प्रमुख सुर्खियाँ :

स्किलिंग इकोसिस्टम और वोकेशनल एजुकेशन को बल देने के लिए ब्यूटी और वैलनेस सेक्टर स्किल काऊंसिल ने “समृद्धि संवाद” इवेंट का आयोजन किया

नई दिल्ली। नेशनल एजुकेशन पालिसी 2020 के अनुरूप स्किलिंग ईकोसिस्टम को अधिक बल देने और बढ़ावा देने के उदेश्य से ब्यूटी और वैलनेस सेक्टर स्किल काउंसिल ने समृद्धि संवाद का आयोजन किया, इस इंटरैक्टिव इवेंट के आयोजन का उदेश्य और मुख्य फोकस वोकेशनल एजुकेशन सिस्टम को बढ़ावा देते हुए मज़बूत करना था जिससे देश में ब्यूटी और वैलनेस के क्षेत्र में युवा वर्ग को भविषय निर्माण की दिशा में मनवांछित प्रभाव मिले और वे इससे पूरी तरह से लाभान्वित हो पाएं।

आउटकम ड्रिवन ट्रेनिंग प्रोग्राम्स , प्रक्षिक्षण प्राप्त स्टूडेंट्स के लिए प्लेसमेंट के नए अवसर, कैपेसिटी बिल्डिंग, ट्रेनर्स की ट्रेनिंग, ट्रेंड वर्कफोर्स की री स्किलिंग, अप स्किलिंग, और इसको प्रभावी रूप से इम्प्लीमेंट करने के लिए स्किल ट्रेनिंग के लिए और अधिक सेंटर्स का स्थापित करना ताकि स्किल ट्रेनिंग वैश्विक मानकों के अनुरूप हो सके जैसे बेहद ज़रूरी पहलूओं पर गहन विचार विमर्श हुआ. इसके साथ ही विभिन्न सी एस आर इनिशिएटिव्स और एक्टिविटीज को शुरू करना जिसका युवा वर्ग को प्रत्यक्ष रूप से लाभ मिले की ज़रूरत पर भी सभी ने सहमती बनाई । इस इवेंट का आयोजन इंडिया हैबिटेट सेंटर में हुआ. जिसमें बड़े स्तर पर ट्रेनिंग पार्टनर्स की भागीदारी रही।

इस अवसर पर श्री राजेश अग्रवाल, सेक्रेटरी, मिनिस्ट्री ऑफ़ स्किल डेवलपमेंट और एंट्रेप्रेन्योरशिप बतौर चीफ गेस्ट इस इवेंट की शोभा बड़ाई। इवेंट में डॉ विनीता अग्रवाल, एग्जीक्यूटिव , एन सी वी ई टी , श्री वेद मणि तिवारी, सी ओ ओ और ओफीशिएटिंग सी ई ओ, ऍन एस डी सी और श्री संदीप आहूजा, को चेयरपर्सन ब्यूटी और वैलनेस सेक्टर स्किनल काउंसिल ने बतौर चीफ गेस्ट इवेंट को ग्रेस किया। इस पहल पर टिप्पणी करते हुए, बी एंड डब्ल्यूएसएससी की सीईओ, सुश्री मोनिका बहल ने कहा, “जैसे कि हम PMKVY ४ की तरफ अग्रसित हैं , यह मेरी दृढ़ विश्वास है कि सौंदर्य और amp; वेलनेस उद्योग और भी अधिक प्रासंगिकता हासिल करेगा और तेज़ी से बदल रहे डायनेमिक्स को संबोधित करेगा बाजार, और देश में युवाओं के लिए रोजगार के और भी बेहतर अवसर प्रदान करें करते हुए आजीविका के और अधिक अवसर उपलब्ध करवाएगा। और आज का इवेंट इस दिशा में मील का पत्थर साबित होगा यह कार्यक्रम बी एंड डब्ल्यूएसएससी की एसेसमेंट एजेंसी पार्टनर डायवर्सिफाइड और सह प्रायोजित एदुवांटेज, परीक्षण और मर्सर मेटल द्वारा किया गया।

टीम डिजिटल

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account