कतर एयरवेज ने “ए वर्ल्ड लाइक नेवर बिफोर” लॉन्च किया

नई दिल्ली। कतर एयरवेज ने नए साल की शुरुआत एयरलाइंस की आज तक की सबसे बड़ी और सबसे फिल्मी ब्रैंड कैंपेन “ए वर्ल्ड लाइक नेवर बिफोर” से की। यह कैंपेन हॉलीवुड की फिल्मों से प्रेरित है। इस कैंपेन फिल्म को हॉलीवुड की फिल्म इंडस्ट्री के कुछ बेहद प्रतिभाशाली और रचनात्मक प्रतिभा के धनी लोगों ने बनाया है। यह कैंपेन यात्रियों को फैंटेसी की दुनिया की जादुई यात्रा पर ले जाता है, जो उनका दिल जीतने के साथ ही उनकी कल्पना को भी विभिन्न रंगों से सराबोर कर देता है।

दुनिया भर में 17 जनवरी 2019 को यह कैंपेन लॉन्च किया गया। इसमें यह दिखाया गया है कि कतर एयरवेज में उड़ान भरने से किस तरह यात्रा का समूचा अनुभव ही बदल जाता है। यह आपकी जानी-पहचानी दुनिया को वास्तव में जादुई बना देता है। कतर एयरवेज के यात्री जो भी करते हैं या देखते हैं, वह अद्भुत अनुभव बन जाता है।

इस नये ग्लोबल कैंपेन का केंद्रबिंदु काफी आकर्षक है। यह वास्तव में हैरत में डाल देने वाली फिल्म की तरह है, जिसमें कतर एयरवेज के साथ एक परिवार की यात्रा को दिखाया गया है। परी कथा जैसी यह यात्रा उन्हें उनकी फ्लाइट से पेरिस की रोमांटिक गलियों में ले जाती है। फिर वाइब्रैंट आइस-रिंक से होते यह फिल्म न्यू यार्क शहर में निकाली जा रहे परेड तक पहुंचती है। कैंपेन फिल्म में हॉन्ग कॉन्ग की चहल-पहल, एयरलाइन ए-380 लॉन्ज की सुविधाओं और शांतिपूर्ण माहौल और दोहा की आधुनिकता और परंपरा के दिलचस्प मिश्रण को भी दिखाया गया है। इसके बाद परिवार आखिरकार अपने क्‍यूसुइट फ्‍लैट-बेड में लौटता है और पुरस्‍कृत कम्‍फर्ट में नींद के आगोश में चला जाता है।

कतर एयरवेज के ग्रुप चीफ एक्जिक्यूटिव, महामहिम, श्री अकबर अल बाकेर ने कहा, “इस कैंपेन फिल्म में कतर एयरवेज की ब्रैंड वैल्यू से जुड़े हर पहलू को समेटा गया है। इसके अलावा इस फिल्म में कतर एयरवेज द्वारा दुनिया भर में अपने यात्रियों को बेहतरीन और असाधारण सेवाएं या सुविधाएं प्रदान करने में महसूस होने वाले गौरव को भी साझा किया गया है।”

उन्होंने कहा, “कतर एयरवेज की इस ब्रैंड प्रमोशन फिल्म का लक्ष्य यात्रियों को प्रेरित करना, उनके दिलों में खुशियां बिखेरना और उनके लिए उन नई संभावनाओं के दरवाजे खोलना है, जो दुनिया की तेजी से बढ़ती एयरलाइन उन्हें मुहैया करा रही है। कतर एयरवेज दुनिया भर की 160 से ज्यादा खूबसूरत जगहों की यात्रा के लिए मुसाफिरों को गेट वे भी ऑफर करता है।

“हम चाहते हैं कि लोग नए, खूबसूरत और दिलकश अंदाज में इस दुनिया को देखें…. जैसा उन्होंने पहले कभी नहीं देखा होगा ।”

कतर एयरवेज में मार्केटिंग और कॉरपोरेट कम्युनिकेशंस के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट सुश्री सलाम अल शावा ने कहा, “यह ब्रांड फिल्म उस किसी भी चीज से अलग है, जो कतर एयरवेज ने अपने ब्रैंड के प्रमोशन के लिए पहले की थी। कई तरीकों से देखा जाए तो यात्रा करना एक सपना और फैंटेसी है और हमने ब्रैंड प्रमोशन के लिए यह फिल्म बनाने में उन सभी पहलुओं और तत्वों को ध्यान में रखा है, जो यात्रियों को जादुई सफर पर ले जाती है। हमारा असली लक्ष्य ब्रैंड कैंपेन के लिए हॉलीवुड स्टाइल की फिल्म बनाना था, जो सिनेमा के बड़े पर्दे पर देखने में अजीब न लगे और जो कतर एयरलाइंस से जुड़ने वाले पांच सितारा इमेज के उन यात्रियों पर अपना पूरा प्रभाव डालने में सक्षम हो।”

फिल्म के निर्देशक आरएसए फिल्‍म्‍स के बेन स्कॉट ने कहा, “कतर एयरवेज ने फिल्म बनाने के लिए मुझे हर तरह की आजादी देने में काफी बोल्डनेस दिखाई है। फिल्म के निर्माण की प्रेरणा और संकेत फर्स्ट क्लास ट्रैवल की अवधि से ली गई। फिल्म के निर्माण में हॉलीवुड की म्यूजिकल फिल्मों के सुनहरे दौर की क्राफ्ट और तकनीक का इस्तेमाल किया गया। हमने इस फिल्म में फैंटेंसी से भरपूर पूरी दुनिया के सफर को समेटा है। मेरा काफी समय से इस तरह की फिल्म बनाने का इरादा था और इस फिल्म को बनाकर लगता है, जैसे मेरा सपना सच हो गया है।”

180 किंग्‍सडे के एक्जिक्यूटिव क्रिएटिव डायरेक्टर श्री कैले हेलजेन ने कहा, “कतर एयरवेज एक उल्लेखनीय ब्रांड है, जो लगातार बदलते वाले अनुभव प्रदान करता है। ब्रैंड कैंपेन के लिए बनाई गई इस फिल्म के निर्माण के लिए जिस तरह से रचनात्मक महत्वाकांक्षा, प्रतिभा और टीमवर्क को एक साथ मिलाया गया, उस पर मुझे गर्व है। यह ब्रैंड की अविश्वसनीय कहानी का अगला चरण है।”

कतर एयरवेज के विजन को बिल्कुल फिल्मी अंदाज में जिंदगी में उतारा गया। इस ब्रैंड प्रमोशन फिल्म को अविश्वसनीय रूप से प्रतिभाशाली लोगों ने यूरोप की हरी-भरी वादियों में फिल्माया गया है। फिल्म के निर्माण में चार महाद्वीपों के 200 से ज्यादा लोग शामिल हुए। इसमें आइसस्केटिंग के लिए प्रयोग की जानी वाली असली रिंक से लेकर विस्तृत और अश्विसनीय हाथ से बनी तस्वीरों का इस्तेमाल किया गया। इस फिल्म के पोस्ट प्रॉडक्शन का काम एम्सटर्डम और लंदन में एमपीसी ने संभाला। एमपीसी को हॉलीवुड की कई फिल्मों, जैसे द ग्रेटेस्ट शोमैन, द जंगल बुक और इस साल आई फिल्म द लायन किंग में हैरतअंगेज ऑफ्टरइफेक्ट देने के लिए पहचाना जाता है।

 

एडमिन

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account