भक्तों को डिजिटली भगवान के और करीब लायेगा शेमारू मी

नई दिल्ली। शेमारूमी की नई पहल भक्‍तों को उनके भगवान के और करीब लेकर आएगी। यह प्‍लेटफॉर्म सप्‍ताह के चौबीसों घंटे भारत के पवित्र मंदिरों के एक्‍सक्‍लूसिव लाइव दर्शन करा रहा है। इस मुहीम से भक्‍तों को परीक्षा की इस घड़ी में उनके पसंदीदा भगवान की पूजा-अर्चना करने का अवसर मिला है। जिंदगी के इस मुश्किल दौर में, जब हर कोई सोशल डिस्टेंसिंग को फॉलो कर रहा है और अपने घरों में ही रह रहा है, ऐसे में पूजा करने के लिए मंदिरों में जाने पर भी रोक है। शेमारूमी पर लाइव दर्शन की इस सेवा से भक्तों को ऑनलाइन भगवान की प्रार्थना करने की पहुंच फौरन मिलती है। इससे वह सोशल डिस्टेंसिंग को फॉलो करने के साथ ही सरकार के दिशा-निर्देशों का पालन कर सकते हैं।यह ऐप श्रद्धालुओं को भारत के मशहूर मंदिरों के लाइव दर्शन करने का अवसर प्रदान करेगा।

इसमें शनि शिगणापुर; झंडेवालां मंदिर, दिल्‍ली; प्रति शिरडी, पुणे; ओजार गणपति, इच्‍छापूरण बालाजी- चुरू-राजस्‍थान, रंजनगांव, इस्‍कॉन मंदिर, गिरगांव, मुंबई,  जीवदानी मंदिर,मुंबई और श्री मनसा देवी शक्तिपीठ, पंचकूला आदि शामिल हैं। शिरडी के साईंबाबा मंदिर और वाराणसी के गंगाघाट की आरती को भी एप्‍प पर लाइव स्‍ट्रीम किया जाएगा। इस एप्‍प को डाउनलोड कर यूजर मुफ्त में देश के मशहूर मंदिरों में देवी-देवताओं का लाइव दर्शन कर  सकेंगे। शेमारूमी पर भक्‍तगण 200 से अधिक डॉक्‍यूमेंट्रीज भी देख सकते हैं। इसमें चार धाम यात्रा, मुरुडेश्‍वर मंदिर, अंबाजी मंदिर, शनि शिगणापुर मंदिर, पशुपतिनाथ मंदिर आदि जैसे पवित्र स्‍थानों की डॉक्‍यूमेंट्रीज शामिल हैं। भक्‍तगण गूगल प्ले स्टोर या एप्‍पल एप्‍प स्टोर से शेमारूमी एप्‍प डाउनलोड कर और www.shemaroome.com के माध्‍यम से लाइव स्ट्रीमिंग का अनुभव कर सकते हैं।
शेमारू एंटरटेनमेंट लिमिटेड के सीईओ श्री हीरेन गडा ने इस अनोखी पहल पर कहा, “शेमारू एक दशक से भी अधिक समय तक भक्ति के वीडियो रिलीज करता रहा है। हमने लगातार इस क्षेत्र में नए-नए प्रयोग किए हैं और अपने को नए सिरे से अपग्रेड किया है। लॉकडाउन और वैश्विक महामारी संकट के दौरान लाइव दर्शन और स्ट्रीमिंग उपभोक्ताओं में बेहद लोकप्रिय है। इससे अब वह डिजिटल तौर पर भगवान से जुड़कर शांति और सुकून की तलाश कर रहे हैं। हम यह जरूरत समझते हैं और अपनी लाइव स्ट्रीमिंग लिस्ट में और मंदिर और धार्मिक स्थल को लगातार जोड़ रहे हैं, जिससे हर देवता प्रत्‍येक श्रद्धालु तक पहुंच सके।

टीम डिजिटल

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account