आपके घर की शान में लगाएगा चार चांद सैमसंग का पहला QLED 8K टीवी


नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। उपभोक्‍ता इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स और स्‍मार्टफोन ब्रांड सैमसंग ने आज भारत में दुनिया का पहला QLED 8K टीवी लॉन्‍च कर टीवी टेक्‍नोलॉजी और डिजाइन में एक नया बेंचमार्क स्‍थापित किया है, जो आपके घर को बदलकर रख देगा। सभी लग्‍जरी घरों के लिए जरूरी, सैमसंग QLED 8K टीवी वास्‍तविक 8K रेजोल्‍यूशन, 8K एआई अपस्‍केलिंग, क्‍वांटम प्रोसेसर 8K और क्‍वांटम एचडीआर के साथ आता है, ये सभी मिलकर एक शानदार 8K अनुभव प्रदान करते हैं। राजधानी दिल्ली में एक कार्यक्रम में बाॅलीवुड अभिनेत्री और लेखक ट्विंकल खन्ना ने इसे लाॅन्च किया। इस दौरान सैमसंग के कई अधिकारियों ने टीवी के बारे में विस्तार से बताया। स्वयं टिवंकल खन्ना ने इसकी जानकारी दी कि इस टीवी को वे अपने घर में उपयोग में ला रही हैं और इसका अनुभव एक अलग प्रकार का है।

सैमसंग इंडिया के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट, कंज्‍यूमर इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स ऑनलाइन बिजनेस, राजू पुल्‍लन ने कहा, सैमसंग में, हमने प्रीमियम पिक्‍चर क्‍वालिटी के क्षेत्र में इंडस्‍ट्री को आगे ले जाने के लिए सालों तक अथक परिश्रम किया है और 8K एआई अपस्‍केलिंग के साथ अपने QLED 8K रेंज को पेश किया है जो एक अभिन्‍न घटक है जैसा कि हम डिस्‍प्‍ले के भविष्‍य को देखते हैं। हम नए QLED 8K टीवी को पेश करते हुए काफी रोमांचित हैं, जो अल्‍ट्रा-प्रीमियम टेलीविजन की परिभाषा को बदल देंगे और इमें पूरा भरोसा है कि हमारे उपभोक्‍ताओं को रंग, स्‍पष्‍टता और साउंड के मामले में बेहतरीन अनुभव हासिल होगा।

कीमत और उपलब्धता

सैमसंग की QLED 8K टीवी की नई रेंज में 75-इंच (189 सेमी) मॉडल की कीमत 10,99,900 रुपए और 82-इंच (207 सेमी) मॉडल की 16,99,900 रुपए होगी। QLED 8K TV के 98-इंच (247 सेमी) वेरिएंट की कीमत 59,99,900 रुपए है और इसे केवल ऑर्डर पर ही तैयार किया जाएगा। 65-इंच (163 सेमी) वेरिएंट को जुलाई में उपलब्‍ध कराया जाएगा और इसकी कीमत की घोषणा जल्द ही की जाएगी। QLED 8K रेंज के अलावा सैमसंग के नए 2019 QLED TV लाइनअप में Q90 मॉडल (65 इंच/163 सिमी) की कीमत 3,99,900 रुपए है। Q80 मॉडल के 55 इंच/138 सेमी से लेकर 75 इंच/189 सेमी मॉडल की कीमत 2,09,900 रुपए से लेकर 6,49,900 रुपए तक होगी। Q70 मॉडल्‍स के 55 इंच/138 सेमी से लेकर 65 इंच/163 सेमी मॉडल्‍स की कीमत 1,69,900 रुपए से लेकर 2,79,900 रुपए तक है। इसी प्रकार Q60 में 43 इंच/108 सेमी से लेकर 82 इंच/207 सेमी के मॉडल्‍स की कीमत 94,900 रुपए से लेकर 7,49,900 रुपए तक है। ये सभी मॉडल्‍स जून 2019 से बिक्री के लिए उपलब्‍ध होंगे।

