स्मार्ट एपीआई लॉन्च और एंजेल ब्रोकिंग का सपोर्ट

नई दिल्ली।  भारतीय रिटेल निवेशकों के निवेश में तेजी लाने के लिए एंजेल ब्रोकिंग ने स्मार्ट एपीआई के माध्यम से एपीआई इंटिग्रेशन के लिए खुद को ओपन किया है। इस फ्री-टू-इंटीग्रेटे फ़ीचर किसी भी प्लेटफ़ॉर्म, जिसमें स्टार्टअप और स्टॉक एडवाइज़री भी शामिल हैं, एंजेल ब्रोकिंग के माध्यम से रियल-टाइम ट्रेड्स को निष्पादित करने में सक्षम करता है,  साथ ही 5 प्रोग्रामिंग भाषाओं में अपने कार्यक्रम बनाने के लिए एल्गो ट्रेडर्स को सशक्त बनाता है।

वर्तमान में प्लेटफ़ॉर्म पायथन, नोड्स, जावा, आर, गो का सपोर्ट करता है। स्मार्टएपीआई ने 2.83 मिलियन एंजेल ब्रोकिंग ग्राहकों (अक्टूबर 2020 के अनुसार) के लिए एंड-टू-एंड ट्रेडिंग सर्विसेस के विकास का मार्ग प्रशस्त किया है। एंजेल ब्रोकिंग ग्राहक जो इनमें से किसी भाषा में एल्गोरिदम बनाना चाहते हैं, वे स्मार्टएपीआई के माध्यम से सीधे अपने खाते में ऑर्डर एक्जिक्यूट कर सकेंगे। उदाहरण के लिए, कस्टमर-फेसिंग एल्गो ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म अब एंजेल ब्रोकिंग प्लेटफॉर्म के साथ इंटिग्रेट हो सकते हैं और अपने ग्राहकों को निर्बाध रूप से ब्रोकरेज के माध्यम से ट्रेड्स पूरे करने में मदद कर सकते हैं।

 

 

 

स्मार्टएपीआई जैसे विश्वसनीय प्लेटफार्म की शुरुआत के साथ, अब स्टॉक एडवाइजरी और रिकमंडेशन प्लेटफार्म अपने प्लेटफार्म को रियल टाइम के ट्रेडिंग फंक्शनलिटी के साथ ट्रेडिंग-रेडी कर सकते हैं। स्मार्टएपीआई का उपयोग करते हुए ट्रेडर अब बिना किसी लागत के ऑटोमेटेड ट्रेड्स को स्पीड और बड़े स्केल पर चलाने के लिए एक कस्टमाइज्ड ट्रेडिंग एल्गोरिदम को लागू कर सकते हैं। स्मार्टएपीआई प्लेटफॉर्म एंजेल ब्रोकिंग ग्राहकों को कम से कम कोडिंग के साथ ट्रेड निवेश को ऑटोमेट करते हुए पेशेवर निवेशकों के साथ प्रतिस्पर्धा करने की अनुमति देगा।

 

एंजेल ब्रोकिंग लिमिटेड के सीईओ श्री विनय अग्रवाल ने कहा, “एंजेल ब्रोकिंग हमेशा से ही टेक्नोलॉजी द्वारा संचालित इनोवेशंस में सबसे आगे रहा है। आज, हमें स्मार्टएपीआई के साथ इस संबंध में एक और बड़ी उपलब्धि घोषित करने पर गर्व है। स्मार्टएपीआई केवल अपने यूजर्स को सशक्त प्लेटफॉर्म बनाने और एल्गो ट्रेडिंग को मूल रूप से चलाने में सशक्त करेगा, बल्कि हमारे ग्राहकों के लिए अल्ट्रामॉडर्न सेवाओं की नई लहर को भी अनलॉक करेगा। हमने यह सुनिश्चित किया है कि प्लेटफार्म प्रोग्रामिंग भाषाओं की व्यापक रेंज का समर्थन करें और निकट भविष्य में और अधिक जोड़ने की दिशा में काम कर रहा है।

एंजेल ब्रोकिंग लिमिटेड के सीएमओ श्री प्रभाकर तिवारी ने कहा, “हम अपने ग्राहकों के लिए इस प्लेटफार्म को पेश करने को लेकर बहुत उत्साहित हैं और इस बात का भरपूर विश्वास है कि वे लाभप्रदता और बेहतर यूजर अनुभव के लिए एक स्पष्ट मार्ग की पेशकश करते हुए प्लेटफ़ॉर्म को व्यापक बना देंगे।” 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.