सैमसंग ने बेकर सीरीज़ माइक्रोवेव लॉन्‍च किया

नई दिल्ली। भारत के सबसे भरोसेमंद कंज़्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स ब्रांड सैमसंग ने आज बेकर सीरीज़ माइक्रोवेव की लॉन्चिंग के साथ ही अपने किचेन अप्लायंस रेंज के विस्तार की घोषणा की। इन माइक्रोवेव में प्रो-लेवल कनवेक्शन फीचर्स के साथ स्टीमिंग, ग्रिलिंग और फ्राईंग जैसे कई फीचर हैं जो इस सेगमेंट में पहली बार दिए गये हैं। ये फीचर ख़ास तौर पर युवा मिलेनियल्स को बहुत पसंद आने वाले हैं, जो हाल के महीनों में मिले खाली वक़्त का लाभ उठाकर अपने घरों में निपुण शेफ बन गये हैं और सेहतमंद खाद्य पदार्थों में विशेष रुचि लेने लगे हैं।

विश्व-स्तरीय टेक्नोलॉजी के साथ यह आकर्षक और स्टाइलिश रेंज, जिसमें क्लीन पिंक कलर के मॉडल भी शामिल हैं, हाल ही में घरों की रसोई में पाक कला विशेषज्ञ बने युवाओं को बेकर सीरीज़ माइक्रोवेव में बेहद स्वादिष्ट मिठाइयां, कुरकुरे, तेल-रहित स्नैक्स और स्टीम्ड व्यंजन तैयार करने में सक्षम बनाते हैं, जो पहले सिर्फ महंगे कनवेक्शन माइक्रोवेव मॉडलों में संभव था।

जब लोग ज़्यादा से ज़्यादा समय घरों पर ही बिता रहे हैं, ऐसे समय उनमें से कई कुकिंग और बेकिंग में भी अपना हाथ आजमा रहे हैं। बेकर सीरीज़ माइक्रवेव आज के दौर में किसी भी किचेन के लिए एक आवश्यकता है, जो लोगों को उनके भीतर छिपी पाक कला प्रतिभा को उभारने में भरपूर मदद करता है।

सैमसंग इंडिया के कंज़्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स में ऑनलाइन बिज़नेस में वरिष्ठ निदेशक संदीप सिंह अरोड़ा ने कहा, “घर से ऑफिस का काम और पढ़ाई करने के अलावा एक नया रुझान जो हम देख रहे हैं, वह है लोगों का घर पर बेकिंग और कुछ नया व्यंजन बनाने की कोशिश करना। पूरे देश में लोग, ख़ास तौर पर मिलेनियल्स ने ज़्यादा समय घरों में बिताने और बाहर जाकर खाना खाने से बचने के लिए शेफ की भूमिका संभाल ली है। घर पर ही सेहतमंद और स्वादिष्ट भोजन पकाने के उपभोक्ताओं के इस नए रुझान को ध्यान में रखते हुए हमने बेकर सीरीज़ माइक्रोवेव लॉन्च किया है, जिसमें एंट्री लेवल पर ही इंडस्ट्री में पहली बार होम डेज़र्ट, स्टीम कुक और ग्रिल फ्राई फीचर दिया गया है।”

ये स्टाइलिश दिखने वाले इनोवेटिव माइक्रोवेव ग्लास स्टीम कुकर, गोल रैक और क्रस्टी प्लेट जैसे एक्सेसरीज़ के साथ आते हैं। इसका 99.9% बैक्टीरिया-रोधी सेरामिक एनामेल इंटीरियर माइक्रवेव को टिकाऊ और साफ करने में आसान बनाता है।

कीमत और उपलब्धता

आधुनिक तकनीक, उन्नत फंक्शन और प्रीमियम डिज़ाइन फीचर के साथ सैमसंग ने नई बेकर सीरीज़ के तहत पांच मॉडल लॉन्च किए हैं – दो ग्रिल फ्राई मॉडल और तीन स्टीम कुक मॉडल – जो 23 लीटर क्षमता में उपलब्ध हैं। यह रेंज 10,290 से 11,590 रुपये के दायरे में फ्लिपकार्ट, अमेज़ॉन और सैमसंग के आधिकारिक ऑनलाइन स्टोर सैमसंग शॉप पर उपलब्ध है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.