संतोष गंगवार ने निगम कैलेंडर जारी की

नई दिल्ली। श्रम और रोजगार राज्‍य मंत्री (स्‍वतंत्र प्रभार) श्री संतोष कुमार गंगवारने श्रम शक्ति भवन, नई दिल्‍ली में आयोजित एक विशेष कार्यक्रम में क.रा.बी. निगम कैलेंडर, डायरी तथा दूरभाष निर्देशिका—2018 जारी की। इस अवसर पर श्रीमती सत्‍यवती, भा.प्र.से., सचिव, श्रम और रोजगार मंत्रालय; श्री हीरा लाल सामरिया, अपर सचिव, श्रम और रोजगार; श्री राजकुमार, भा.प्र.से., महानिदेशक, क.रा.बी. निगम; श्री मनीष गुप्‍ता, संयुक्‍त सचिव, श्रम और रोजगार; श्रीमती कल्‍पना राजसिंहोत, संयुक्‍त सचिव, श्रम और रोजगार तथा श्री एच.एल. मीणा, निदेशक, श्रम और रोजगार उपस्थित थे।
क.रा.बी. निगम कैलेंडर—2018 क.रा.बी. व्‍याप्ति में वृद्धि तथा पहुँच के लिए क.रा.बी. निगम द्वारा किए गए उपायों, प्रदान किए जा रहे विभिन्‍न हितलाभों तथा क.रा.बी. निगम योजना इत्‍यादि के अंतर्गत नववर्ष के लिए वरीयता क्षेत्र के संबंध में मूलभूत सूचना देती है।
क.रा.बी. निगम डायरी—2018 वर्ष 2017 के दौरान क.रा.बी. निगम की पहलों तथा उपलब्धियों और बीमाकृत व्‍यक्तियों और उनके लाभार्थियों को प्रदान किए जा रहे विभिन्‍न हितलाभों के अतिरिक्‍त भारत भर में विभिन्‍न क.रा.बी. निगम स्‍थापनों के पूर्ण पते और संपर्क संख्‍या संबंधी पूर्ण सूचना प्रदान करती है।
क.रा.बी. निगम दूरभाष निर्देशिका—2018 भी श्रम और रोजगार मंत्रालय, भारत सरकार, नई दिल्‍ली का पूर्ण विवरण और भारत भर में क.रा.बी. निगम स्‍थापनाओं और संबंधित अधिकारियों की दूरभाष संख्‍या ई-मेल आइडी सहित विवरण प्रदान करती है।
श्री राजकुमार, भा.प्र.से., महानिदेशक, क.रा.बी. निगम ने माननीय मंत्री महोदय और मंत्रालय के अन्‍य वरिष्‍ठ अधिकारियों का स्‍वागत किया। श्री प्रणव कुमार, उप निदेशक(जन संपर्क), क.रा.बी. निगम द्वारा इस अवसर के दौरान कैलेंडर और डायरी के माध्‍यम से चित्रित क.रा.बी. निगम की उपलब्धियों तथा आगामी नव वर्ष 2018 के वरीयता क्षेत्रों पर एक संक्षिप्‍त प्रेजेंटेशन दिया गया। माननीय मंत्री महोदय ने इसके जारी करने के माध्‍यम से क.रा.बी. योजना पर महत्‍वपूर्ण सूचना जो क.रा.बी. योजना के सभी पणधारियों के लिए लाभकारी होगी, प्रकाशित करने के लिए पूरी क.रा.बी. निगम टीम की प्रशंसा की और बधाई दी। माननीय मंत्री महोदय ने क.रा.बी. निगम द्वारा बीमाकृत व्‍यक्ति और नियोक्‍ताओं के संबंध में अपनी सेवाओं में सुधार करने के लिए किए जा रहे प्रयत्‍नों का भी उल्‍लेख किया ताकि देश में एक स्‍वस्‍थ और खुशहाल कार्यबल सुनिश्चित किया जा सके।

टीम डिजिटल

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account