प्रमुख सुर्खियाँ :

सैमसंग का लाइफस्टाइल टीवी द सेरो


नई दिल्ली। 
भारत के सबसे भरोसेमंद और सबसे बड़े कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स ब्रांड सैमसंग ने आज द सेरो के लॉन्च के साथ ही अपने लाइफस्टाइल टीवी रेंज का विस्तार किया। यह विश्व का पहला ऐसा मोबाइल ऑप्टिमाइज्ड टीवी है जो एक बटन के प्रयोग से लंबवत (वर्टिकल) और क्षैतिज (हॉरिजोंटल) आकार में कंटेंट का प्रदर्शन कर सकता है। द सेरो देश भर के रिलायंस डिजिटल स्टोर में एक्सक्लूसिव तौर पर उपलब्ध होगा और 1,24,990 रुपये में खरीदा जा सकेगा।

द सेरो विशेष तौर पर डिजाइन किए गये 4.1ch 60W फ्रंट फायरिंग स्पीकर के साथ आता है जो अद्भुत आवाज का अनुभव देते हैं। चाहे संगीत सुनना हो, स्मार्टफोन के कंटेंट को मिरर करना हो, सोशल मीडिया फीड स्क्रॉल करना हो या फिर अपनी पसंदीदा फिल्में देखना हो, उपभोक्ता के पास आवाज को बढ़ाकर एक ऐसा मनोरंजक अनुभव हासिल करने का विकल्प होता है जो उसे पूरी तरह से सराबोर कर दे।

 

द सेरो न सिर्फ आपको टीवी पर 4K मनोरंजन का आनंद लेने की सुविधा देता है, बल्कि यह उस समय भी खास होता है जब इस्तेमाल में नहीं होता है। इसका खास पोर्ट्रेट मोड उपभोक्ताओं को कई स्टाइलिश लंबवत पृष्ठभूमियों में से किसी का भी चुनाव कर अपने घर के माहौल को और मनोरम बनाने का विकल्प देता है। टीवी पर एम्बिएंट मोड+ यूजर्स को यह सुविधा देता है कि वे महत्वपूर्ण सूचनाएं डिस्प्ले करें या टीवी को आसपास के परिवेश के साथ एकरूप कर दे और इस तरह इसने कमरे के बीचोंबीच मौजूद एक बड़े ब्लैंक स्क्रीन को अतीत की चीज बना दिया है। द सेरो अन्य स्मार्ट फीचर जैसे एडैप्टिव पिक्चर, रिस्पॉन्सिव UI, टैप व्यू टेक्नोलॉजी, एक्टिव वॉयस एम्प्लिफायर (AVA) इत्यादि से भी लैस है जो आपके दृश्य अनुभव को आधुनिक बनाते हैं।

 

 

सैमसंग इंडिया के कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक बिजनेस में सीनियर वाइस प्रेसिडेंट राजू पुल्लन ने कहा, “द सेरो के साथ हम सोशल मीडिया वाली पीढ़ी को अपने साथ जोड़ना चाहते हैं। उपभोक्ता सोशल मीडिया पर स्क्रॉल करने, ताजा वायरल वीडियो देखने, अपने पसंदीदा OTT कार्यक्रमों को बारी-बारी से देखने (बिंज वाचिंग) सहित पहले की तुलना में अलग-अलग तरह से अपने टीवी को इस्तेमाल करने लगे हैं, जिससे हम एक ज्यादा बड़े स्क्रीन पर ले जाकर उनके कंटेंट देखने के अनुभव को पुनर्परिभाषित करना चाहते थे। द सेरो को इस तरह डिजाइन किया गया है कि वह जो कुछ भी यूजर देख रहा हो, उसके अनुरूप स्वयं को ढाल ले, जिसके कारण उपभोक्ताओं को ज्यादा ऑप्टिमाइज्ड अनुभव मिल सकेगा।”

 

कीमत, उपलब्धता, ऑफर और वारंटी

द सेरो 43-इंच स्क्रीन साइज में एक सामयिक नेवी-ब्लू बेजेल डिजाइन के साथ उपलब्ध होगा। इस लाइफस्टाइल टीवी की कीमत 1,24,990 रुपये रखी गई है और यह सिर्फ रिलायंस डिजिटल स्टोर पर ही मिल सकेगा। इसके साथ ही उपभोक्ता इसकी खरीद पर 5% कैश बैक और 1,190 रुपये जितनी कम रकम से शुरू होने वाली ईएमआई जैसे फायदों का लाभ भी उठा सकते हैं।\

