प्रमुख सुर्खियाँ :

रेनो इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका को काइगर का निर्यात शुरू किया

नई दिल्‍ली।  रेनो इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका को अपनी सब-4 मीटर कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी रेनो काइगर का निर्यात शुरू कर दिया है। रेनो काइगर को विश्‍वभर में पहुँचाने से पहले भारतीय ग्राहकों के लिये भारत में विकसित और निर्मित किया गया था। यह भारत में रेनो द्वारा लॉन्‍च किये गये क्रांतिकारी प्रोडक्‍ट्स के लाइन-अप में सबसे नई है। रेनो काइगर ने खुद को एक आकर्षक, स्‍मार्ट और स्‍पोर्टी बी-एसयूवी के रूप में स्‍थापित किया है।
रेनो इंडिया ऑपरेशंस के कंट्री सीईओ और मैनेजिंग डायरेक्‍टर श्री वेंकटराम ममिल्‍लापल्‍ले ने कहा, “रेनो काइगर के लॉन्‍च के साथ, रेनो ने भारतीय ऑटोमोबाइल मार्केट के सबसे बड़े और सबसे तेजी से बढ़ रहे सेगमेंट में कदम रखा है। आज से दक्षिण अफ्रीका को काइगर का निर्यात और इसी महीने इससे पहले नेपाल को काइगर का निर्यात शुरू होना ‘मेक इन इंडिया’ मिशन के लिये रेनो की मजबूत प्रतिबद्धता दर्शाता है। यह डिजाइन, इंजीनियरिंग और विश्‍व स्‍तरीय विनिर्माण में रेनो की क्षमताएं भी दर्शाता है। पैसेंजर व्‍हीकल्‍स में रेनो की विविधतापूर्ण पेशकशों को दक्षिण अफ्रीका के लोगों ने लगातार अच्‍छा रिस्‍पॉन्‍स दिया है। हमारी सबसे नई पेशकश रेनो काइगर अपने अलग एसयूवी लुक, ज्‍यादा स्‍पेस, स्‍मार्ट फीचर्स और विश्‍व-स्‍तरीय दमदार डिजाइन से दक्षिण अफ्रीका में हमारे मौजूदा पोर्टफोलियो को और भी मजबूत बनाएगी।” उन्‍होंने आगे कहा, “हम जल्‍दी ही कई अंतर्राष्‍ट्रीय बाजारों को काइगर का निर्यात शुरू करेंगे। ऐसे बाजारों में इंडोनेशिया, अफ्रीका के अन्‍य भाग और सार्क क्षेत्र शामिल हैं। साथ ही हम भारत में भी अपना ग्राहक आधार बढ़ाते रहेंगे।”

रेनो काइगर में कई स्‍मार्ट विशेषताएं हैं और यह एक दमदार, विश्‍व-स्‍तरीय टर्बोचार्ज्‍ड 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन से पावर्ड है। रेनो काइगर एक नई खोज वाला उत्‍पाद है, जो भारत के मुख्‍य ऑटोमोटिव बाजार पर लक्षित है। रेनो काइगर का आकर्षक डिजाइन कई स्‍पोर्टी और मस्‍कुलर एलीमेंट्स से भरा है, जो इसे एक असली एसयूवी बनाते हैं। इंटीरियर की बात करें, तो रेनो काइगर के स्‍मार्ट कैबिन में टेक्‍नोलॉजी, फंक्‍शनैलिटी और पर्याप्‍त जगह का मेल है। परफॉर्मेंस और ड्राइविंग के आनंद को बढ़ाने के लिये रेनो काइगर एक नये टर्बोचार्ज्‍ड 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन से पावर्ड है। यह हाई परफॉर्मेंस वाला, आधुनिक और क्षमतावान इंजन बेहतरीन ड्राइव सुनिश्चित करता है। इसके मल्‍टी सेंस ड्राइव मोड्स इसे पूर्ण बनाते हैं और ग्राहकों की ड्राइविंग से जुड़ी पसंदों के अनुसार होने का लचीलापन देते हैं।

रेनो ने ग्राहकों के करीब जाने के लिये कई नए-नए तरीके अपनाए हैं। रेनो काइगर वर्चुअल स्‍टूडियो एक अत्‍याधुनिक वर्चुअल स्‍टूडियो है, जो अबाध तरीके से 360 डिग्री व्‍यूज देता है और ग्राहकों को कॉन्फिगर, एसेसराइज और ऑनलाइन बुकिंग्‍स करने की सुविधा देता है। कुल मिलाकर यह ग्राहक का एक कस्‍टमाइज सफर है, जो रेनो काइगर पर सूचना और कस्‍टमाइजेशन तक पूरी पहुँच देता है। रेनो काइगर की पेशकश दो इंजन ऑप्‍शंस में की गई है- 1.0 एनर्जी और 1.0 लीटर टर्बो, और इन दोनों में 2 पेडल हैं।

रेनो भारत में बिक्री बढ़ाने के लिये अपने प्रोडक्‍ट पोर्टफोलियो की विस्‍तार रणनीति के साथ, भारत में ठोस तरीके से अपने नेटवर्क की पहुँच बढ़ा रहा है। साथ ही कई अनूठी और अग्रणी पहलें कर रहा है, ताकि रेनो ब्राण्‍ड के साथ ग्राहकों का जुड़ाव बेजोड़ रहे। अभी भारत में रेनो इंडिया के 500 से ज्‍यादा सेल्‍स और सर्विस टचपॉइंट्स हैं, जिनमें देशभर में 200 से अधिक वर्कशॉप ऑन व्‍हील्‍स लोकेशंस शामिल हैं।

टीम डिजिटल

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account