मारा ठुमका बदल गयी सपना की चाल मितवा

नई दिल्ली /हरियाणा । वाह री सपना । बचपन से पिता के न रहने पर स्टेज पर डांस करना शुरू किया और ऐसे ऐसे अंदाज अपनाए कि सभी प्रोफोर्मर पीछे रह गयीं और सपना स्टा बन गयी । बिग बाॅस में जगह बनाई और सलमान खान के साथ भी ठुमके लगाने का मौका पाया । फिल्म में भी मैं टल्ली हो गयी गाने पर डांस किया ।
हरियाणा के गांव गांव में सपना चौधरी के चर्चे हैं । होली पर हर चैनल पर सपना ही सपना थी और बार बार कह रही थी कि राजनीति में नहीं जाऊंगी लेकिन कांग्रेस के यूपी के प्रदेशाध्यक्ष व फिल्म अभिनेता राज बब्बर के आवास पर जाकर कांग्रेस ज्वाइन कर ली । यह अफवाह भी आती रही कि मथुरा से हेमामालिनी के सामने सपना को उतारा जा ह
सकता है लेकिन कांग्रेस ने टिकट महेश पाठक को देने की घोषणा कर सारा मजा ही किरकिरा कर दिया । एक बार तो शास्त्रीय नृत्य व देसी ठुमकों में मुकाबला होने देये । एक बार तो ड्रीम गर्ल और रीयल सपने में भिडंत होने देते । अब हरियाणा से टिकट मिलने के चर्चे हैं ।
दूसरी ओर भाजपा ने विद्रोह की आवाज बुल॔द करने वाले फिल्म अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा का टिकट पटना से काट कर कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद को दे दिया गया । चर्चा है कि शत्रुघ्न सिन्हा कांग्रेस का हाथ थामने वाले हैः और पटना से ही प्रसाद को चुनौती देंगे । कांग्रेस जहां सपना चौधरी को पार्टी में लाने में सफल हुई , वहीं भाजपा ने क्रिकेट स्टार गौतम गंभीर को लपकने में कोई चूक नहीं की । गंभीर अभी तो आईपीएल में कमेंटरी बाॅक्स में दिखाई दे रहे हैं । क्या मालूम आगे संसद में बैठे दिखाई दें । कौन किसका भाग्य बता सकता है ?
 राहुल गांधी के दो जगह से लोकसभा चुनाव लडने की बात सामने आ रही है । अमेठी और केरल के वायनाड से । अमेठी आपके परिवार जैसा है तो फिर किसी और संसद क्षेत्र की तलाश क्यों ? कांग्रेस का नजरिया कि इससे दक्षिणी राज्यों में असर पडेगा ।
इस बीच प्रियंका गांधी और हार्दिक पटेल के कार्यक्रमों में बडे षडयंत्र के तहत उसी तरह मोदी मोदी के नारे लगवाए जा रहे हैं जैसे कभी बनारस में अरविंद केजरीवाल के सामने लगाए जाते थे । ये हथकंडे काम आएंगे ?
 
 कमलेश भारतीय 

Leave a Reply

Your email address will not be published.