सोनी लिव लाया है अवरोध : द सीज़ विदइन


नई दिल्ली। घटना आप जानते हैं, लेकिन इसके पीछे की कहानी नहीं। यह 18 सितंबर, 2016 की बात है। इस दिन उरी, कश्मीर में हमारे सुरक्षा बलों पर घातक हमला हुआ। 10 दिनों के बाद इसका बदला लेने के लिए हुई एक सर्जिकल स्ट्राइक। हालांकि यह घटना सभी जानते हैं। लेकिन इसके पीछे की साजिश और भारतीय सेना ने जिस तैयारी के साथ बदले की कार्रवाई को अंजाम दिया था, उसके बारे में लोगों को कम ही पता है। पहली बार इस कहानी से परदा उठाने के लिए सोनी लिव अपने अगले ओरिजिनल ‘अवरोध : दि सीज़ विदइन’ में इस ऐतिहासिक घटना को पूरी प्रामाणिकता से पेश करने जा रहा है। दस पार्ट वाली यह सीरीज 31 जुलाई से प्लेटफॉर्म पर लाइव होगी।

यह ‘डर क्या होता है, यह हम वाकई नहीं जानते’ यह राहुल सिंह और शिव अरूर की मशहूर किताब ‘इंडिया मोस्ट फियरलेस’ के पहले अध्याय पर आधारित है। अप्लॉज एंटरटेनमेंट के लिए इसे समर खान के इरादा एंटरटेनमेंट एलएलपी ने निर्मित किया है। अवरोध की कहानी दरअसल एक मिशन के इर्द-गिर्द घूमती है। महीनों के शोध और सैन्य अधिकारियों से सलाह-मशविरे के बाद इस कहानी को विभिन्न नजरियों से समझा गया। अवरोध दर्शकों को पूरी घटना प्रामाणिकता और दिलचस्प अंदाज में दिखा सकें, इसके लिए निर्माताओं ने पूरे दो साल तक इस सीरीज पर मेहनत की है।

 

 

‘जब सोनी लिव का उद्देश्य ही भारत की कहानियां सुनाना है, तो हम अपने समय की सबसे बड़ी दास्तान को कैसे छोड़ सकते थे। यह कहानी है जांबाज भारतीय सैनिकों के अदम्य साहस की, यह कहानी है उनके द्वारा की गई सर्जिकल स्ट्राइक की। अप्लॉज़ के साथ जुड़कर काम करने की हमें बहुत खुशी है, जिसने सोनी लिव की इस सीरीज के लिए संसाधन, रिसर्च और समय को देने में कोई कोताही नहीं बरती। ‘अवरोध’ उरी हमले के पीछे की साजिश को बताती है और साथ ही सर्जिकल स्ट्राइक के लिए जिस व्यापक लेकिन गोपनीय स्तर पर प्लानिंग की गई थी, उसे भी बयां करती है। हमें पूरा भरोसा है कि दर्शक इस सीरीज का पूरा आनंद उठाएंगे और इसे देखते वक्त अपनी सीट से बंधकर रहेंगे। ’
– आशीष गोल्वल्कर, सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स इंडिया में डिजिटल बिजनेस, कंटेंट एसईटी के प्रमुख

 

राज आचार्य ‘अवरोध’ के डायरेक्टर हैं। अमित साध मेजर टैंगो की भूमिका में हैं। मेजर टैंगो 35 वर्षीय रियल-लाइफ हीरो का ऑनलाइन संस्करण है, जो पूरे मिशन का नेतृत्व करता है और उसका साथ देने के लिए दर्शन कुमार, पवैल गुलाटी, नीरज काबी, मधुरिमा तुली, अनंत महादेवन, विक्रम गोखले और आरिफ जकारिया जैसे एक्टर्स की फौज खड़ी है।

अप्लॉज़ एंटरटेनमेंट के सीईओ समीर नायर कहते हैं, ‘अपने देश की सुरक्षा, सैन्य बल और देशप्रेम की भावना से जुड़ी कहानियां काफी महत्वपूर्ण होती हैं और बड़ी संख्या में दर्शक इन्हें देखना-सुनना चाहते हैं। एक ऐसी साजिश जिसने पूरे देश को हिला कर रख दिया था और हमारे देश के जवानों ने जिस तरह से उसका जवाब दिया, उसके पीछे की सच्ची कहानी को पेश करते हुए हमें गर्व है। एक मेहनती और जुझारू टीम इस कहानी को किताब के पन्नों से स्क्रीन तक लाई है और उनके प्रयासों की बदौलत ही ‘अवरोध’ सही मायनों में एक गहरी और प्रेरणादायक कहानी बन पाई है। सोनी लिव पर अपने दो प्रीमियम शोज़ की कामयाब लॉन्चिंग के बाद अपनी नई पेशकश को उनके साथ सामने लाने पर हम काफी उत्‍साहित हैं।’

 

 

टीम डिजिटल

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account