रेनो इंडिया ने दिव्यांगों के सशक्तिकरण की पहल की घोषणा

नई दिल्ली। समाज के दिव्यांगों एवं निःशक्तजनों की कभी हार नहीं मानने वाली भावना का जश्न मनाने के उद्देश्य से, रेनो इंडिया द्वारा 18 प्रतिशत की जीएसटी दर में छूट का ऑफर दिया जाएगा जो वित्त मंत्रालय और भारी उद्योग मंत्रालय के निर्देशों के अनुरूप है। इतना ही नहीं, रेनो इंडिया देशभर में मौजूद अपने सभी डीलर नेटवर्क के माध्यम से इस सेगमेंट के ग्राहकों के लिए अतिरिक्त छूट का प्रस्ताव देगा, ताकि उन्हें अतिरिक्त लाभ दिया जा सके। समाज के दिव्यांग सदस्यों की खुद को परिस्थितियों के अनुरूप ढालने की क्षमता और सकारात्मक नजरिए का सम्मान करने के लिए रेनो इंडिया ने इस पहल की घोषणा की है, क्योंकि वे ज़िंदगी की कठिनाइयों का डटकर मुकाबला करते हैं और उन्हें अवसरों में बदलते हैं।

इस योजना के तहत, रेनो इंडिया के डीलरशिप पर दिव्यांग ग्राहकों को रियायती जीएसटी दर के ऑफर के साथ-साथ कंपनी की ओर से कॉर्पोरेट डिस्काउंट भी दिया जाएगा। आवश्यक कागजी कार्रवाई को सफलतापूर्वक पूरा करने के बाद, इस श्रेणी के ग्राहकों को छूट के अलावा अतिरिक्त रियायत दी जाएगी। सभी मॉडलों पर कॉर्पोरेट डिस्काउंट का ऑफर दिया जाएगा, जबकि 1200cc से कम की इंजन क्षमता के साथ 4 मीटर से कम लंबाई वाले सभी पेट्रोल वाहनों पर दिव्यांग ग्राहकों को जीएसटी में छूट दी जाएगी।

 

 

इस श्रेणी के ग्राहकों को रेनो डस्टर पर सबसे अधिकतम छूट, यानी 30,000/- रुपये की छूट दी जाएगी, जबकि रेनो क्विड तथा रेनो ट्राइबर पर उन्हें 9000/-रुपये की नकद छूट दी जाएगी। महीने के दौरान ग्राहकों के लिए अन्य आकर्षक योजनाएं भी उपलब्ध होंगी जिन्हें इस छूट के साथ जोड़ा जा सकता है।

 

सुधीर मल्होत्रा, हेड- सेल्स एंड नेटवर्क, रेनो इंडिया, ने कहा, “दिव्यांग हमारे समाज के सदस्य हैं और हम सभी के लिए उनका योगदान बेहद महत्वपूर्ण है। वे अपनी रोज़मर्रा की ज़िंदगी में जिस प्रकार के धैर्य और साहस का प्रदर्शन करते हैं, उस वजह से वे हमारे लिए बेहद मूल्यवान ग्राहक हैं। रेनो इंडिया उनके इस दृष्टिकोण एवं सकारात्मक सोच का अभिनंदन करता है, और अपनी कारों को और ज्यादा सुलभ बनाने के उद्देश्य से हम उन्हें जीएसटी में छूट के अलावा इस सेगमेंट में विशेष डिस्काउंट के साथ अपने प्रोडक्ट्स उपलब्ध करा रहे हैं। भारत सरकार ने भारत में रहने वाले दिव्यांगों के जीवन को बेहतर बनाने का बीड़ा उठाया है और रेनो इंडिया भी इसी जुनून के साथ आगे बढ़ते हुए अपने इस पहल के जरिए उनके जीवन में बदलाव लाने का प्रयास कर रहा है।”

टीम डिजिटल

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account