सैमसंग ग्लैक्सी नोट 9 यानी आपके जेब में पूरी दुनिया

नई दिल्ली। सैमसंग ग्लैक्सी नोट 9 को बुधवार को भारत में लॉन्च कर दिया गया। बता दें कि इस स्मार्टफोन को कुछ दिन पहले ही न्यू यॉर्क में गैलेक्सी अनपैक्ड इवेंट 2018 में लॉन्च किया गया था। इसके बाद से ही फोन भारत में प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध रहा है। लॉन्च इवेंट में सैमसंग गैलेक्सी नोट 9 की कीमत, रिलीज़ तारीख और लॉन्च ऑफर के बारे में विस्तार से बताया गया। बता दें कि सैमसंग ग्लैक्सी नोट 9 में 6.4 इंच का क्वाडएचडी+ डिस्प्ले है। यह ब्लूटूथ से लैस एस पेन के साथ आता है।

सैमसंग गैलेक्सी नोट 9 में 6.4 इंच क्वाड एचडी+ सुपर एमोलेड इनफिनिटी डिस्प्ले 2.0 डिस्प्ले मिलेगा जिसका रिजॉल्यूशन 1440×2960 पिक्सल है। पहली बार गैलेक्सी नोट सीरीज में इतनी बड़ा डिस्प्ले दी गई है। यह हैंडसेट 18.5:9 ऑस्पेक्ट रेशियो के साथ आएगा। गैलेक्सी नोट 9 की चोड़ाई और मोटाई थोड़ी ज्यादा है। गैलेक्सी नोट 9 का वजन 200 ग्राम है। भारत में यह हैंडसेट एक्सीनॉस 9810 प्रोसेसर (2.7GHz + 1.7GHz) वेरिएंट में उपलब्ध होगा।

सैमसंग ने नोट 9 के दो वेरिएंट लॉन्च किए हैं- 6 जीबी एलपीडीडीआर 4 रैम/ 128 जीबी स्टोरेज और 8 जीबी एलपीडीडीआर 4 रैम और 512 जीबी रैम। कैमरा की बात करें तो सैमसंग ग्लैक्सी नोट 9 में डुअल रियर कैमरा सेटअप मिलेगा। दोनों ही सेंसर 12 मेगापिक्सल के होंगे जिनका अर्पचर (एफ/1.5-एफ/2.4) होगा। रियर कैमरे से आप 2x ऑप्टिकल जूम और 10x तक डिजिटिल जूम कर पाएंगे। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 8 मेगापिक्सल का ऑटोफोकस कैमरा दिया गया है जिसका अर्पचर एफ/1.7 है।

आपको पहले से अधिक स्मार्ट बनाएं सैमसंग ग्लैक्सी नोट 9

सैमसंग ग्लैक्सी नोट 9 में 4000 एमएएच की बैटरी है जो सैमसंग ग्लैक्सी नोट 8 में मौजूद 3300 एमएएच से ज्यादा पावर बैकअप देगी। सैमसंग गैलेक्सी नोट 9 के साथ मिलने वाला एस पेन को पहले से बेहतर बनाया गया है, साथ ही इसमें पहले के मुकाबले कई फीचर्स को भी जोड़ा गया है। नया एस पेन ब्लूटूथ सपॉर्ट के साथ आता है। S Pen ब्लूटूथ लो एनर्जी मॉड्यूल के साथ आएगा। नए एस पेन को रीमोट कंट्रोल के तौर पर भी इस्तेमाल किया जा सकेगा।

S Pen की मदद से आप आसानी से तस्वीर क्लिक कर पाएंगे। एक बार बटन दबाने पर कैमरा एक्टिव हो जाएगा। बटन को दो बार दबाने पर फ्रंट और रियर कैमरे के बीच आसानी से स्विच किया जा सकेगा। सैमसंग ने बताया कि 40 सेकेंड चार्ज करने पर आप एस पेन को 30 मिनट तक इस्तेमाल कर पाएंगे, यानी 200 क्लिक। स्मार्टफोन के इस फोन में एस पेन लगाने पर यह खुद ही चार्ज होता रहेगा। कनेक्टिविटी के लिए सैमसंग गैलेक्सी नोट 9 में डुअल बैंड वाईफाई 802.11एसी, ब्लूटूथ 5.0, यूएसबी टाइप-सी चार्जिंग पोर्ट, 3.5 एमएम हेडफोन जैक है। Galaxy

Note 9 आईपी68 सर्टिफाइड है। बेहतर साउंड क्वालिटी के लिए इसमे एकेजी हर्मन स्पीकर्स मिलेंगे।
भारत में सैमसंग गैलेक्सी नोट 9 की कीमत 67,900 रुपये से शुरू होगी। इस दाम में सैमसंग के इस फोन का 6 जीबी रैम/ 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट मिलेगा। 8 जीबी रैम और 512 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 84,900 रुपये होगी।

सैमसंग ने बताया है कि फोन को 24 अगस्त, यानी शुक्रवार से खरीदा जा सकेगा। स्मार्टफोन Amazon India, Flipkart, Paytm Mall और Samsung Mobile Store पर उपलब्ध होगा। इसे चुनिंदा ऑफलाइन स्टोर में भी बेचा जाएगा। ग्राहकों के पास सैमसंग ग्लैक्सी नोट को 7,900 रुपये के डाउनपेमेंट के साथ खरीदने का मौका है। सैमसंग मोबाइल स्टोर पर कई लॉन्च ऑफर भी उपलब्ध हैं। एचडीएफसी बैंक के क्रेडिट या डेबिट कार्ड के साथ 6,000 रुपये कैशबैक मिलेगा। इसके अलावा एचडीएफसी बैंक के साथ बिना ब्याज़ वाले ईएमआई का भी विकल्प है। बिना ब्याज वाले ईएमआई के अन्य विकल्प भी उपलब्ध हैं। इसके अलावा चुनिंदा फोन एक्सचेंज करने पर 6,000 रुपये का अतिरिक्त डिस्काउंट मिलेगा। ऐसे ही ऑफर अमेज़न और फ्लिपकार्ट पर हैं। पेटीएम मॉल से फोन खरीदने पर ग्राहकों को 6,000 रुपये पेटीएम कैशबैक भी मिलेगा।

 

एडमिन

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account