शॉपमैटिक 2021 में कैश पॉजिटिव करने को तैयार

 

नई दिल्ली। प्रमुख अंतरराष्ट्रीय ई-कॉमर्स इनेबलर शॉपमैटिक ने 9 महीनों में 7 मिलियन डॉलर से अधिक का राजस्व हासिल किया है। यह अप्रैल-दिसंबर 2020 के अपने लक्ष्यों को 40% से अधिक है। देश के एसएमई और आंत्रप्रेन्योर सेक्टर के लिए तकनीकी रूप से सक्षम समाधानों की एक विस्तृत रेंज लॉन्च कर शॉपमैटिक ने अपनी वृद्धि दर को गति दी है और अनुमान की तुलना में एक साल पहले ही ईबीआईटीडीए को पॉजिटिव बना दिया। कंपनी ने सिंगापुर, भारत, मलेशिया और हांगकांग में कोविड-19 के प्रभावों की वजह से बढ़ रही डिजिटल लहर को देखते हुए बहुत अच्छी मांग देखी है।

अप्रैल 2020 शॉपमैटिक ने अपनी स्थानीय रूप से अधिग्रहित कंपनियों में से एक- कम्बाइनसेल प्रा.लि., के माध्यम से प्रबंधित समाधान प्रदान करने के प्रयासों पर ध्यान केंद्रित किया। मई 2020 में, शॉपमैटिक ने ऑनलाइन जाने के लिए ग्रॉसरी/ किराना स्टोर के लिए एक विशेष समाधान पेश किया । कंपनी ने पिछली तिमाही की तुलना में जुलाई-सितंबर तिमाही में लेन-देन और जीएमवी के मामले में 80 प्रतिशत की वृद्धि देखी। दिसंबर 2020 में शॉपमैटिक ने व्यक्तिगत उद्यमियों और एसएमई को शॉपमैटिक चैट, शॉपमैटिक सोशल, शॉपमैटिक वेबस्टोर और शॉपमैटिक मार्केटप्लेस के माध्यम से ई-कॉमर्स के 4 अलग-अलग तरीकों में से एक चुनने की अनुमति दी।

 

2021 में शॉपमैटिक के लिए क्या संभावनाएं हैं, इस पर शॉपमैटिक के सह-संस्थापक और सीईओ  श्री अनुराग आवुला ने कहा, “हम बहुत खुश हैं कि 2020 का समापन हमारे लिए बेहद पॉजिटिव नोट पर करने में सक्षम थे और अब 2021 में और भी अधिक आक्रामक तरीके से कदम आगे बढ़ा सकते हैं। सिंगापुर, भारत, मलेशिया और हांगकांग में स्थानीय व्यवसायों और उद्यमियों को डिजिटल बनाने की योजना है। हम अपने संगठन को अगले स्तर तक ले जाने और दक्षिण पूर्व एशिया में नए बाजारों में फुटप्रिंट का विस्तार करने में सक्षम होने के लिए महत्वपूर्ण संसाधनों पर महत्वपूर्ण निवेश करना जारी रखेंगे। शॉपमैटिक में हमारा ध्यान एक स्थायी और लाभदायक व्यवसाय बनाने पर है और हमें खुशी है कि हम अपनी पूर्वनिर्धारित योजना से एक साल पहले इस महत्वपूर्ण उपलब्धि को हासिल करने में सक्षम हुए। ”

ई-कॉमर्स समाधान प्रदाता के रूप में शॉपमैटिक एसएमई और व्यक्तिगत उद्यमियों को अपने व्यवसाय को ऑनलाइन बनाने में मदद करने के लिए एक ही मंच पर ई-कॉमर्स लैंडस्कैप के कई तत्वों को साथ लाता है। कस्टमाइज्ड ऑनलाइन स्टोर बनाने से लेकर, सोशल एंड चैट कॉमर्स के माध्यम से बेचने, एकीकृत वैश्विक भुगतान विकल्पों और शिपिंग समाधान उपलब्ध कराकर बेचने, डिजिटल विज्ञापन बनाने और प्रमोट करने में सक्षम बनाते हुए शॉपमैटिक किसी के लिए भी ऑनलाइन बिक्री को बेहद आसान बना देता है।

जो कारोबार 3 सदस्यीय संस्थापक टीम के साथ शुरू हुआ था, वह अब भारत, सिंगापुर, मलेशिया, हांगकांग और अन्य बाजारों में सक्रिय 120 सदस्यीय ग्लोबल टीम में विकसित हो गया है। कंपनी ने ई-कॉमर्स में इनोवेशन जारी रखा है और निकट भविष्य में वह अपने प्लेटफॉर्म पर और अधिक पेशकशों की घोषणा करने का वादा किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.