प्रमुख सुर्खियाँ :

श्याम लाल कॉलेज की किरोड़ी मल कॉलेज पर धमाकेदार जीत

नई दिल्ली। चैंपियन श्याम लाल कॉलेज ने अपने विजय अ•िायान की शुरुआत 8वें पद्मश्री श्याम लाल मेमोरियल इनवीटेशनल हॉकी टूर्नामेंट में धमाकेदार जीत के साथ की। सोमवार को उद्घाटन मैच में श्याम लाल कॉलेज ने किरोड़ी मल कॉलेज को 7-0 से हराया। विजेता के लिए पंकज ने दो, जितेश, आशू, नितिन, मनीष और ललित ने एक-एक गोल किया। महिला वर्ग में जीसस एंड मैरी कॉलेज ने विवेकानंद कॉलेज को 5-1 से हराया। विजेता टीम की तरफ से त्रिमबिका, मानसी, आयुशी, अमिता, हर्षा ने एक-एक गोल किया। पराजित विवेकानंद कॉलेज के लिए सुधा ने गोल किया।

सुबह टूर्नामेंट का उद्घाटन अंतरराष्ट्रीय वॉलीबॉल खिलाड़ी श्री विक्रांत महलवाल ने किया। इस मौके पर शाहदरा थाने के एसएचओ श्री युद्धवीर सिंह और कॉलेज की गवर्निंग काउंसिल के सदस्य श्री केशव राय अरोड़ा, श्याम लाल कॉलेज सांध्य के प्रधानाचार्य डॉ. प्रवीण कुमार और ज्योति नगर थाने के एसएचओ श्री जय •ागवान ने खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाया।

इस अवसर पर दिल्ली विश्वविद्यालय में खेल निदेशक के पद से रिटायर हुर्इं सुश्री सुदर्शन पाठक ने कहा कि ‘श्याम लाल कॉलेज में हॉकी को काफी बढ़ावा दिया जा रहा है और कॉलेज को हॉकी अकादमी की शुरुआत करनी चाहिए।’ इस पर कॉलेज के प्रधानाचार्य डॉ. रबि नारायण कर ने घोषणा की, ‘ हमारा कॉलेजआस-पास के स्कूलों में प्रति•ााशाली हॉकी खिलाड़ियों की तलाश करेगा और चयनित खिलाड़ियों को अपने कॉलेज के मैदान में प्रशिक्षण देगा। जिससे स्कूली स्तर पर खिलाड़ियों को हॉकी के गुर सीखने का मौका मिलेगा।’ प्रधानाचार्य ने कॉलेज के असिस्टेंट प्रोफेसर( खेल) व खेल समिति के संयोजक वी एस जग्गी के खिलाड़ियों को बढ़ावा देने के प्रयासों की जमकर प्रशंसा की। मेजबान श्याम लाल कॉलेज लगातार पांच बार से दिल्ली विश्वविद्यालय की इंटर कॉलेज पुरुष हॉकी चैम्पियनशिप का चैंपियन है।

 

टीम डिजिटल

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account