Startup Unnati, ग्री टेक प्लेटफॉर्म उन्नति ने नाबार्ड से जुटाए

नई दिल्ली। एग्रीटेक Startup Unnati ने नाबवेंचर्स फंड से प्रीसीरीज़ फंडिंग में $ 1.7 मिलियन जुटाए हैं। इस फंड का मुख्य रूप से उपयोग अपने तकनीकी प्लेटफॉर्म को अपग्रेड करने और अधिक पार्टनर स्टोर स्थापित करने में किया जाएगा। अमित सिन्हा (पेटीएम के पूर्व सीएफओ, आईआईएम कलकत्ता के पूर्व छात्र) और अशोक प्रसाद (पहले टाटा टेलीसर्विसेज, आईआईएफटी के पूर्व छात्र) द्वारा स्थापित उन्नति किसानों को प्रतिस्पर्धी मूल्य तक पहुंच प्रदान करने के लिए एक टेकइनेबल्ड प्लेटफार्म के रूप में तैनात है। साथ ही किसानों को अपनी पहुंच का इस्तेमाल करते हुए उनकी उपज के लिए उचित और पारदर्शी तरीके से बेहतर बाजारों तक पहुंच बनाकर अच्छा मूल्य प्राप्त करने में सक्षम करता है। यह किसान को पॉइंटऑफपर्चेज फार्म एडवायजरी के साथसाथ वित्तीय सेवाएं भी प्रदान करता है।

यह भी पढ़ें – https://www.newsharpal.in/amazon-fashion-new-checklist-aut-winter-newsharpal-in/

 

 

नाबार्ड और नाबवेंचर्स के चेयरमैन डॉ. जीआर चिंताला ने कहा, “Unnati ने फूड और एग्री बिजनेस वैल्यू चेन में प्रमुख घटकों को डिजिटल बनाने के लिए एक प्लेटफार्म बनाया है। इस प्लेटफार्म द्वारा कैप्चर किए गए डेटा की अनुमानित क्षमता इस वैल्यू चेन की क्षमता को बढ़ाती है, वहीं इसकी पारदर्शी प्रक्रिया किसानों और एफपीओ के बीच विश्वास बनाने में मदद करती है। उन्नति में एग्रीकल्चर वैल्यू चेन में कई सेवाओं के लिए एक राष्ट्रव्यापी प्लेटफार्म बनाने की क्षमता है। ”

 

नाबवेंचर्स के सीओओ मणिकुमार एस. ने कहा, “उन्नति टीम किसानों के सामने आने वाली कुछ महत्वपूर्ण समस्याओं का समाधान कर रही है, जैसे पारदर्शी कीमतों पर क्वालिटी इनपुट्स की कमी और प्रतिस्पर्धी कीमतों पर उपज बेचने के लिए लास्ट-माइल बाजार लिंकेज की कमी। एक फिनटेक लेयर के समामेलन के परिणामस्वरूप ग्राहकों से जुड़ाव मिलता है। हम उन्नति प्लेटफॉर्म की एग्री इनपुट सेलिंग और मार्केट लिंकेज पेशकश की सराहना करते हैं। साथ ही इसके आगे बढ़ने की यात्रा में इसका समर्थन करने को लेकर बेहद खुश हैं। ”

यह भी पढ़ें – https://www.newsharpal.in/nitish-kumar-chirag-paswan-ljpbjp-bihar-elections-newsharpal-in/

उन्नति के सह-संस्थापक अशोक प्रसाद ने कहा, “उन्नति में हमारा लक्ष्य देश के किसानों को सशक्त बनाना और उनकी उत्पादकता बढ़ाने के लिए सर्वोत्तम तकनीकों को लाना है। चूंकि, हम खेती की कई सारी जरूरतों को पूरा करते हैं, वर्तमान फंडिंग से हमें हमारे द्वारा प्रदान किए जाने वाले नए डिजिटल टूल्स के संदर्भ में हमारे वैल्यू प्रपोजिशन का विस्तार करने की अनुमति मिलेगी। हम नाबवेंचर्स (नाबार्ड) के इस सहयोग के लिए आभारी हैं और इस फंडिंग के सहारे नई और महत्वपूर्ण उपलब्धियां हासिल करने के लिए तत्पर हैं। यह फंडिंग हमें टेक्नोलॉजी में और हमारी भौगोलिक और क्रॉप फुटप्रिंट बढ़ाने में मदद करेगा।”

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.