प्रमुख सुर्खियाँ :

रामदास अग्रवाल के मुख्य अतिथ्य में शक्ति में भव्य मंगलपाठ

रायगढ़ | शक्ति शहर के गेवाड़ीन कॉलोनी में नारायणी सेवा समिति द्वारा 31 दिसम्बर एवं 01 जनवरी को रानी सती दादी जी के भव्य महा मंगल पाठ का आयोजन किया गया। 31 दिसम्बर की रात्रि जहां दादी भक्तों के बीच सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति एवं सौरभ मधुकर ग्रुप द्वारा भजनों की प्रस्तुति दी गई तथा नव वर्ष 2019 का वृहद रुप से स्वागत किया गया वहीं 1 जनवरी को सुबह से ही सवा लाख मंदार फूलों का अभिषेक, सिंदूराभिषेक का कार्यक्रम प्रारंभ हुआ जिसमें काफी संख्या में दादी भक्त महिलाओं ने इस सवा लाख फूल अभिषेक कार्यक्रम में सहभागिता की, महामंगल पाठ से पूर्व मंचीय कार्यक्रम के साथ ही महामंगल पाठ कार्यक्रम प्रारंभ हुआ।

महा मंगल का पाठ कार्यक्रम के मुख्य अतिथि छत्तीसगढ़ प्रांतीय अग्रवाल सम्मेलन संगठन के प्रांतीय अध्यक्ष रामदास अग्रवाल रायगढ़, कार्यक्रम की अध्यक्षता नगरपालिका शक्ति के अध्यक्ष श्यामसुंदर अग्रवाल, विशिष्ट अतिथि के रुप में अशोक मोदी कोरबा, श्रीमती उमा बंसल कोरबा, नागरमल अग्रवाल कोरबा, श्रीमती रेखा महमिया रायगढ़, महेंद्र अग्रवाल सारंगढ़ प्रमुख मंचस्थ रहे, साथ ही नारायणी सेवा समिति शक्ति द्वारा आयोजन समिति की ओर से मंच पर अतिथियों को स्मृति चिन्ह, दादी जी का दुपट्टा एवं दादी जी की फोटो प्रदान कर सम्मानित किया गया एवं मंच के माध्यम से नारायणी सेवा समिति द्वारा महा मंगल पाठ में सहयोग करने वाले श्याम परिवार, श्री राधाकृष्ण मंदिर सेवा समिति परिवार, योगेश अग्रवाल बंटू, जयप्रकाश अग्रवाल पप्पू बंसल, शोभा यात्रा के दौरान शोभा यात्रा का स्वागत करने वाले बंसल प्लास्टिक, हरिओम अग्रवाल ओम ज्वेलर्स, नरेश अग्रवाल प्रिंस कालू, सत्यविद्या ज्वेलर्स के अरुण अग्रवाल, अनिल अग्रवाल, ऋतु अग्रवाल, स्वरिका अग्रवाल, रिंकू अग्रवाल सहित विभिन्न सहयोगी बंधुओं का सम्मान किया गया।

साथ ही नारायणी सेवा समिति के सदस्यों की भी विशेष सहयोग के लिए सम्मानित किया गया। कार्यक्रम के दौरान नारायणी सेवा समिति शक्ति, अखिल भारतीय मारवाड़ी महिला समिति शक्ति, मारवाड़ी युवा मंच महिला जागृति शाखा शक्ति, श्याम परिवार शक्ति, अग्रवाल महिला समिति शक्ति, राधा सखी परिकर परिवार शक्ति, श्री राधाकृष्ण मंदिर सेवा समित शक्ति सहित विभिन्न स्वयंसेवी, समाजिक, धार्मि संस्थाओं के सदस्य काफी संख्या में उपस्थित रहे। कार्यक्रम का स्वागत उद्बोधन श्री राधाकृष्ण मंदिर सक्ती के अध्यक्ष जगदीश बंसल ने देते हुए आगंतुक अतिथियों का स्वागत कराते हुए कहा कि शक्ति हर शहर का यह सौभाग्य है कि नववर्ष के पावन वर्ष पर ऐसा भव्य महामंगल पाठ का आयोजन किया गया है। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि रामदास अग्रवाल ने कहा कि समाज में भक्ति भाव के प्रसार के लिए हर नगर में ऐसे कार्यक्रमों का आयोजन किया जाना चाहिए। जिसमें लोगों के बीच बंधुत्व का भाव बढ़ेगा। नगरपालिका शक्ति के अध्यक्ष श्यामसुंदर अग्रवाल ने भी संबोधित कराते हुए कहा कि शहर में ऐसे आयोजनों से निश्चत रुप से विगत कई दशकों से धार्मिक वातावरण बना हुआ है एवं आने वाले वर्षों में भी ऐसा ही धार्मिक वातावरण शहर में बना रहे जिससे धर्म के प्रति लोगों की आस्था काफी बढ़ती है।

कार्यक्रम को सागरमल अग्रवाल एवं अशोक मोदी कोरबा, महेंद्र मित्तल चांपा ने भी संबोधित करते हुए आयोजक नारायणी सेवा समिति सक्ती को धन्यवाद ज्ञापित करते हुए ऐसे भ्वय आयोजन के लिए सभी का उत्साहवर्धन किया। कार्यक्रम के दौरान छत्तीसगढ़ प्रदेश के विभिन्न शहरों तथा उड़ीसा एवं अन्य राज्यों के भी करीब 3110 महिलाओं ने महा मंगल पाठ में सहभागीता की। आयोजन समिति की ओर से सभी दादी भक्त महिलाओं को कोट एवं सामग्री वितरित की गई तथा दादी का खजाना जो की महामंगल पाठ के दौरान दादी जी को चांदी के सिक्कों से सजाया गया था। कार्यक्रम के पश्चात सभी दादी भक्तों को चांदी के खजाने के सिक्के वितरित किए जाएंगे। कार्यक्रम में मटरु अग्रवाल बाराद्वार को भी विशेष सहयोग के लिए सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में आगंतुकों के लिए बेहतर भोजन एवं आवास तथा यातायात की व्यवस्था की गई थी तथा पूरे सक्ति शहर में दो दिवस तक धार्मिक वातावरण बना हुआ था । 1 जनवरी को प्रारंभ हुआ महा मंगल पाठ का आयोजन सौरभ मधुकर एंड ग्रुप कोलकाता द्वारा संगीत में भजनों के साथ प्रस्तुति दी गई।

एडमिन

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account