स्पिनी का 2020 का #WithExtraCare

 

 

नई दिल्ली।  ग्राहकों के लिए बेहतर सुरक्षा और सहजता के लिए उल्लेखनीय विशेषताएं और पहल पेश करने वाले फ्रंट-रनिंग फुल-स्टैक यूज्ड कार प्लेटफॉर्म, स्पिनी ने निश्चित रूप से चुनौतीपूर्ण वर्ष में वृद्धि और प्रगति दर्ज की है। एक सुरक्षित, आश्वस्त और आनंददायक कार-खरीदी अनुभव सुनिश्चित करने के लिए लगातार प्रतिक्रिया देते हुए, स्पिनी के उपभोक्ता-केंद्रित मॉडल ने संपर्कहीन प्रक्रियाओं पर शिफ्ट करने के लिए ज्यादा सावधानी बरतने की पेशकश की ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि कार की खरीदारी संपर्करहित पूरी की जा सके।

स्पिनी ने पिछले साल के दौरान भारतीय परिवारों द्वारा सुरक्षित व्यक्तिगत परिवहन की मांग में वृद्धि के कारण यूज़्ड कारों की मांग में 20% की वृद्धि दर्ज की, यहां तक कि पैसों से संबंधित चुनौतियों का सामना करते हुए भी। प्लेटफ़ॉर्म की प्रक्रियाएं #WithExtraCare के तहत की गई – यह एक पहल है जिसमें वाहनों का अच्छी तरह से सैनिटाइज़ेशन, सुरक्षित और स्वच्छ होम टेस्ट ड्राइव, होम डिलीवरी और पूरी तरह से संपर्क रहित अनुभव के साथ ग्राहकों की सुरक्षा और संतुष्टि पर ध्यान केंद्रित किया जाता है। इस वज़ह से अभूतपूर्व संख्या में रेफरल मिले जो ग्राहक बने।

अक्टूबर तक 6000+ से अधिक कारों की रिकॉर्डिंग बिक्री दर्ज करने के साथ ही, स्पिनी के 80% खरीदार 35 साल से कम उम्र के हैं। स्पिनी ने यह भी देखा कि लेन—देन पूरा करने में लगने वाला समय एक सप्ताह से घटकर 3-5 दिनों तक आ गया है। इसके साथ-साथ, स्पिनी ने कार खरीदने का पूर्ण संपर्करहित अनुभव देने के लिए कई सुविधाएं भी शुरू कीं जैसे कि स्पैनी 360, एक इंडस्ट्री फर्स्ट फीचर जो हर शहर में इन्वेंट्री में उपलब्ध हर स्पिनी एश्योर्ड® वाहन का 360 डिग्री, विस्तृत व्यू पेश करता है।

फिक्स्ड प्राइस एश्योरेंस, एक गेम-चेंजर, जो अनावश्यक मोलभाव करने और कीमत घटाने या बढ़ाने की आवश्यकता को नकारता है, जिससे कार खरीदने के लिए ग्राहक से बातचीत करने की संख्या कम होती है। स्पिनी बायबैक, एक ऐसा कार्यक्रम, जो खरीद के समय से 6, 12 या 18 महीने में एक गारंटीकृत फ्यूचर रीसेल वैल्यू प्रदान करता है – जो इस अनिश्चित समय के दौरान पैसों की तंगी की समस्या को दूर करता है, जिससे कार किराए पर लेने या सब्स्क्रिप्शन मॉडल की तुलना में ज्यादा सहज और अधिक किफायती हो जाती है।

इस फुल स्टैक मॉडल से स्पिनी ने लोगों को अपनी पुरानी कार के लिए सर्वोत्तम कीमत पाने हेतु एक साधारण बिक्री प्रक्रिया की सुविधा दी। स्पिनी द्वारा सेलराइट तत्काल ऑनलाइन कोटेशन, बिना किसी बिचौलियों के मुफ्त कार निरीक्षण और तत्काल भुगतान प्रदान करता है।

स्पिनी के सह-संस्थापक श्री नीरज सिंह ने कहा, “हमारी पहला असली पिवट एक फुल स्टैक प्लेटफ़ॉर्म बन गया क्योंकि हमें अच्छी तरह से पता था कि कई बदलरवों और विश्वास की समस्याएं वाले उद्योग में ग्राहकों को सुखदायक अनुभव देने के लिए क्या ज़रूरी है। इस महामारी के दौरान, ग्राहक की बदलती जरूरतों और अपेक्षाओं के साथ, इस फुल स्टैक क्षमता से हमें ग्राहकों को एक संपर्करहित, सुरक्षित और सरल कार खरीदने और बेचने के अनुभव के मामले में उद्योग में मापदंड स्थापित करने की के लिए कुशलता और नियंत्रण मिला।”

इस तेजी से बढ़ते प्लेटफॉर्म ने 300,000-500,000 रुपये मूल्य श्रेणी में आने वाली कारों की मांग में 19% की वृद्धि दर्ज की है, जो समग्र मांग का लगभग 50% थी। स्पिनी ने यह भी देखा कि कॉम्पैक्ट सेडान, एंट्री-लेवल और प्रीमियम हैचबैक को ग्राहकों ने सबसे अधिक पसंद किया। दिलचस्प बात यह है कि 500,000-700,000 रुपये मूल्य श्रेणी में आने वाली कारें अब मई 2020 से 30% वृद्धि करते हुए समग्र मांग के 28% से अधिक का योगदान दे रही हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.