फाइलिंग के डेट बढ़ने से छोटे व मध्यम कारोबारियों को राहत : संजय बी चोरड़िया

नई दिल्ली। इंटीग्रेटेड चैंबर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के नेशनल जेनरल सेक्रेटरी संजय बी चोरड़िया ने सरकार द्वारा व्यापारियों के लिए किए गए घोषणाओं का स्वागत करते हुए कहा है कि इससे निश्चिततौर पर छोटे व मध्यम कारोबारियों को राहत मिलेगी। अभी जिस तरह से कोरोना वायरस का प्रकोप फैला है इससे सबसे ज्यादा नुकसान इन्हीं व्यापारियों को झेलना पड़ रहा है। सरकार ने सभी टैक्स संबंधी मसलों के अनुपालन के लिए समय सीमा 31 मार्च से बढ़ाकर जून तक किया है।

आईसीसीआई के नेशनल जेनरल सेक्रेटरी ने कहा कि पांच करोड़ तक टर्नओवर वाली कंपनियों के लिए जीएसटी रिटर्न फाइल में देरी में भी कोई जुर्माना नहीं लगेगा। तय है कि अभी कोरोना वायरस के प्रभाव को कम करने में थोड़ा समय लगेगा। सरकार कोशिश में है कि किसी भी प्रकार से कारोबारियों को नुकसान न हो। अगर नुकसान हुआ है भी तो उसकी भरपाई की जा सके।

संजय बी चोरड़िया ने कहा है कि सरकार ने टीडीएस में देरी पर 18 फीसदी से 9 फीसदी कर दिया है इससे भी काफी लाभ मिलेगा। सरकार ने जिस प्रकार से घोषणा की है कि वह जल्द ही आर्थिक पैकेज की घोषणा करेंगे। जो स्वागत योग्य है। निश्चिततौर पर ऐसे समय में सभी कारोबारी सरकार के साथ है।

 

टीम डिजिटल

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account