैं जिनमें एक पीवीआर का है। हम भारत की सबसे बड़ी फिल्म इंटरटनेमेंट कम्पनी पीवीआर सिनेमाज़ के साथ इस साझेदारी पर बहुत खुश हैं। यह तकनीक फिल्म दुनिया का नजरिया बदल देगी।
बता दें कि पिछले कुछ वर्षों में मूवी थिएटरों की संख्या तेजी से बढ़ी है। साथ ही, आधुनिक थिएटर तकनीक अपनाने का चलन बढ़ा है। नई तकनीक में मूवी एक्सपर्ट और मूवी देखने के शैकीन लोगों की बढ़ती दिलचस्पी को देखते हुए सैमसंग ने इनोवेटिव ऑनिक्स सिनेमा एलईडी लांच किया है जो अब तक प्रचलित प्रोजेक्शन सिस्टम से बहुत आगे की तकनीक है। ऑनिक्स सिनेमा एलईडी में जो पिक्चर क्वालीटी मिलेगी आज उसका कोई मुकाबला नहीं है। कंटेंट में नई जान आ जाएगी और वे सही मायनों में एक्युरेट दिखेंगे।
 – दीप्ति 

दीप्ति अंगरीश

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account