प्रमुख सुर्खियाँ :

शिवराज सिंह चौथी बार बनें मुख्यमंत्री

भोपाल। शिवराज सिंह चौहान चौथी बार मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री बनें। राज्यपाल लालजी टंडन ने उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। इससे पहले उन्हें भाजपा विधायक दल का नेता चुना गया। शिवराज सिंह इससे पहले साल 2005 से 2018 तक मुख्यमंत्री रहे। वे लगातार तीन बार प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे हैं।

सोमवार को उनको भाजपा विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद केंद्रीय मंत्री और प्रदेश में भाजपा के ऑपरेशन कमल की कामयाबी के मुख्य रणनीतिकार नरेंद्र सिंह तोमर ने उन्हें बधाई दी। तोमर ने कहा कि शिवराज सिंह चैहान मध्यप्रदेश की जनता की उम्मीदों पर खरा उतरेंगे। केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण, ग्रामीण विकास और पंचायती राज मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने वरिष्ठ भाजपा नेता शिवराज सिंह चौहान को देश के ह्रदय प्रदेश का फिर मुख्यमंत्री बनाए जाने पर उन्हें बधाई देते हुए कहा, “मध्यप्रदेश की जनता की उम्मीदों पर शिवराज सिंह जी पहले की तरह पूर्णत: खरा उतरेंगे। वह मध्यप्रदेश में तीन बार मुख्यमंत्री रह चुके हैं, जिससे प्रदेश की अपेक्षाओं-आकांक्षाओं को भली-भांति जानते हैं।”

तोमर ने कहा, “शिवराज जी मेरे परम मित्र हैं और मेरे सहित सभी नेताओं की दिली इच्छा थी कि वह पुन: मध्यप्रदेश की कमान अपने हाथों में लें। सभी विधायकों और संगठन की भी यहीं राय थी। भाजपा ने सदैव लोकतांत्रिक मूल्यों को तरजीह दी है और पुन: यह साबित भी किया है।”

तोमर ने कहा कि भाजपा में व्यक्ति नहीं, बल्कि सिद्धांतों का महत्व है। उन्होंने कहा, “खेती-किसानी से लेकर समाज के सभी वर्गों की जो भी समस्याएं हैं, उन्हें हल करने में शिवराज जी ने न पहले कोई कसर छोड़ी थी, न ही अब कोई कमी रखेंगे। कांग्रेस सरकार ने पिछले कुछ महीनों में जो भी जनविरोधी काम किए, जनता उनसे दु:खी है, प्रदेश में विकास के कोई भी काम बीते महीनों में नहीं हुए हैं, इसका अफसोस है। लेकिन अब हमारा प्रदेश पुन: तरक्की की राह पर तेजी से आगे बढ़ेगा।”

टीम डिजिटल

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account