राजकुमार राव और पत्रलेखा ने बताया रिश्तों का रहस्य

मुंबई। अपने अवार्ड विनिंग मूवमेंट #ShareTheLoad के जरिए वर्ष 2015 से एरियल घरों के भीतर असमानता की वास्तविकता का पता लगा रहा है। आज, एरियल ने भारत में लिंग असमानता की व्यापकता और बेटों से भार बाँटने की आवश्यकता पर चर्चा की गई। इस परिचर्चा में 100 से अधिक मम्मी ब्लॉगर्स और मीडिया की उपस्थिति रही। इस पैनल में शामिल अभिनेता राजकुमार राव, पत्रालेखा, निर्देशक गौरी शिंदे, बीबीडीओ हेड जोसी पॉल पी एंड जी इंडिया की विपणन निदेशक सोनाली धवन ने घरों के भीतर असमानता पर सुखद बातचीत के साथ ही अपने व्यक्तिगत अनुभवों को भी साझा किया। उन्होंने कहा कि आज के बदलते समय में ज्यादातर पुरुष पहले से कहीं ज्यादा बोझ साझा कर रहे हैं, इसके बावजूद हम समानता के आदर्श स्तर से काफी आगे चल रहे हैं।
बता दें कि फिल्म 24 जनवरी, 2019 को रिलीज़ हुई और अब तक 15 मिलियन व्यूज बटोर लिए हैं। यह पैनल एरियल की नवीनतम फिल्म-Sons#ShareTheLoad में भी गहराई से उतरा, जो इस दिशा में एक और प्रासंगिक सवाल उठाती है – क्या हम अपने बेटों को सिखा रहे हैं और हम अपनी बेटियों को क्या सिखा रहे हैं? – यह फिल्म आज की पीढ़ी की माताओं से बराबरी की पीढ़ी को बढ़ाने का आग्रह करती है। #ShareTheLoad के रिलीज़ किए गए नए संस्करण के जरिए, कई माता-पिता, नवविवाहित जोड़ों, प्रभावितों के साथ प्रतिध्वनित हुआ है और इसे देश भर में दर्शकों से जबरदस्त समर्थन और प्रशंसा मिल चुकी है।
#ShareTheLoad आंदोलन का समर्थन करते हुए, अभिनेता राजकुमार राव ने कहा, “द संस # ShareTheLoad फिल्म ने वास्तव में मुझे झकझोरा। इस नवीनतम प्रयास के साथ एरियल ने न केवल एक मुद्दा उठाया है, बल्कि एक मार्ग भी प्रदान किया है, जिससे हम समाज को कल बराबरी पर ला सकें। मेरी माँ ने हमेशा मुझे एक समान बनने को प्रेरित किया इसकी शुरूआत घर पर अपनी बहन के साथ कार्य सूची को साझा करने के साथ हुई। मैं अपनी मां को मेरे लिए सही उदाहरण स्थापित करने और यह सुनिश्चित करने के लिए कि मैं आज गर्व से एक उदाहरण स्थापित कर सकता हूं, के लिए धन्यवाद देता हूं। इस बात ने मुझे हमेशा यह सुनिश्चित करने के लिए प्रेरित किया है कि पत्रालेखा के साथ मेरा रिश्ता घर के अंदर और उसके बाहर समान है! धन्यवाद, मां, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपका बेटा #ShareTheLoad करना जानता था! “
अभिनेत्री पत्रालेखा ने #ShareTheLoad आंदोलन को बेहतर बताया। “राज एक अद्भुत साथी है, वह स्वाभाविक रूप से भार साझा करने में विश्वास करता है और उसने हमारे संबंधों में इसे फिर से साबित कर दिया है। वह मानता है, कहता है, और प्रदर्शित करता है कि हम वास्तव में समान भागीदार हैं और हमारे पास संतुलित भूमिकाएं हैं। लेकिन, राज जैसे साझेदार अपवाद नहीं होने चाहिए, वे आदर्श होने चाहिए। #SharingTheLoad आदर्श होना चाहिए। मुझे खुशी है कि एरियल ने इस बातचीत को जारी रखा है, जैसा कि हम पहले से ही बदलाव देख सकते हैं!”
आंदोलन पर टिप्पणी करते हुए, सोनाली धवन, विपणन निदेशक, पी एंड जी इंडिया, और फैब्रिक केयर ने कहा कि
“शेयर द लोड ने हमेशा घर के भीतर की असमानता को दूर करने की कोशिश की है, जो दर्शकों को सोचने, आत्मनिरीक्षण करने और कार्य करने पर सवाल उठाती है। हमने पहले ही 15MM व्यू प्राप्त कर लिए हैं, और यह दर्शाता है कि कैसे फिल्म वास्तव में हमारे दर्शकों के साथ जुड़ रही है। इस साल, हम युवा पीढ़ी पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं, जो अगर संतुलित तरीके से उठाए जाते हैं, तो बड़े पैमाने पर एक समान पीढ़ी बनेएगी – यह हमारी माता-पिता की पीढ़ी पर निहित है। एक लड़के और एक लड़की की मां के रूप में, मुझे सच में विश्वास है कि यह संभव है। #ShareTheLaod केवल एक नियमित अभियान नहीं है, यह सामाजिक परिवर्तन के लिए एक आंदोलन है, जहाँ पुरुषों और महिलाओं की समान ज़िम्मेदारियां और समान स्वामित्व है। लॉन्ड्री लगभग उस बदलाव का चेहरा है जिसे हम देश भर में चलाने की कोशिश कर रहे हैं। एरियल के साथ, कपड़ा धोना इतना सरल है कि किसी के लिए लोड साझा नहीं करने का कोई कारण ही नहीं बनता! “

एडमिन

leave a comment

Create Account



Log In Your Account