बिग बॉस के बाद सपना का बड़ा कदम

कमलेश भारतीय

हरियाणा की डांस की महारानी सपना चौधरी ने सबको अपने नये कदम से चौंका दिया । वह कल कांग्रेस हाईकमान श्रीमती सोनिया गांधी व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के द्वार पर थी, पर वह उनसे मुलाकात का समय लेकर लौट आई। उसने यह जरूर कहा कि सोनिया गांधी व राहुल गांधी को पसंद करती है। वह विधानसभा व लोकसभा चुनाव में कांग्रेस का प्रचार भी कर सकती है। उसके इस कदम से हरियाणा में हलचल मच गयी। मजेदार बात है कि इससे पहले बिग बॉस के घर में भी जाकर सपना ने सनसनी फैला दी थी। बेशक वह बिग बॉस जीत नहीं पाई, लेकिन बालीवुड के लोगों का सपना चौधरी ने दिल जीत लिया। उसके ठुमके पर दबंग फेम सलमान खान भी थिरके। यही उसकी कामयाबी है।
अब कांग्रेस मे जाने वाली या प्रचार करने वाली सपना चौधरी पहली कलाकार नहीं। नगमा भी मेरठ में प्रचार करती देखी गयी। हालांकि, प्रशंसकों ने उसे खूब घेरा और वह मुश्किल से बचती रही। अब हरियाणा में सपना चौधरी के फैंस की कमी नहीं। सपना के इशारे और आने की खबर मात्र से भीड़ जुट जाएगी। पंजाब में भी गायिका मिस पूजा ने भाजपा ज्वॉइन की थी, लेकिन उसका कोई फायदा नहीं हुआ। इसी प्रकार हंसराज हंस कभी कांग्रेस, तो कभी अकाली दल में शामिल होते आ रहे हैं। इसलिए कोई प्रभाव राजनीति में नहीं छोड़ पाए ।
राजनीति और कलाकार अलग अलग क्षेत्र से होते हैं। वैसे एक दिन पहले ही कमल हासन भी राहुल गांधी से मुलाकात कर चुके हैं। वे तमिलनाडु में सक्रिय हैं। रजनीकांत भी तमिलनाडु की राजनीति में कदम रख चुके हैं।
देखिए, इन कलाकारों को भाजपा के शत्रुघ्न सिन्हा से गुरुमंत्र लेना चाहिए। फिर भी हरियाणा के चुनाव में सपना चौधरी के पहले कदम पर क्या होता है, यह देखना दिलचस्प होगा।

टीम डिजिटल

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account