प्रमुख सुर्खियाँ :

सी प्लेन सेवा का श्रीगणेश वाराणसी से !

ख़बर है कि सी प्लेन सेवा की शुरुआत निजी विमानन कंपनी करेगी. वाराणसी के बाद अंडमान, लक्षद्वीप, उत्तर पूर्व और राजस्थान को इससे जोड़ने की योजना है.

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में जल्द ही गंगा नदी पर हवाई जहाज उतरते दिख सकते हैं. ऐसा जमीन और पानी दोनों जगहों पर उतरने में सक्षम ‘सी प्लेन’ के जरिए संभव होगा. द टाइम्स आॅफ इंडिया के मुताबिक देश में सी प्लेन सेवा की शुरुआत निजी विमानन कंपनी स्पाइस जेट करेगी. इस बारे में कंपनी का कहना है कि यह महत्वाकांक्षी परियोजना 2018 में शुरू होगी. वाराणसी के बाद सी प्लेन के जरिए उत्तर-पूर्व, अंडमान-निकोबार, लक्षद्वीप, और राजस्थान को जोड़ने की योजना भी है.
सी प्लेन का प्रदर्शन इसी साल नौ दिसंबर को मुंबई में हुआ था. उस वक़्त ऐसा एक हवाई जहाज शहर के चौपाटी में उतरा था. उस मौके पर नागरिक उड्डयन मंत्री अशोक गजपति राजू के अलावा महाराष्ट्र से ही ताल्लुक़ रखने वाले केंद्रीय सड़क परिवहन एवं जल संसाधन मंत्री नितिन गडकरी भी मौजूद थे. इसके बाद गुजरात विधानसभा चुनाव के प्रचार के आख़िरी दिन प्रधानमंत्री मोदी ने भी सी प्लेन से अहमदाबाद में साबरमती नदी से मेहसाणा के धारोई डैम तक उड़ान भरी थी.

 

टीम डिजिटल

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account