गायक-गीतकार शेखर रवजियानी और जीआईआईएस ने शुरू कि म्युज़िक स्कूल

 

मुंबई ।  प्रतिश्ठित इंटरनेशनल एजुकेशनल इंस्टीट्यूट ग्लोबल इंडियन इंटरनेश नल स्कूल (जीआईआईएस) और देष के जाने माने संगीतकार एवं गायक शेखर रवजियानी ने मिलकर जीआईआईएस-श खर रवजियानी स्कूल आॅफ म्युज़िक शुरू करने की घोषणा की है। यह इस ग्लोबल एजुकेशन इंस्टीट्यूट और किसी भारतीय संगीतकार के बीच अपनी तरह का पहला गठबंधन है जो अत्याधुनिक टैक्नोलाॅजी तथा भविश्योन्मुखी टैक्नोलाॅजी की मदद से संगीत की दुनिया में नई प्रतिभाओं को संवारने में सहायक पाठ्यक्रमों की पेशकश करेगा। दुनियाभर में जीआईआईएस के 21 कैम्पसों में स्कूल के इस पाठ्यक्रम को उपलब्ध कराया जाएगा।

शेखर रवजियानी अपने विषय की गहन जानकारी और संगीत की दुनिया में 20 वर्षों से भी अधिक लंबे अनुभव के चलते छात्रों के लिए काफी उपयोगी पेशकश लेकर आ रहे हैं। वह सारेगामा, वाॅयस किड्स, इंडियन आइडल समेत 15 म्युज़िक रिएलिटी शो में जज रह चुके हैं, यूथ आइकॅन भी हैं जिन्हें बच्चों के साथ काम करने में आनंद मिलता है। विशाल-शेखर जोड़ी का हिस्सा रहते हुए वे 70 से ज्यादा फिल्मों में 600 से अधिक गाने तैयार कर चुके हैं। उन्होंने चेन्नई एक्सप्रेस, रा वन, एक था टाइगर, वाॅर जैसी कई फिल्मों में संगीत दिया है।

जीआईआईएस और शेखर मिलकर म्युज़िक स्कूल के लिए विष्वस्तरीय पाठ्यक्रम तैयार कर रहे हैं जिससे दुनियाभर में जीआईआईएस के 21 स्कूलों में 15,000 से अधिक छात्रों का फायदा होगा। भविष्य में, जीआईआईएस के विष्वभर में फैले कैम्पसों में उन छात्रों के लिए संगीत पर कुछ वर्कषाॅप आदि आयोजित की जा सकेंगी जो जीआईआईएस के छात्र नहीं हैं।

अतुल तेमुरनिकर, सह-संस्थापक एवं अध्यक्ष, जीआईआईएस ने कहा, ‘‘हमने हमेशा से संर्वांगीण शैक्षिक प्रणाली की मदद से अपने छात्रों के लिए बेस्ट शिक्षा उपलब्ध करायी है और इन्हें बेहतरीन पर्सनलाइज़्ड माॅड्यूल्स के जरिए प्रदान किया है। अब जीआईआईएस-शेखर रवजियानी स्कूल आॅफ म्युज़िक भी इसी पहल को एक कदम आगे ले जाएगा और हमें छात्रों के लिए ऐसा अद्भुत मंच उपलब्ध कराते हुए खुषी है जहां उन्हें लगातार कुछ नया सीखने तथा आने वाले कल के कलाकार बनने का मौका मिलेगा।‘‘

टीम डिजिटल

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account