 

अपनी तरह का पहला डिजाइन

 

नए दौर के डिजाइन के प्रति सचेत उपभोक्ताओं को ध्यान में रख कर बनाया गया द सेरो एक आधुनिक डिजाइन पेश करता है और इस्तेमाल में न होने पर भी किसी भी जगह अपनी अलग पहचान बना लेता है। द सेरो आपके मोबाइल कंटेंट और ऐप के लिए हर तरह के कंटेंट और टीवी तथा मूवीज तथा पोर्ट्रेट के दृश्यों को फिट कर लेता है। इसका स्टाइलिश ऑल-इन-वन स्टैंड बिना टीवी के पीछे से झांकते तारों का जमघट लगाए आपके लिविंग स्पेस को एक 360 डिग्री क्लीन लुक पेश करता है।

 

 4.1ch 60W फ्रंट फायरिंग स्पीकर

द सेरो शक्तिशाली और खूबसूरती से डिजाइन किए हुए 4.1ch 60W फ्रंट फायरिंग स्पीकर के साथ आता है। एक आसान से ब्लूटूथ कनेक्शन के साथ कोई भी अपने स्मार्टफोन से शक्तिशाली आवाज का आनंद ले सकता है। अपने फ्रंट फायरिंग स्पीकरों की मदद से यह सामने शक्तिशाली आवाज संप्रेषित करता है और बेस-इनहांसिंग वूफर्स से सजे 4.1ch स्पीकर के साथ यह टीवी कारगर ऑडियो देता है, जो खास तौर पर कम फ्रीक्वेंसी पर काफी अच्छा प्रदर्शन करते हैं।

 

स्पष्टता बढ़ाने के लिए इंटेलीजेंस नॉयज डिटेक्शन

आप अपना पसंदीदा शो देख रहे हैं और ऐन मौके पर जब आपने कोई खास डायलॉग सुनने में अपना पूरा ध्यान लगा रखा हो, तभी पास से आने वाली कोई तेज आवाज आपका सारा मजा खराब कर सकती है। लेकिन यदि आपका टीवी द सेरो हो, तो उसी समय अपने आप एक्टिव वॉयस एम्प्लिफायर (AVA) सक्रिय हो जाता है। आसपास के माहौल में शोर बढ़ते ही यह फीचर कंटेंट की आवाज का वॉल्यूम उसी अनुपात में बढ़ा देता है।

 

 

एनहांस्ड कंटेंट के उपभोग के लिए बेजोड़ डिस्प्ले

 

द सेरो सैमसंग की क्रांतिकारी QLED तकनीक की अत्याधुनिक टेक्नोलॉजी और इनोवेटिव डिजाइन को एक साथ मिलाकर होम एंटरटेनमेंट को एक नया लेवल देता है, जिसमें मोबाइल पर कंटेंट देखने वाले लगातार बढ़ते उपभोक्ताओं की जरूरतों और आदतों को पूरा करने के लिए आसानी से कनेक्टिविटी मिलती है। QLED टेक्नोलॉजी 100% कलर वॉल्यूम के साथ खूबसूरत रंगों, असाधारण कंट्रास्ट और बारीकियों को स्पष्टता के साथ उभार देती है। इसका एडैप्टिव पिक्चर+ फीचर रोशनी को नियंत्रित करता है और वीडियो तथा उसके आसपास के परिवेश का विश्लेषण कर हर परिस्थिति में सर्वोत्कृष्ट तस्वीरें डिलीवर करता है। इसका AI अपस्केलिंग फीचर कम रिजॉल्यूशन वाले कंटेंट को 4K क्वालिटी में बदल देता है।

 

 

 

कमरे के माहौल में पूरी घुल-मिल जाने का वैशिष्ट्य

 

एम्बिएंट मोड+ से लैस द सेरो स्वयं को बदलकर आपके कमरे की पृष्ठभूमि के साथ घुल-मिल जाने की अपनी क्षमता से आपको विस्मित कर देगा। यह दीवारों के टेक्सचर और रंग का विश्लेषण करता है और चारों ओर के माहौल के साथ तालमेल बैठाने के लिए अपने स्क्रीन को एडजस्ट कर लेता है। यह टीवी प्रतिदिन की तिथि और मौसम जैसी सूचनाएं भी डिस्र्प्ले करता है।

 

टीम डिजिटल

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account