प्रमुख सुर्खियाँ :

रात को केंडल मार्च, अलसुबह विधायक गिरफ्तार

कमलेश भारतीय

इसे क्या कहेंगे ? ट्विटर पर एक संदेश दिया कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने कि मेरे साथ इंडिया गेट पर आइए आधी रात । उन्नाव व कठुआ की नृशंस घटनाओं के विरोध करने और सरकार को जगाने के लिए । हजारों की संख्या में लोग पहुंचे । बडे नेता से लेकर आम कार्यकर्ता भी । प्रियंका गांधी से लेकर अम्बिका सोनी , शोभा ओझा भी । गुलाम नबी आजाद, अहमद पटेल, दिग्विजय सिंह, रणदीप सुरजेवाला और भी बहुत सारे नेता । केंडल मार्च से सचमुच रोशनी हुई और अलसुबह साढे चार बजे विधायक सेंगर को सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया । कल तक यूपी के डीजीपी कह रहे थे कि माननीय विधायक के खिलाफ कोई सबूत नहीं । हम गिरफ्तार कैसे कर सकते हैं ? विधायक भी दलबल से पहुंचे थे आत्मसमर्पण का नाटक करने । पीडि़त लडकी चीख चीख करने विधायक का नाम ले रही थी और डीजीपी कह रहे थे कि एफआईआर में विधायक का नाम नहीं । अब आधी रात के केंडल प्रदर्शन सेंटर आंख कैसे खुल गयीं ? माननीय विधायक कोई किस कसूर में गिरफ्तार कर लिया ?
पूरे दो सौ साठ दिन के बाद एफआईआर लिखी जाती है और जेल में लडकी के पिता को मार दिया जाता है । फिर विधायक को गिरफ्तार करने की बजाय बहाने लगाते हैं । कैसे मिलेगा इंसाफ ? इंसाफ के लिए कितनी कुर्बानियां देनी होंगी परिवार को योगीराज जी ? यही आपका बेटी बचाओ धर्म हैं ? इसी तरह बचेंगी बेटियां ? एक भाजपा नेता विधायक सेंगर के पक्ष में कहा रहे हैं कि कोई तीन चार बच्चों की मां के साथ भी रेप कर सकता है भला ? कमाल के विश्लेषक हैं । एक से बढ़कर एक । बताओ बलात्कार करने वाला पहले कितने बच्चे हैं , पूछ करने बलात्कार करता हैंं ?
कठुआ में तो इससे भी बुरा हुआ । आठ साल की आसिफा को घिनौने कांड के बाद जान से मार कर जंगल में फेंक दिया । अब जम्मू कश्मीर के डीजीपी कहते हैं कि न्याय मिलेगा । और मध्यप्रदेश के भाजपा अध्यक्ष इसमें पाकिस्तान का हाथ मान रहे हैं । हद हैंं न , कल्पना के घोडे दौड़ाने की ?
राहुल गांधी ने सही कहा कि यह राजनीतिक मुद्दा नहीं है बल्कि यह राष्ट्रीय मुद्दा हैंं । मोदी जी , कृपया बेटियों की पुकार सुनिए और बेटियों को बचाने के लिए खडे होइए ने कि आरोपियों को बचाने वालों का साथ दीजिए । एक दिन का उपवास इन पीडित बच्चियों के हक में भी रखिए ।

टीम डिजिटल

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account