QLED 8K और QLED मॉडल सभी सैमसंग स्मार्ट प्लाजा, प्रमुख कंज्‍यूमर इलेक्‍ट्रॉनिक स्‍टोर्स और सभी ऑनलाइन प्‍लेटफॉर्म, सैमसंग के आधिकारिक ऑनलाइन स्‍टोर सैमसंग शॉप सहित, पर उपलब्ध होंगे। क्रिकेट के इस मौसम में सैमसंग ग्राहकों के लिए बेजोड़ क्रिकेट वर्ल्‍ड कप ऑफर्स भी लेकर आया है, जो QLED टीवी पर क्रिकेट मैच देखने के आनंद को और बढ़ा देगा। इस वर्ल्ड कप में ग्राहक सैमसंग टीवी पर कई ऑफर्स का लाभ उठा पाएंगे, जैसे प्रीमियम QLED टीवी रेंज के साथ्‍ज्ञ अमेजन ईको प्लस, 4K UHD टीवी रेंज के साथ अमेजन ईको डॉट, जीरो डाउन पेमेंट जैसी आकर्षक फाइनेंस सुविधा, QLED टीवी पर 10 साल की नो स्क्रीन बर्न-इन वारंटी और पैनल पर दो साल की वारंटी। इसके अलावा 15 प्रतिशत तक का कैशबैक भी मिलेगा।

टीवी पर बिक्‍सबाई : अधिक सुविधाजनक और टीवी पर नियंत्रण

सैमसंग की 2019 QLED टीवी रेंज यूजर्स को वॉइस कमांड के जरिये कंटेंट तक पहुंचने के लिए गूगल असिस्‍टेंट जैसे अन्‍य वॉइस असिस्‍टेंट के साथ ही नए बिक्‍सबाई के साथ वॉइस कंट्रोल में एक कदम आगे ले जाते हैं। रिमोट कंट्रोल में फार फील्‍ड वॉइस कैपेबिलिटी फीचर उपभोक्‍ताओं को पूरे कमरे से अपने टीवी को कंट्रोल करने के लिए वॉइस कमांड का उपयोग करने में सक्षम बनाता है।  इंडस्‍ट्री में पहली बार, सैमसंग 2019 स्‍मार्ट टीवी मॉडल्‍स में आईट्यूंस मूवीज एवं टीवी शो और एप्‍पल एयर प्‍ले2 के लिए सपोर्ट पेश कर यूजर्स के अनुभव को अगले स्‍तर पर ले जाएगा। सैमसंग उपभोक्‍ता अपने मौजूदा आईट्यूंस लाइब्रेरी को एक्‍सेस और आईट्यूंस स्‍टोर को ब्राउज कर पाएंगे। एयर प्‍ले 2 सपोर्ट के साथ, वे आसानी से वीडियो,  फोटो, म्‍यूजिक, पोडकास्‍ट और अन्‍य को सीधे अपने एप्‍पल डिवाइस से सैमसंग स्‍मार्ट टीवी पर देखने में सक्षम होंगे, जिसमें QLED  और QLED 8K के साथ ही साथ अन्‍य सैमसंग 4K UHD और एचडी मॉडल्‍स शामिल हैं।

एम्‍बिएंट मोड : टीवी को बदलता है कलाकृति में


एम्बिएंट मोड एक अद्वितीय फीचर है जो यूजर्स को वर्चुअली बेजल-लेस टीवी फ्रेम को एक इंटेरेक्टिव बैकग्राउंड में बदलने में सक्षम बनाता है, जब यह उपयोग में नहीं होता है तो यह मौसम की जानकारी और समय को डिस्‍प्‍ले करते हुए लिविंग रूम की दीवार को खूबसूरती प्रदान करता है। यह कलात्‍मक कंटेंट जैसे फोटो और कलाकृतियों को भी डिस्‍प्‍ले कर सकता है। QLED 8K  टीवी के साथ, टीवी इंटेरेक्टिव वॉल फीचर के साथ दोहरी भूमिका निभाएगा जो इंटीरियर्स के साथ मिश्रित हो जाता है।

 

 

एडमिन

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account