रालसन इण्डिया ने लाॅन्च किए इको-फ्रैंडली टायर इकोरेसर

नई दिल्ली। आॅटोमोटिव टायर ब्राण्ड के मालिक रालसन (इण्डिया) लिमिटेड, लुधियाना ने आॅटो एक्स्पो 2020 में मोटरसाइकलों के लिए अपने आधुनिक और इको-फ्रैंडली इकोरेसर-टायर का लाॅन्च किया। रालसन 40 फीसदी मार्केट षेयर के साथ भारत में साइकलों के टायर और ट्यूब्स का सबसे बड़ा उत्पादक और निर्यातक है, जिसकी 70 देषो में सषक्त मौजूदगी है। पिछले 6 सालों में इसका सालाना टर्नओवर लगातार बढ़ते हुए 2019 में 800 करोड़ रु तक पहुंच गया है, कंपनी 2 बिलियन डाॅलर के दोपहिया टायर बाज़ार के लिए बड़ी क्षमता विस्तार योजनाएं बना रही है।
रालको दोपहिया टायर सेगमेन्ट में तुलनात्मक रूप से नया खिलाड़ी है, इसका पहले से 5 फीसदी मार्केट षेयर है और लुधियाना, पंजाब में इसकी दो आधुनिक फैक्टरियां हैं।
आधुनिक और इको-फ्रैंडली इकोरेसर – 120/80-18 मोटरसाइकल टायर के लाॅन्च के साथ कंपनी कोरपोरेट सामाजिक उत्तरदायित्व की दिषा में एक नई षुरूआत करने के लिए तत्पर है और आधुनिक पीढ़ी के प्रभुत्व वाले इस बाज़ार में आकर्शक ब्राण्ड बन गई है।
भारत के सबसे महत्वपूर्ण और विष्वप्रसिद्ध षो आॅटो एक्स्पो 2020 में इकोरेसर-मोटरसाइकल टायर के लाॅन्च की घोशणा करते हुए श्री संजीव पाहवा, चेयरमैन एवं मैनेजिंग डायरेक्टर रालसन (इण्डिया) लिमिटेड ने कहा, ‘‘रालको ने अपने उत्पादों की गुणवत्ता और डीलरों की सक्रियता के आधार दोपहिया टायर बाज़ार में 5 फीसदी मार्केट षेयर हासिल कर लिया है। अब यह अपने आप को उपभोक्ताओं के पसंदीदा ब्राण्ड के रूप में स्थापित करना चाहती है और उनकी उम्मीदों पर खरा उतरने के लिए प्रतिबद्ध है। आधुनिक और इको-फ्रैंडली मोटरसाइकल टायर इकोरेसर के लाॅन्च के साथ, हम उद्योग जगत में अपनी स्थिति और मार्केट षेयर को और अधिक मजबूत बनाना चाहते हैं।’’
इकोरेसर – 120/80-18 मोटरसाइकल टायर पर्यावरण के अनुकूल टायर है, पेट्रोलियम आधारित रसायनों के कारण होने वाले प्रदूशण को कम करने के लिए इसमें बड़ी मात्रा में सिलिका का इस्तेमाल किया गया है। सिलिका कार्बन डाई आॅक्साईड उत्सर्जन को कम करने में मदद करता है और टायर के रोलिंग रेज़िस्टेन्स को कम कर इंजन के परफोर्मेन्स को बढ़ाता है, जिससे वाहन की माइलेज बढ़ती है। रालको इकोरेसर मोटरसाइकल टायर अत्याधुनिक टैªड डिज़ाइन में तैयार किया गया है जो माइलेज, सुरक्षा और टिकाऊपन का बेहतरीन संयोजन प्रस्तुत करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.