शेल ल्यूब्रिकेंट्स ने किया मेटल्स टैक्नोलाॅजी फोरम के छठे संस्करण का आयोजन

नई दिल्ली। शेल ल्यूब्रिकेंट्स ने भुवनेश्वर में अपने मेटल्स टैक्नोलाॅजी फोरम के छठे संस्करण का आयोजन किया। इस आयोजन में उद्योग के अग्रणी विषेशज्ञों और वरिश्ठ अधिकारियों ने हिस्सा लिया, जिसमें धातु एवं स्टील उद्योग की प्रमुख चुनौतियों, रूझानों, समाधानों और अवसरों पर चर्चा की गई। इसके अलावा, फोरम में वेंडर पार्टनर्स के लिए मुख्य फोकस क्षेत्रों और ल्यूब्रिकेंट्स द्वारा धातु उद्योग को मुहैया कराई गई टैक्नोलाॅजिकल ऐज पर भी चर्चा की गई, वहीं ओनरषिप की कुल लागत को कम करने के लिए नई पीढ़ी के समाधानों की भी पहचान की गई। ओनरषिप की कुल लागत (टीसीओ) लाभप्रदता बढ़ाने के लिए ल्यूब्रिकेशन को आवष्यक वैल्यू-चैन घटक के तौर पर षेल के दृश्टिकोण को प्रतिबिंबित करता है। आयोजन में षेल ल्यूब्रिकेंट्स की इनोवेटिव टैक्नोलाॅजी और उद्योग के लिए प्रासंगिक समग्र समाधानों को भी प्रदर्षित किया गया, जिसमें आधुनिक स्टील प्लांट्स के लिए पेशकश पर विशेष ध्यान दिया गया।
कार्यक्रम में धातु एवं स्टील कंपनियों के 100 से ज्यादा प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। फोरम में जिन प्रमुख विषयों पर चर्चा की गई, उनमें शामिल हैं- भारत के धातु क्षेत्र में वृद्धि, धातु क्षेत्र में परिचालन एवं चुनौतियां तथा टीसीओ को अनुकूलित करने पर इसका प्रभाव, नए रूझान एवं ल्यूब्रिकेंट्स द्वारा पेश की गई नई टैक्नोलाॅजीज एवं ग्राहक की आकांक्षाएं तथा टीसीओ को कम करने के लिए एंड-टु-एंड आपूर्ति श्रृंखला का एकीकरण।
फोरम की अगुआई श्री प्र्रवीण नागपाल, चीफ टैक्नोलाॅजी आॅफिसर, शेल ल्यूब्रिकेंट्स इंडिया, विनीत ठाकर, वाइस प्रेसिडेंट सेल्स – बी2बी, षेल इंडिया और श्री एम राघा, बी2बी मार्केटिंग हेड, शेल इंडिया ने की। इसके अलावा, श्यामल कुमार बिस्वास, वीपी- ब्लास्ट फर्नेस एंड सिनटर प्लांट, भूशण स्टील लिमिटेड, अंगुल जैसे प्रतिश्ठि लीडर्स भी आयोजन में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। आयोजन का समापन श्री विवेक सिन्हा, सेल्स टीम लीड, शेल इंडिया के धन्यवाद ज्ञापन के साथ हुआ।
इस आयोजन पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए श्री प्रवीण नागपाल, चीफ टैक्नोलाॅजी आॅफिसर, शेल ल्यूब्रिकेंट्स इंडिया ने कहा कि भारतीय धातु उद्योग उच्चतर उत्पादकता एवं दक्षता स्तर हासिल करने के लिए आधुनिकीकरण एवं उन्नयन कर रहा है। षेल ल्यूब्रिकेंट्स में हम इस बात को समझते हैं कि एक ब्रेक-डाउन या निर्धारित समय के बगैर मेनटेनेंस की घटना से उत्पादन को भारी नुकसान हो सकता है। हमें उद्योग से उत्साहजनक प्रतिक्रिया मिली है और इस मंच के माध्यम से इस क्षेत्र के साथ औद्योगिक दक्षता के हमारे ज्ञान को साझा करने में हमें गर्व हो रहा है। इस पहल के साथ हम अपने उत्पादों एवं सेवाओं को प्रदर्षित करने, और टैक्नोलाॅजिकल इनोवेशन, औद्योगिक साझेदारी तथा ल्यूब्रिकेंट अनुप्रयोगों में अपनी विषेशज्ञता का प्रदर्शन करने की आशा करते हैं।’’

एडमिन

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account